Type Here to Get Search Results !

रवीना का अज्ञात जंगली जानवर ने किया शिकार

रवीना का अज्ञात जंगली जानवर ने किया शिकार

उगली क्षेत्र बना टाइगर जोन आए दिन हो रही है वारदाते

विभाग ने ग्राम मोहगांव और ग्राम कातोली के जंगल में पिंजरा भी लगा दिया गया 


अजय नागेश्‍वर संवाददाता
उगली। गोंडवाना समय।

सिवनी जिले के विकासखंड केवलारी के ग्राम पांडीवाड़ा में 16 अक्टूबर 2021 दोपहर के बाद रवीना उम्र 17 वर्ष अपने पिताजी के साथ ग्राम के नजदीक जंगल में पालतू मवेशियों को चराने गई थी, तभी अचानक अज्ञात जंगली जानवर के द्वारा शिकार करने की घटना सामने आई है।


घटनास्थल पर ही रवीना की मृत्यु हो गई। जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने वन विभाग को और पुलिस थाना उगली को दी जानकारी के बाद दोनों ही विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंच मृतिका के शव का पंचनामा बनाते हुऐ, पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। 

वन विभाग के द्वारा तात्कालिक सहायता मुआवजा राशि दी गई

ग्रामीणो ने बताया जंगली जानवर को हमने भागते हुए देखा है पर कौन सा जानवर था यह पाना मुश्किल है लेकिन जिस तरह से शिकार किया गया है ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह काम तेंदुए का ही है। वन विभाग के अधिकारी जांच में जुटे हुये हैं। वन विभाग के द्वारा तात्कालिक सहायता मुआवजा राशि दी गई।

कब थमेगा मौत का सिलसिला ?

पिछले माह 15 सितंबर 2021 को ग्राम मोहगांव की रहने वाली रंजीता बैगा का तेंदुए ने शिकार कर लिया था उसके बाद ये दूसरी घटना है। यानी 1 महीने में दूसरी घटना है जो सामने आई है। वन विभाग की टीम के द्वारा ग्राम मोहगांव और ग्राम कातोली के जंगल में पिंजरा भी लगा दिया गया है, आए दिन हिंसक प्राणी जंगली जानवर के द्वारा पालतू मवेशियों और ग्रामीणों का शिकार किया जा रहा है। आखिर ये सिला सिलसिला कब तक चलता रहेगा ? 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.