Type Here to Get Search Results !

छात्रवासों में समाचार पत्रों एवं ज्ञानवर्धक पत्रिका की उपलब्धता सुनिश्चित करने के कलेक्टर ने दिये निर्देश

छात्रवासों में समाचार पत्रों एवं ज्ञानवर्धक पत्रिका की उपलब्धता सुनिश्चित करने के कलेक्टर ने दिये निर्देश 

कलेक्टर डॉ फटिंग ने किया छात्रावासों का निरीक्षण


सिवनी। गोंडवाना समय। 

कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति बालिका छात्रावास भैरोगंज तथा बालक छात्रावास बींझावाड़ा का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होंने छात्रवासों की साफ-सफाई एवं निवासरत छात्र-छात्राओं के लिए उपलब्ध सुविधाओं का अवलोकन कर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं के शैक्षणिक विकास के लिए  छात्रवासों में समाचार पत्रों एवं ज्ञानवर्धक पत्रिका की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश सहायक आयुक्त श्री सतेन्द्र सिंह मरकाम को दिये। 

5 नए अंग्रेजी भाषा के शब्दों को बच्चों को याद करवाने के निर्देश दिये


इसके साथ ही बच्चों की उच्च शिक्षा में अंग्रेजी भाषा के महत्व को ध्यान में रखते हुए प्रतिदिन कम से कम 5 नए अंग्रेजी भाषा के शब्दों को बच्चों को याद करवाने के निर्देश दिये। कलेक्टर डॉ फटिंग ने निरीक्षण के दौरान बच्चों के कमरों, कीचन, डाइनिंग कक्ष का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों से चर्चा कर उनकी शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी ली और सभी का उत्साहवर्धन किया।

कलेक्टर डॉ फटिंग नें बींझावाड़ा बालक छात्रावास में निवासरत प्राथमिक शालाओं के बच्चों के कमरों में मनमोहक पेंटिंग आदि करने के निर्देश भी दिये। इस अवसर पर सहायक आयुक्त श्री सतेंद्र मरकाम के साथ ही  सेवा पखवाड़ा अंतर्गत छात्रवासों के निरीक्षण के लिए नियुक्त जिला योजना अधिकारी श्री एस आर मरावी, जिला पंजीयक श्री उमेश शुक्ला आदि उपस्थित थे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.