Type Here to Get Search Results !

25 से अधिक पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज, जेल भरो आंदोलन की तैयारी में गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी

25 से अधिक पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज, जेल भरो आंदोलन की तैयारी में गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी

एफआईआर में गोंगपा प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते सहित जिला अध्यक्ष रामगुलाम उईके का नाम भी शामिल 


सिवनी/लखनादौन। गोंडवाना समय। 

पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिये गुहार लगाने वाले अब गुनहगार बन गए है। ऐसा मामला सिवनी जिले के आदिवासी विकासखंड लखनादौन में सामने आया है जिससे जनता के साथ-साथ कई आंदोलनकारी समाजिक संगठनों में भी आक्रोश व्याप्त है।
        आने वाले दिनों में संभावना है कि मध्यप्रदेश सरकार सहित भाजपा नेताओं को भी गोंगपा का बड़ा प्रदर्शन भी ब्लॉकों से लेकर जिला मुख्यालयों में देखने को मिल सकता है। जिसकी आहट से सत्ताधारी दल भाजपा नेताओं के साथ साथ पुलिस प्रशासन के भी हाथ पैर फूल रहे है हालांकि पुलिस प्रशासन चाक चौबंध है। 

ज्ञापन सौंपने के बाद समापन की घोषणा भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के नेताओं के द्वारा कर दिया गया था

वैसे इसकी मूल वजह लखनादौन के विक्की कहार हत्या कांड से जुड़ा हुआ है। जिसकी हत्या के आरोप में आदिवासी युवक संतोष धुर्वे पर लखनादौन पुलिस ने प्रकरण बनाया है। उक्त प्रकरण में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी सहित स्थानीय कुछ सत्ताधारी नेताओं ने भी विरोध जताते हुये कहा है कि विक्की कहार की हत्या के मामले में पुलिस ने आदिवासी युवक संतोष धुर्वे को बेवजह ही आरोपी बनाया है, इसके लेकर हत्या के बाद से ही निरंतर लखनादौन मुख्यालय में कई बार निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर जनआंदोलन हो चुके है।
             गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है कि आदिवासी युवक संतोष धुर्वे को आरोपी बनाये जाने के बाद से ही उक्त मामले को लेकर ही गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी के बैनर तले बीते 17 नवंबर 2022 को हजारों की संख्या में लखनादौन मुख्यालय में न्याय मंच लगाकर आंदोलन किया गया था। वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के द्वारा ज्ञापन सौंपने के बाद उसके समापन की घोषणा भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के नेताओं के द्वारा कर दिया गया था। 

षड्यंत्र पूर्वक कुछ लोगों ने मिलकर मुख्य सड़क पर जाम लगाकर हिंसात्मक जैसी घटना कारित कराया


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला व प्रांतीय स्तर के पदाधिकारियों का कहना है कि ज्ञापन सौंपने एवं कार्यक्रम समापन की घोषणा होने के बाद अधिकांश पदाधिकारी व कार्यकर्तागण अपने-अपने घरों की ओर रवाना होने लगे थे लेकिन षड्यंत्र पूर्वक कुछ लोगों ने मिलकर मुख्य सड़क पर जाम लगाकर हिंसात्मक जैसी घटना कारित कराया और किया, जिसके कारण चकाजाम जैसी स्थिति बनी और हिंसान्तमक घटनायें हुई।
            

पुलिस प्रशासन द्वारा इसके लिये जिम्मेदार गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी के नेताओं को ठहराते हुये लगभग 25 से भी अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है जिसमें गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सिवनी जिला अध्यक्ष रामगुलाम उईके सहित गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय, प्रांतीय, जिला व ब्लॉक के पदाधिकारी व कार्यकर्तागण भी शामिल है।
             जिससे गोंड़वाना पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। आने वाले समय मे इस घटना व विक्की कहार हत्याकांड की न्याय की मांग को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का बड़ा आंदोलन की सुगबुगाहट दिखाई दे रही है। 

ब्लॉक, जिला में ज्ञापन सौंपने के बाद होगा जेल भरो आंदोलन-श्याम सिंह मरकाम


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व मध्यप्रदेश प्रभारी श्याम सिंह मरकाम ने गोंडवाना समय से चर्चा में बताया कि लखनादौन मुख्यालय में आदिवासी युवक संतोष धुर्वे को आरोपी बनाये जाने के मामले में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा न्याय मंच के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई गई थी।
            वहीं कार्यक्रम के समापन होने के बाद कुछ उपद्रवी तत्वों ने सड़क जाम सहित हिंसात्मक घटना को अंजाम दिया है लेकिन इसके लिये जिम्मेदार ठहराते हुये गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष सहित कई गोंगपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं पर प्रकरण दर्ज किया गया है। इस संबंध में मध्यप्रदेश के प्रांत अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते सहित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि दर्ज किये प्रकरण के खिलाफ सर्वप्रथम ब्लॉक व जिला मुख्यालय में ज्ञापन सौंपकर विरोध प्रदर्शन करने के बाद आगामी समय में जेल भरों आंदोलन किया जाये। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.