Friday, April 8, 2022

कोरोना यौद्धा स्वास्थ्य कर्मचारियों को वेतन वृद्धि व एरियर्स का भुगतान न होना खेदजनक व दु:खद-जी. एस. बघेल

कोरोना यौद्धा स्वास्थ्य कर्मचारियों को वेतन वृद्धि व एरियर्स का भुगतान न होना खेदजनक व दु:खद-जी. एस. बघेल

कलेक्टर को आग्रहपूर्वक कर्मचारी हित में मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ अध्यक्ष ने प्रेषित किया पत्र 

सीएमएचओ कार्यालय में प्रथम किस्त के संबंध में कार्यवाही जारी परंतु सीएस कार्यालय नहीं ले रहा संज्ञान 


सिवनी। गोंडवाना समय।

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला शाखा सिवनी के अध्यक्ष श्री जी एस बघेल ने सिवनी कलेक्टर डॉ राहूल हरिदास फटिंग की ओर दिनांक 7अप्रैल 2022 को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की वेतन वृद्धि एवं डी ए एरियर्स की राशि भुगतान किये जाने की मांग को लेकर आग्रह पत्र प्रेषित किया है। 

एरियर्स की राशि का नहीं किया गया भुगतान

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ सिवनी के जिला अध्यक्ष श्री जी एस बघेल द्वारा कलेक्टर सिवनी की ओर प्रेषित पत्र में कर्मचारी हित में मांग करते हुये उल्लेख किया है कि शासकीय सेवकों को जुलाई 2020/जनवरी 2021 की स्थगित वार्षिक वेतन वृद्धि का भुगतान एवं डी ए एरियर्स के भुगतान की सुविधा एवं प्रक्रिया आई.एफ.एम.आई.एस में उपलब्ध करा दी गई है परंतु लगभग 2 माह बीत जाने के उपरांत आज दिनांक तक विभागीय कर्मचारियों को उपरोक्त एरियर्स की राशि का भुगतान नहीं किया गया है। 

सीएमएचओ व सीएस से पूर्व में भी किया गया है अनुरोध

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ सिवनी के जिला अध्यक्ष श्री जी एस बघेल द्वारा कर्मचारी हित में मांग करते हुये आगे पत्र में उल्लेख किया गया है कि कोरोना काल में विभागीय कर्मचारी बिना अवकाश के निरंतर अपनी सेवाएं दे रहे है, उन्हें समय पर एरियर्स का भुगतान नहीं होना अत्यंत खेदजनक व दुखद है। जबकि संदर्भित पत्र 2 के माध्यम से मुख्य चिकित्सा एवं सिविल सर्जन से इस संबंध में पूर्व में भी अनुरोध किया गया था। 

जबकि द्वितीय किश्त भुगतान की अवधि बीत चुकी है

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ सिवनी के जिला अध्यक्ष श्री जी एस बघेल द्वारा कर्मचारी हित में मांग करते हुये आगे पत्र में उल्लेख किया गया है कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय स्तर से तो कुछ कर्मचारियों की प्रथम किस्त की राशि की कार्यवाही की गई है किंत सिविल सर्जन कार्यालय जिला चिकित्सालय स्तर से अभी तक एक भी किस्त का भुगतान नहीं किया गया है जबकि द्वितीय किश्त भुगतान की अवधि बीत चुकी है। मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ सिवनी जिला अध्यक्ष ने आग्रहपूर्वक अनुरोध किया है कि कर्मचारियों के आर्थिक हित में उपरोक्त एरियर्स की दोनों किश्तों का भुगतान शीघ्र कराने हेतु अधिकारियों को निर्देशित करने की मांग की गई है। 

कर्मचारी हित में कलेक्टर से शीघ्र भुगतान हेतु निर्देशित करने की मांग

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ सिवनी के जिला अध्यक्ष श्री जी एस बघेल द्वारा कर्मचारी हित में मांग करते हुये आगे पत्र में उल्लेख किया गया है कि  स्वास्थ्य विभाग में  वेतन वृद्धि एवं डी.ए. एरियर्स  का भुगतान समय पर नही होने के कारण संघ द्वारा कलेक्टर से शीघ्र भुगतान हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित करने मांग की गई है ।

कर्मचारियों को एरियर्स राशि का भुगतान समय पर न करने पर लेखापाल निलम्बित बीईओ को मिला था शोकाज नोटिस

वहीं हम आपको जानकारी के लिये बता दे कि बड़वानी बीते माह 29 मार्च 2022 कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने 7 वें वेतनमान की एरियर्स राशि का भुगतान कर्मियों को समय पर न करने एवं वरिष्ठ अधिकारियों को त्रुटिपूर्ण जानकारी प्रेषित करने पर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी बड़वानी के लेखापाल वीरेन्द्र चौधरी को जहां तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था वहीं खण्ड शिक्षा अधिकारी आशाराम मुजाल्दे को भी शोकाज नोटिस जारी किया था। कार्यवाही के तहत निलम्बनकाल में लेखापाल का मुख्यालय खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पाटी नियत किया गया था तो वहीं खण्ड शिक्षा अधिकारी को अविलम्ब समक्ष में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये गये थे।


No comments:

Post a Comment

Translate