Type Here to Get Search Results !

शिवराज मामा की भांजी के साथ छेड़छाड़ करने वाले प्राचार्य महेश गौतम के घर पर कब चलेगा बुलडोजर

शिवराज मामा की भांजी के साथ छेड़छाड़ करने वाले प्राचार्य महेश गौतम के घर पर कब चलेगा बुलडोजर 

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह कह रहे पॉस्को में 24 घंटे में होती है कार्यवाही ये बात सिवनी पुलिस को भी समझायें

अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के सामाजिक पदाधिकारियों ने प्राचार्य महेश गौतम की गिरफतारी व निलंबन की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन 

अविलंब गिरफतारी एवं अन्य मांगे पूरी न होने पर 8 दिन बाद उग्र आंदोलन करने की दी चेतावनी 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य महेश गौतम ने बेटी बचाव, बेटी पढ़ाओं अभियान को मटियामेट करने में कोई कसर नहीं छोड़ा है, स्कूल प्रांगण में प्राचार्य कक्ष में बैठकर अनुसूचित जाति वर्ग की नाबालिग छात्रा के साथ घिनौनी घटिया हरकत को अंजाम दिया है। इसके बाद भी सिवनी जिला मुख्यालय में दर्जनों भर महिलाओं के संगठन की चुप्पी समझ से परे है, वहीं महिला संगठनों की जमघट लगाकर सम्मान समारोह जैसे अनेकों कार्यक्रमों को करने वाले संगठनों के द्वारा भी कोई प्रतिक्रिया तक नहीं दी जा रही है।
            


विशेष वर्ग व जातिगत आधार पर किसी भी घटना को लेकर आंदोलन करने वाले कुछ संगठनों की मुंह में दही जमा हुआ है। वहीं प्राचार्य महेश गौतम के द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग की नाबालिग बालिका के साथ की गई घिनौनी हरकत के खिलाफ सिवनी जिला मुख्यालय में अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्ग के सामाजिक पदाधिकारियों ने एकजुटता दिखाते हुये प्राचार्य महेश गौतम के खिलाफ कार्यवाही करते हुये अविलंब गिरफतारी एवं अन्य मांगों को लेकर पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन के नाम ज्ञापन सौंपा है।
            

वहीं हम आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ में भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी ब्रहमानंद नेताम पर दर्ज प्रकरण के मामले में झारखंड पुलिस द्वारा की जा रही गिरफतारी को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सोमवार को बयान दिया है कि पॉसकों के मामले में 24 घंटे के अंदर कार्यवाही करने का नियम है लेकिन झारखंड पुलिस 3 साल तक इंतजार करती रही।
                    यही बात मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार की पुलिस को भी समझ आ जाये कि पॉस्को के तहत 24 घंटे में कार्यवाही होती है इस आधार पर प्राचार्य महेश गौतम की गिरफतारी हो जाना चाहिये था लेकिन सिवनी पुलिस के हाथ अभी खाली है एवं आरोपी को पर्याप्त समय व अवसर दिया जा रहा है।  

बेटियों व महिलाओं के साथ होने वाली घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री का रूख है सख्त


इसके साथ ही मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ऐसे मामलों एवं बेटियों व महिलाओं के साथ होने वाली घटनाओं को लेकर सख्त रूख अपनाये हुये वह वी सी मीटिंग, अन्य उच्च स्तरीय मीटिंग, विभागीय मीटिंग सहित मंचों में भाषण में भी दो टूक शब्दों में स्पष्ट कहते है कि बेटियों व महिलाओं के साथ घिनौनी हरकत करने वाले को छोड़ा नहीं जायेगा। इसके साथ ही अनेक प्रकरणों में मध्यप्रदेश में बुलडोजर  चलाकर आरोपी व ऐसे कृत्य करने वालों के घर को तहस नहस किया गया है।
                सिवनी जिला मुख्यालय में उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य महेश गौतम ने शैक्षणिक संस्थान के सम्मान को तारतार किया है  वहीं नाबालिग मुख्यमंत्री मामा जी की भांजी के साथ छेड़छाड़ करने का कृत्य किया है ऐसी स्थिति में आरोपी प्राचार्य के घर पर मामा का बुलडोजर  चलना चाहिये इस ओर मध्यप्रदेश की जनता निगाहे टिकाकर इंतजार कर रही है। हालांकि मामा का बुलडोजर  भी आरोपी को देखकर चलता है अक्सर ऐसा भी आरोप लगते रहते है। 

