Monday, February 14, 2022

मरीजों के उपचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली नर्सिंग स्टाफ की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

मरीजों के उपचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली नर्सिंग स्टाफ की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन 

बीते दिनों भिंड में नर्स की कर दी गई दर्दनाक हत्या

सिवनी। गोंडवाना समय। 

चिकित्सालयों में मरीजों के उपचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर योगदान देते हुये कर्तव्य निभाने वाले नर्सों की सुरक्षा के मामले में चिकित्सालय प्रबंधन द्वारा उचित प्रबंध नहीं किया जाता है।
            


वहीं अस्पतालों में नर्सों की सुरक्षा को लेकर बरती जा रही लापरवाही के संबंध में जिला अस्पताल सिवनी की नर्सिंग स्टाफ ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा है। 

ड्यूटीरत नर्सों की सुरक्षा की मांग प्रमुखता के साथ रखी गई

उक्त जानकारी देते हुये मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के मीडिया प्रभारी अवनेश ठाकुर ने बताया कि नर्सों के द्वारा 14 फरवरी 2022 दिन सोमवार को सौंपे गये ज्ञापन में मध्यप्रदेश के समस्त सरकारी अस्पतालों में ड्यूटीरत नर्सों की सुरक्षा की मांग प्रमुखता के साथ रखी गई है। ज्ञापन में बताया गया कि आए दिन प्रदेश के अस्पतालों में नर्सों के साथ अप्रिय घटनाएं हो रही हैं, जिससे अस्पतालों में नर्सों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लग रहे है। हाल ही में भिंड जिला अस्पताल में नर्स नेहा चन्देल की निर्मम हत्या में म.प्र. की समस्त नर्सेस में रोष व्याप्त है। 

24 घंटे प्रत्येक वार्ड में सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी लगाई जाये

मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गये ज्ञापन में नर्सों की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग करते हुये 24 घंटे प्रत्येक वार्ड में सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी लगाई जाये, जिससे मरीज के पास अटेंडर के अलावा कोई अन्य व्यक्ति वार्ड में प्रवेश न कर सके। नर्सिंग स्टॉफ के द्वारा किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की शिकायत करने पर उसे तत्काल प्रशासन द्वारा संज्ञान में लेकर तुरंत कार्रवाई की जाए। 

हत्यारे को दी जाये फांसी की सजा, परिवार को दी जाये आर्थिक सहायता 

इसके साथ ही ज्ञापन में यह भी मांग की गई है कि नर्स नेहा चंदेला केस की सीबीआई जांच करवा कर हत्यारे को फांसी की सजा दी जाए। वहीं इसके साथ ही नेहा चंदेल के परिवार को पचास लाख रुपये का मुआवजा और उनके परिवार में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। इन सभी मांगों को संज्ञान में लेकर न्यायोचित कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। 

कैंडल जलाकर 2 मिनट का मौन रखकर नर्स नेहा चंदेल को श्रद्धांजलि की अर्पित

मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपने के उपरांत समस्त नर्सेस द्वारा जिला अस्पताल पहुंचकर कैंडल जलाकर 2 मिनट का मौन रखकर नर्स नेहा चंदेल को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान जिला अस्पताल की समस्त नर्स एवं मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के पदाधिकारी उपस्थित रहे। जिला अस्पताल की समस्त नर्सों द्वारा की जा रही मांगो का मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने समर्थन किया है।

No comments:

Post a Comment

Translate