Type Here to Get Search Results !

तेलंगाना सरकार आदिवासियों को प्रगति के पथ पर रखने के कर रही प्रयास-मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव

तेलंगाना सरकार आदिवासियों को प्रगति के पथ पर रखने के कर रही प्रयास-मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 

मुख्यमंत्री केसीआर ने आदिवासी कुमराम भीम भवन और सेवा लाल महाराज भवन का उद्घाटन किया 


संवादाता, घोड़ाम रमेश 
तेलंगाना। गोंडवाना समय।
 

तेलंगाना राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना राज्य भारत में विलीन हुये दिवस पर आदिवासी कुमराम भीम भवन और सेवा लाल महाराज भवन का उद्घाटन दिनांक 17 सितंबर 2022 को किया।


आदिवासी भवनों के बनने से यहां पर आदिवासी समाज की समाजिक चर्चा के साथ साथ आदिवासी समाज के विकास, उत्थान सहित उनकी समस्याओं को हल करने के सहायक सिद्ध होगा। 

जल्द ही आदिवासियों को 10 % प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने की सोच रहे हैं


आदिवासी विकास की नींव आदिवासी भावन के इन इमारतों से आज शुरू करने की कामना की और कहा कि तेलंगाना राज्य सरकार हमेशा आदिवासियों को प्रगति के पथ पर रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और वे जल्द ही आदिवासियों को 10 % प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने की सोच रहे हैं

और तेलंगाना राज्य सरकार तेलंगाना के आने के बाद गरीब आदिवासी लड़कियों के शादियों के लिए कल्याण लक्ष्मी योजना तहत 100000 एक लाख रूप  दे रही है। इसके साथ ही किसान भाइयों को रैतु बंधू योजना के तहत एक एकड़ जमीन को 500 रूपये, रबी और करीब दो समय दे रही है। 

तेलंगाना के लोग भाजपा में विश्वास करने की स्थिति में नहीं हैं


तेलंगाना राज्य निर्माण के बाद आदिवासी सरपंच बन गए हैं, नए मंडल, नई ग्राम पंचायतें बनाई गई हैं, उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार तेलंगाना के लोगों को सांप्रदायिकता के नाम से राजनीति कर रही है, युवा को जातिवाद की तरफ ले जाकर तेलंगाना राज्य के इतियास को शहीद आदिवासी  एवं तेलंगाना वीरों के चरित्र पर दाग लगाकर बदनाम कर रही है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री केसीआर ने प्रधानमंत्री मोदी सरकार की आलोचना कहा कि तेलंगाना के लोग भाजपा में विश्वास करने की स्थिति में नहीं हैं क्योंकि ये शहीदों के बलिदानों को नजरअंदाज करेगा। 

आदिवासी भवनों का निर्माण के लिए मुख्यमंत्री केसीआर का किया आभार व्यक्त


इस कार्यक्रम में तेलंगाना राज्य के आदिवासी कलाकारों ने अपने नृत्य प्रदर्शन से लोगों का मन मोह लिया। विधायक अतरम सक्कू टीआरएस नेता और पूर्व मंत्री घोड़ाम नागेश ने भी भाग लिया। वहीं कार्यक्रम को सफल बनाया। इसके साथ ही तेलंगाना आदिवासी विकास मंत्री एवं बालकल्याण मंत्री सत्यवती राठौर ने  तेलंगाना राज्य के मुख्यमंत्री मंत्री के चन्द्रशेखर राव का आदिवासी भवनों का निर्माण के लिए विशेष आभार व्यक्त किया। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.