Wednesday, September 15, 2021

घोषणावीर मुख्यमंत्री का पुतला दहन, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी प्रतिमा के स्थापित न होने के कारण करेगी

घोषणावीर मुख्यमंत्री का पुतला दहन, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी प्रतिमा के स्थापित न होने के कारण करेगी 

प्रतिमा स्थापित ना होने से नाराज गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने किया एलान 


अनूपपुर/पुष्पराजगढ़। गोंडवाना समय।

पुष्पराजगढ़ गोंडवाना गणतंत्र पार्टी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह टेकाम ने अपनी पार्टी के कार्यकतार्ओं सहित अनुविभागीय अधिकारी पुष्पराजगढ़ के समक्ष लिखित ज्ञापन सौप कर यह मांग रखी है कि मध्य प्रदेश सरकार में भाजपा के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा विगत 5 वर्ष पूर्व शहडोल लोकसभा उपचुनाव के दौरान आदिवासी बाहुल्य जिले के ग्राम बेनीबारी में यह घोषणा किया गया था कि 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में शहीद महाराजा शंकर शाह मरावी जी एवं कुंवर रघुनाथ शाह मरावी जी के बलिदान दिवस के अवसर पर आम सभा में इन अमर शहीदों की प्रतिमा निर्माण के लिए घोषणा किया गया था। 

बुकलेट में भी कराया था प्रकाशन, गोंगपा ने बताया शहीदों का अपमान 


जिसका प्रकाशन घोषणा पत्र के बुकलेट में भी करवाया गया था किंतु 05 वर्ष बीत जाने के बाद भी अमर शहीदों के नाम कोई भी प्रतिमा स्थापित नहीं कराई गई जिससे नाराज आदिवासी समुदाय के लोगों ने सुबे के मुखिया श्री शिवराज सिंह चौहान के ऊपर आरोप लगाते हुये कहा कि ये घोषणावीर मुख्यमंत्री जिन्होंने घोषणा करने के बाद भी प्रतिमा स्थापित नही करवायी। जो देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में शहीद महाराजा शंकर शाह एवं कुंवर रघुनाथ शाह के शहादत का अपमान है। 
        

हम यह अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे एवं ज्ञापन सौंप कर यह मांग की गई है कि 18 सितंबर 2021 के पूर्व अगर प्रतिमा का निर्माण कार्य आरम्भ नहीं कराया जाता तो मजबूरन गोंडवाना गणतंत्र पार्टी युवा मोर्चा के द्वारा पुष्पराजगढ़ ब्लॉक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन करेगी। जिसकी सम्पूर्ण जबाबदारी शासन प्रशासन की होगी।

No comments:

Post a Comment

Translate