Wednesday, October 20, 2021

गरीब बच्चो को शिक्षा से वंचित रखना कांग्रेस का मूल उद्देश्य-पंकज जैन

गरीब बच्चो को शिक्षा से वंचित रखना कांग्रेस का मूल उद्देश्य-पंकज जैन

आम आदमी पार्टी ने किया चिलमगोटा स्कूल में चलाया पोल खोल अभियान 

शिक्षको की कमी करना शासन प्रशासन का षड्यंत्र- कामता प्रसाद भंडारी


छत्तीसगढ़। गोंडवाना समय।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने बीते दिवस ग्राम चिलमगोटा प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने पाया कि कुल विधार्थियों की संख्या 101 है और शिक्षक केवल एक मौजूद है। वही कक्षा पहली से पांचवी तक संचालन होना है किंतु कक्षाओ की आपूर्ति के चलते बच्चो को बारिश से लेकर अब तक समस्याओं का सामना करना पड़ रह है।

प्रदेश की सरकार शिक्षा मॉडल पर दे रही सिर्फ भाषण

चिलमगोटा स्कूल में केवल 2 कक्ष रूम बने हुए जिसके कारण तीन कक्षाओ को बाहर बरामदे में लगाना पढ़ रहा है। ऐसे में हमारे प्रदेश की सरकार शिक्षा मॉडल पर भाषण दे रही है कि उन्होंने आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल बनाकर बहुत बड़ा काम किया है। इस संबंध में आप जिला मीडिया प्रभारी पंकज जैन ने कहा की शिक्षको की आपूर्ति कर एवं भवनों की हालातो को जर्जर रख, भवनों की आपूर्ति कर पूर्ण रूप से कांग्रेस सरकार बच्चो को पढ़ाई से वंचित रखने का कार्य कर रही है और यह कांग्रेस सरकार का मूल कार्य सिद्ध हुआ है।

कुर्सियों से ज्यादा प्यार है, जनता की समस्याओं से नहीं है

हमने बहुत से स्कूलों का निरीक्षण कर हर स्कूल में ऐसी समस्याओं को देखा है किंतु शासन प्रशासन के पास हमारे गरीब वनांचल क्षेत्र के बच्चो हेतु समय नहीं है। इनको अपनी कुर्सियों से ज्यादा प्यार है, जनता की समस्याओं से नहीं है। कांग्रेस के नेता कुर्सी-कुर्सी खेलने छत्तीसगढ़ से दिल्ली जाने ने मस्त है। वही प्रशासनिक अधिकारियों को मंत्रियों की सेवा एवं कुर्सी से उठ समस्याओं पर ध्यान देने का समय नहीं है।

गरीब के बच्चो को कोई नौकरी नहीं मिलेगी

आज प्रत्यक्ष रूप से अगर छत्तीसगढ़ के व्यवस्थाओं को देखना हो तो सरकार किसी की भी हो चाहे 15 साल भाजपा और अभी वर्तमान कांग्रेस दोनो ने शिक्षा व्यवस्थाओं में कितना बेहतर काम किया, इसको देख आप हमारे प्रदेश में हो रहे विकास कार्य का अंदाजा लगा सकते है। जिला सचिव कामता प्रसाद ने कहा अगर ऐसे ही गरीबों के बच्चो को पढ़ाई से वंचित रखा गया तो आने वाले समय में सिर्फ नेता और सरकारी अधिकारी कर्मचारियों के बच्चे ही नौकरी पात्र होंगे, गरीब के बच्चो को कोई नौकरी नहीं मिलेगी और यह असुविधा सिर्फ इसलिए शासन प्रशासन के लोग पैदा कर रहे है। इस निरीक्षण कार्य में मुख्य रूप से ग्रामीण एवं आम आदमी पार्टी से बिसेसर सिन्हा, तेजराम साहू, देवेंद्र, कामता प्रसाद भंडारी व पंकज जैन उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Translate