पीड़िता का साथ देंगे या प्रताड़ित करने वाले को बचायेंगे

शैक्षणिक संस्थान को बदनाम करने के लिये और राष्ट्र निर्माता के नाम को कलंकित करने वाला कृत्य करने वाले उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य श्री महेश गौतम ने उत्कृष्ट विद्यालय की अनुसूचित जाति वर्ग की नाबालिग स्कूली छात्रा के साथ गंदी नियत से छेड़छाड़ करने का प्रयास किया और स्कूली छात्रा को किसी ओर को जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी भी दिया।
            इसके बाद भी हिम्मत दिखाकर स्कूली छात्रा ने प्राचार्य द्वारा की गई घिनौनी व शर्मशार कर देने वाली उक्त घटना की जानकारी सहेली सहित स्कूल में शिक्षिका व शिक्षक को भी दिया लेकिन ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये कानूनी कार्यवाही के लिये स्कूली छात्रा का साथ उत्कृष्ट विद्यालय के संबंधित शिक्षिका व शिक्षक सहित अन्य लोगों ने साथ दिया है या नहीं भविष्य में भी पीड़िता को न्याय दिलाने के लिये सहयोग देंगे या नहीं यह तो घटना के संबंध में जानकारी रखने वाले ही जानते है कि आखिर वे पीड़िता का साथ देंगे या प्रताड़ित करने वाले को बचायेंगे। 

आरोपी की गिरफ्तारी नही हो पायी है और ना ही उसे शासकीय सेवा से निलंबित किया गया


अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्ग के समाजिक पदाधिकारियों के द्वारा सामुहिक रूप से पुलिस अधीक्षक कार्यालय, जिला प्रशासन एवं अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण थाना डीएसपी को उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य श्री महेश गौतम पर कड़ी कानूनी कार्यवाही सहित अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है जिसमें उन्होंने मांग किया है कि विगत 3 दिवस पूर्व उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी के प्राचार्य महेश गौतम के द्वारा शिक्षा जैसे पवित्र महकमें में रहकर एक गुरू का दर्जा पाकर अनुसूचित जाति की एक नाबालिग छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने एवं गुरू और शिष्य के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने वाले प्राचार्य महेश गौतम पर आपराधिक मामला महिला थाना सिवनी द्वारा दर्ज किया गया किंतु आज तक आरोपी की गिरफ्तारी नही हो पायी है और ना ही उसे शासकीय सेवा से निलंबित किया गया है। 

आरोपी महेश गौतम को अविलंब गिरफ्तार किया जावे तथा न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जावे


आगे ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि जबकि आरोपी के विरूद्ध लज्जा भंग करने के आशय से किया गया हमला एवं जान से मारने की धमकी देने पर तथा अनुसूचित जाति की छात्रा होने के आधार पर अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धाराएं लगायी गई है, इसी तरह उक्त छात्रा 16 वर्ष की होने के आधार पर नाबालिग मानते हुए पास्को एक्ट के तहत पास्को एक्ट की धारा लगायी जाकर मामला दर्ज है किंतु आज तक आरोपी को ना ही गिरफ्तार किया गया है और ना ही शासकीय सेवा से निलंबित किया गया है, ऐसी स्थिति में अखिल भारत अनु.जाति परिषद जिला प्रशासन से मांग करता है कि आरोपी महेश गौतम को अविलंब गिरफ्तार किया जावे तथा न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जावे। 

