Saturday, October 23, 2021

जनजाति समुदाय को धार्मिक कार्यक्रमों से रोकने व उनके साथ अभद्रता करने वालों पर की जाये कार्यवाही

जनजाति समुदाय को धार्मिक कार्यक्रमों से रोकने व उनके साथ अभद्रता करने वालों पर की जाये कार्यवाही 

स्लीमाबाद पुलिस थाना प्रभारी को किया बर्खास्त, जनजातियों की भावनाओं को पहुंचाया जा ठेस 


कटनी। गोंडवाना समय।

आदिवासी समाज के साथ किये जा रहे दुर्व्यहार को लेकर कटनी में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी धरना प्रदर्शन किया। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी कटनी के जिला अध्यक्ष तिरू अरविंद सिंह तेकाम ने जानकारी देते हुये बताया कि वहीं बीते दिनों थाना प्रभारी स्लीमनाबाद श्री संजय दुबे के द्वारा सैलारपुर कार्यक्रम में जा रहे जनजाति समाज के लोगो के साथ वहॉ तैनात पुलिस के द्वारा अपशब्दों का प्रयोग कर अपमानजनक टिप्पणी की गई थी। 

जनजाति सगा समाज को भूखे प्यासे पुलिस थाना में बैठाये रखा 


इसके साथ ही जनजाति समाज की धार्मिक समाजिक भावनाओं को ठेस पहुॅचाते हुये इनके महापुरूषों, देवी देवताओ पर गलत शब्दों का प्रयोग किया गया। इसके साथ ही जनजाति समुदाय के लोगों को कार्यक्रम में जाने से रोका गया था। इतना ही नहीं जनजाति समुदाय के सगाजनों को बिना किसी कारण ही भूख प्यासे पुलिस थाना में बैठाये रखा जिसकी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी घोर निंदा करती हैं। 

जनजाति समुदाय के कार्यक्रम में नियम कानून का हवाला दिया जाता है


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा कटनी ईकाई की ओर से ज्ञापन सौंपते हुये मांग की गई कि स्लीमनाबाद टी.आई. श्री संजय दुबे को तत्काल बरखास्त किया जाये और एक्ट्रोसिटी एक्ट (अनुसुचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989) के तहत कार्यवाही की जाये। वहीं सत्ता पक्ष के जब कार्यक्रम आयोजित होते हे तो सारे नियम कानून एक तरफ रख दिये जाते है और जनजाति समुदाय के कार्यक्रम में नियम कानून का हवाला दिया जाता है और गाईडलाईन बताई जाती है। ऐसा सौतेला व्यवहार किये जाने वाली कार्यप्रणाली की गोंडवाना गणतंत्र पार्टी घोर निंदा करती है।

हत्या के मामले में स्लीमाबाद पुलिस ने दर्ज नहीं किया प्रकरण 


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा यह भी मांग की गई कि दिनांक 25 सिंतबर 2021 को ग्राम बड़ी करीपात्थर थाना स्लीमनाबाद के अंतर्गत अनिल सिंह पिता कल्लू सिंह गौड की हत्या के सबंध में मृत्क के पिता पुलिस थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए गये थे लेकिन उनकी रिपोर्ट आज तक दर्ज नही हुई। वहीं आरोपी अभी भी खुले मैदान में घुम रहा हैं उक्त संबंध में मांग की गई कि अनिल सिंह गोंड हुई हत्या की रिपोर्ट दर्ज किया जाये और आरोपी पर कानूनी कार्यवाही की जाये।

नारा लगाने वाले ऐसे असमाजिक तत्वों पर कार्यवाही की जावे

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी कटनी के जिला अध्यक्ष तिरू अरविंद सिंह तेकाम ने जानकारी देते हुये बताया कि विगत 20 अक्टूबर को बजरंग दल कटनी ने बंगलादेश में हिन्दुओ पर हो रहे अत्याचार पर जो प्रदर्शन किया गया ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाया जाना चाहिये, उक्त संबंध में किये गये प्रदर्शन का देश के सभी लोग समर्थन करते हैं परंतु उन्ही में से कुछ असमाजिक तत्वों ने जिस प्रकार का नारा बुलंद किया था उन नारो का एवं नारा लगाने वालों का गोंडवाना गणतंत्र पार्टी घोर निंदा करती हैं। वहीं मांग करती है कि ऐसे असमाजिक तत्वों पर कार्यवाही की जावे। ज्ञापन में यह भी चेतावनी भी दी है कि यदि शासन प्रशासन हमारी माँगो को नजर अंदाज करती हैं तो गोंडवाना गणतंत्र पार्टी कटनी जिले में प्रदेश व्यापी अंदोलन करेगी ओर सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेगी जिसकी जवाबदेही शासन प्रशासन की होगी।


No comments:

Post a Comment

Translate