Type Here to Get Search Results !

अदालत पहुंची घर, मदद के लिए फैसले की कॉपी दी, कोविड से पिता के निधन होने के बाद बच्चियों को मिली मदद

अदालत पहुंची घर, मदद के लिए फैसले की कॉपी दी, कोविड से पिता के निधन होने के बाद बच्चियों को मिली मदद


सिवनी। गोंडवाना समय।

तीन बच्चों के पिता की कोरोना से मृत्यू हो जाने के बाद परिवार पर आई परेशानियां अब दूर हो जाएंगी। बच्चों की शिक्षा और अन्य सुविधाएं अब सरकार को देनी होगी। यह आदेश जन उपयोगी लोक अदालत ने सुनाया है। बुधवार को जज श्री विकास शर्मा खुद पीड़ित परिवार के घर पर पहुंचे और आदेश की प्रति सौंपी। जैसे ही जज ने फैसले में लिखी बातें सुनाई तो परिवार के लिए खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने जज को धन्यवाद दिया और कहा कि कोर्ट ने जो फैसला दिया है उससे हमें काफी मदद मिलेगी।

कई जगह आवेदन दिया लेकिन कहीं से राहत नहीं मिली

जानकारी के अनुसार कबीर वार्ड के गांधी नगर के गोंडी मोहल्ला निवासी रामस्वरूप डहेरिया (49) की कोरोना से 18 अप्रैल 2021 को मौत हो गई थी। इसके बाद रामस्वरूप के परिवार में उसकी पत्नी गोदनिया, बेटी मुस्कान, पूर्णिमा और बेटा एश्वर्य डहेरिया अकेले पड़ गए। परिवार पर आर्थिक संकट भी आ गया। उन्होने कई जगह आवेदन दिया लेकिन कहीं से राहत नहीं मिली। उन्होंने इस मामले को लेकर जन उपयोगी लोक अदालत में आवेदन दिया। न्यायाधीश विकास शर्मा ने पीड़ित परिवार की मदद के लिए शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए आदेश पारित किया।

दोनों बहनों को दस-दस लाख रुपए की राशि प्रतिकर के रूप में मिलेगी

दोनों बहनों को दस-दस लाख रुपए की राशि प्रतिकर के रूप में मिलेगी। बहनों की उम्र 23 साल की उम्र तक होने तक राशि का ब्याज भी मिलेगा। हर माह पांच-पांच हजार रुपए दिए जाएंगे, साथ ही राशन की सुविधा, स्नातक स्तर तक की पढ़ाई की सुविधा, 20-20 हजार रूपए की स्कॉलरशिप, 5-5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा और स्नातक के बाद उच्च शिक्षा के लिए ऋण भी दिया जाएगा।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.