Tuesday, September 14, 2021

राष्ट्रीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता हेतु संदीप मिश्रा हुये चयनित

राष्ट्रीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता हेतु संदीप मिश्रा हुये चयनित

बरघाट। गोंडवाना समय। 

मध्यप्रदेश राज्य स्तरीय सिविल सर्विसेज टेबल टेनिस चयन प्रतियोगिता का भोपाल के तात्याटोपे स्टेडियम में 11 सितंबर से आयोजन किया गया था।


जिसमें सिवनी जिले के टेबल टेनिस के उत्कृष्ट खिलाड़ी संदीप मिश्रा ने सिविल सर्विस में लगातार तीसरी बार मध्य प्रदेश की टीम के लिए चयनित होने का गौरव प्राप्त किया है। 

मध्यप्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे


जबलपुर संभाग की ओर से तीन खिलाड़ियों ने इस चयन प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था जिसमें से मात्र संदीप मिश्रा ही टीम में जगह बनाने में में सफल रहे। भोपाल में आयोजित सिविल सर्विसेज चयन प्रतियोगिता मध्यप्रदेश की पुरुष टीम में द्वितीय स्थान हासिल करने में सफल रहे, जिसके चलते वह अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में संदीप ने हैरतअंगेज प्रदर्शन करते हुए सिविल सर्विस के प्रथम वरीयता प्राप्त खिलाड़ी इंदौर के प्रशांत महंत को सीधे सेटों में 11-7 व 11-8 से पराजित करके सबको अचंभित कर दिया। 

13 मैच खेले जिसमें से 10 मैच जीतने में वह सफल रहे

गौरतलब है कि इस चयन प्रतियोगिता में उन्होंने कुल तेरह मैच खेले जिसमें से दस मैच जीतने में वह सफल रहे, वह अब अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज टेबल टेनिस प्रतियोगिता जो कि नई दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 24 से 29 सितंबर तक आयोजित की गई है। जिस्मे हिस्सा लेकर सिवनी जिले के नाम को और प्रदेश को गौरान्वित करने का कार्य करेंगे।

सभी खेल प्रेमियों द्वारा अग्रिम शुभकामनाएं दी गई हैं

यहां यह उल्लेखनीय है कि संदीप मिश्रा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धारना कला में पीटीआई के पद में पदस्थ हैं। जो टेबल टेनिस के अच्छे खिलाड़ी होने के साथ-साथ जिले की खेल प्रतिभाओं को कोच के रूप में निखारने का कार्य भी करते है, उनके सिखाए हुए टेबल टेनिस व वेटलिफ्टिंग के खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतयोगिताओं तक पहुंच कर जिले के नाम को गौरवान्वित कर चुके हैं। संदीप स्वयं दो बार शिक्षा विभाग की राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में विजेता बनने का गौरव प्राप्त कर चुके हैं।
        वह सिविल सर्विस में उन्होंने लगातार तीसरी बार मध्य प्रदेश की टीम के लिए चयनित होने पर उन्होंने अपनी सफलता के लिए अपने परिजन व अपने साथी खिलाड़ी को श्रेय दिया है। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उनके द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल प्रसाद बघेल, जस्सी थॉमस, एजाज खान, ऋषभ जायसवाल, नारायण बिसेन, संजय शर्मा, प्रेम श्रीवास्तव, सुनील मर्सकोले, अजय राजपूत, धारना विद्यालय परिवार एवं सभी खेल प्रेमियों द्वारा अग्रिम शुभकामनाएं दी गई हैं। 

No comments:

Post a Comment

Translate