Thursday, March 3, 2022

अस्तित्व फाउंडेशन के जीवन रक्षक प्रोजेक्ट से सुमन कुमार बने आरती आर्या के जीवन रक्षक

अस्तित्व फाउंडेशन के जीवन रक्षक प्रोजेक्ट से सुमन कुमार बने आरती आर्या के जीवन रक्षक


बिहार/नरकटियागंज। गोंडवाना समय।

नरकटियागंज निवासी आरती आर्या हॉस्पिटल में सर्जरी के दौरान डॉक्टर ने रक़्त की मांग की जिससे तुरंत ही मरीज के परिजन परेशान हो गए और तभी अस्तित्व के देव प्रकाश आर्या ने अस्तित्व परिवार को बताया की मरीज के शरीर में रक़्त की कमी है। इन्हे एक यूनिट बी पॉजिटिव रक़्त चढ़ाना पढ़ेगा। अस्तित्व परिवार ने अपना पुरा सहयोग का भरोसा दिलाया वही उनके घर के उनके पति जानकारी मिलते ही उसी समय ब्लड देने के लिए तैयार हो गये। 

रक्तदान की मुहिम को निरंतर आगे बढ़ाते रहना है

सुमन कुमार ने अपना रक़्त दान किया और उनका कहना है की रक़्त दान करने से हमे किसी भी परेशानियो का सामना नहीं करना पड़ता बल्कि इस मुहिम को निरंतर आगे बढ़ाकर हम किसी को भी जीवन दान दे सकते है और हमारा अस्तित्व एक बार फिर से मिसाल कायम किया। हमारे अस्तित्व के सदस्य हमेसा ऐसे निसहाय की सेवा मे हमेशा तत्पर है और अंतत: आरती आर्या के लिए रक्त का इंतजाम करवाया। 

सेवा करना एक महान कार्य के साथ-साथ पुण्य का कार्य भी है

इस तरह से हमारे अस्तित्व परिवार ने आरती आर्या का जिंदगी बचाया तथा किसी का जीवन रक्षक बन गये, इसी दिशा में अस्तित्व समाजहित के लिए निरंतर प्रयासरत है। हर वो काम जिससे समाज और समाज के लोगों का भविष्य उज्जवल हो सकता है, उसके लिए अस्तित्व प्रतिबद्ध है। हर बार अपने अनोखे और अद्वितीय पहल के कारण समाज में प्रशंसा का पात्र बनने वाले अस्तित्व ने हमेशा नि:सहाय की सेवा ही अपना कर्तव्य बताया है। अस्तित्व के इस पहल की प्रशंसा करते हुए डॉक्टर  मनोज कुमार और डॉक्टर मंजु जैस्वाल ने कहा है कि अस्तित्व का यह प्रयास वाकई काबिले तारीफ है। एक ऐसे वक्त में जब लोगों की सोच अपने और अपने परिवार से आगे नहीं बढ़ पा रही है उसमें गरीब और जरूरतमंद लोगो का सेवा करना एक महान कार्य के साथ-साथ पुण्य का कार्य भी है। 

हमारा लक्ष्य शिक्षा और स्वास्थ्य को समाज के अंतिम पायदान तक पहुंचाना है

उन्होंने कहा कि अभी कुछ ही दिनों पहले अस्तित्व ने उन सभी समाजसेवियों को सम्मानित किया था। जो सदैव समाज और देश की सेवा में लगे रहते हैं। इससे पता चलता है कि अस्तित्व की नजर में समाज सेवा और समाज सेवियों की कितनी अहमियत है। अस्तित्व के संरक्षक मनीष कुमार राव ने बताया कि हमारा लक्ष्य शिक्षा और स्वास्थ्य को समाज के अंतिम पायदान तक पहुंचाना है। इस नेक कार्य मे अस्तित्व के सदस्य रितेश ओझा, सनी कुमार, सोनू कुमार, रवि कुशवहा मौजूद रहे।



No comments:

Post a Comment

Translate