फास्टट्रेक कोर्ट के माध्यम से निराकरण करवाकर पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाया जावे


इसके साथ ही ज्ञापन में यह भी मांग की गई है कि आरोपी को प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी के पद से तत्काल निलंबित किया जावे ताकि पुलिस की कार्यवाही को प्रभावित ना कर सके। उपरोक्त मामला फास्टट्रेक कोर्ट के माध्यम से निराकरण करवाकर पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाया जावे। पीड़ित छात्रा के परिजनों सहित पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवायी जावे एवं परिवार को पुर्नवास एवं आर्थिक सहायता 10 लाख रूपये दिलायी जावे।

अनु.जाति एवं जनजाति वर्ग की महिलाओं पर हो रहे अन्याय अत्याचार और शोषण को रोकने के लिये समुचित कानूनी व्यवस्था की जावे, तथा जो अधिकारी और कर्मचारी दोषी पाये जाते है उनके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जावे। ज्ञापन से संबंधित सभी मांगो का निराकरण करते हुए आरोपी महेश गौतम को तत्काल गिरफ्तार करते हुए शासकीय सेवा से निलंबित किया जावे। वहीं 8 दिवस के भीतर सभी मांगे पूरी नही होने की दशा में अखिल भारत अनु.जाति परिषद उग्र आंदोलन करने के लिये बाध्य होगा। जिसकी संपूर्ण जवाबदारी शासन-प्रशासन की होगी। 

इन्होंने सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन सौंपते समय एडव्होकेट सुरेन्द्र बारमाटे, रामप्रसाद डेहरिया, संत कुमार मर्सकोले, राजेश डेहरिया, अशोक डेहरिया, शिवलाल उइके, इन्दर सिंह वट्टी, सुमेर, गेंदलाल भलावी, महेन्द्र मेश्राम, रॉकी, विक्रम शाह मरकाम, देवी सिंह अरवे, सियाबाई धुर्वे, अल्पना उइके, बारसी, मालती इनवाती, राजकुमारी, संगीता उइके, रायो इनवाती, शिवदयाल आदि की उपस्थिति में ज्ञापन सौंपा गया। 

गुरुओं से ही सुरक्षित नहीं है छात्राए, मकान को बुलडोजर से ध्वस्त करने की मांगं-रामगोपाल चौधरी 


रामगोपाल चौधरी, आम आदमी पार्टी यूथविंग जिला अध्यक्ष सिवनी ने उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य के द्वारा की गई हरकत को लेकर जारी विज्ञप्ति में बताया कि उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी में पदस्थ प्राचार्य महेश गौतम के द्वारा अपने ही विद्यालय की छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई जबकि पिछले अनेक वर्षों से इसकी छेड़छाड़ की बातें सुनने में आ रही थी किंतु समाज की लोक लाज और बातों के डर के कारण आज तक किसी ने खुलकर विरोध नहीं कर पाया लेकिन आज हमारे बीच की ही एक छात्रा ने हिम्मत दिखाते हुए महेश गौतम का घिनौना चेहरा सबके सामने लाकर रख दिया, जिससे उसकी इन हरकतों से अन्य बहने सुरक्षित रह सकें।
            प्राचार्य महेश गौतम जैसे दरिंदों को जेल के पीछे उनकी वास्तविक जगह पहुंचाई जा सके व अभिभावक अपनी बच्चियों को निश्चिंत होकर विद्यालय पहुंचा सकें। आम आदमी पार्टी महेश गौतम को विद्यालय के सर्वोच्च और जिम्मेदार पद में रहते हुए इस तरह की नीची हरकत करने की घोर निंदा करती है एवं इसको तत्काल प्रभाव से निलंबित कर गिरफ्तार करने व बारापत्थर स्थित इसके मकान को बुलडोजर से ध्वस्त करने की मांग करती है यदि शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो आम आदमी पार्टी सड़क में उतर कर आंदोलन कर आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलायेगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.