Type Here to Get Search Results !

आजादी का अर्मत महोत्सव और शिवराज में फिरंगी नाईट

 आजादी का अर्मत महोत्सव और शिवराज में फिरंगी नाईट 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

फिरंगियों से आजादी दिलाने के लिये अपनी कुर्बानी देने वाले, शहादत देने वाले शहीदों और देशभक्तों की याद में उनके सम्मान में केंद्र सरकार और मध्यप्रदेश सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है। इसके लिये आम जन से लेकर, शासकीय शिक्षण संस्थानों में बालक-बालिकाओं से लेकर युवक-युवतियों को देश प्रेम के साथ-साथ फिरंगी हुकुमत यानि अंग्रेजों से लोहा लेकर गुलामी से आजादी के लिये हजारों लाखों ने कैसे जान की बाजी लगाकर हमें आजाद कराया यह सिखाया, पढ़ाया और बताया जा रहा है।
            वहीं आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पूरे देश में देश भक्ति से संबंधित अनेकों कार्यक्रम हो रहे है वहीं शिवराज सरकार में शिव की नगरी सिवनी जिला मुख्यायल में फिरंगी नाईट का आयोजन नववर्ष के स्वागत में अंतिम रात्रि में रोमांश से सरोबार संपन्न कराने बनाम धन कमाने आयोजकों के द्वारा किया गया है। आजादी का अमृत महोत्व के तहत अनेकों अभियान चलाने वाले सरकार के रहते सिवनी में फिरंगी नाईट नाम के कार्यक्रम को करने अनुमति कैसे दी रही है यह सवाल खड़ा हो रहा है। 

रंगीनी मिजाज में रंगी रहेगी फिरंगी नाईट

मध्यप्रदेश में जहां कॉलेजों में युवा नीति बनाने के लिये सुझाव मांगे जा रहे है। इसके लिये अभियान चलाकर महाविद्यालय स्तरों पर कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जा रहा है। युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार से लेकर अनेकों गतिविधियों में जैसे खेल, संस्कृति सहित अन्य क्षेत्रों में जोड़ा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सिवनी शहर में युवाओं व युवतियों का ध्यान भटकाकर रूपया कमाने का उद्देश्य इंवेंट के नाम पर रंगीनी मिजाज में रंगी तस्वीरों का प्रलोभन देकर फिरंगी नाईट का आयोजन करवाया जा रहा है। 

नियॉन पार्टी एक ज्वलंत रंगीन पार्टी थीम है

नियॉन पार्टी क्या है ? एक नियॉन पार्टी एक ज्वलंत रंगीन पार्टी थीम है जहां नियॉन रंग, सजावट और संगठनों का उपयोग किया जाता है, जो यूवी ब्लैक रोशनी के तहत उज्ज्वल रूप से प्रकाशित होता है, जो पार्टी के मेहमानों के लिए एक आकर्षक दृश्य बनाता है। एक नियॉन पार्टी को डार्क पार्टी में चमक के रूप में भी संदर्भित किया जा सकता है और सबसे मजेदार-अपने मेहमानों को नियॉन पेंट या हाइलाइटर पेन से सजाएं। ज्वलंत रंगीन पार्टी थीम के आधार पर ही फिरंगी नाईट का पटकथा तैयार की गई है जिसकी शुटिंग फिरंगी नाईट फिल्म के रूप में होगी इसमें हीरो हीरोईन, नायक-नायिका, खलनायक, विलेन कौन कौन होंगे, अदाकार, कलाकार कौन-कौन होंगे यह आयोजनकर्ता, आयोजन में शामिल होने वाले ही बतायेंगे। 

शिव की नगरी में बेलगामों पर लगाम लगाने तांडव नृत्य की है सख्त जरूरत 

फिरंगी नाईट की तरह के अनेकों कार्यक्रमों के नाम पर धन कमाने वाले बेरोजगारों को और बेरोजगार कर रहे है, जिनके पास रोजगार है उन्हें आर्थिक रूप से लूटने का कार्य कर रहे है। फिरंगी नाईट जैसे आयोजन से जो संस्कृति परोसी जायेगी उससे भारतीय संस्कृति पर क्या प्रभाव पड़ेगा इस पर विचार-मंथन-चिंतन करने की भी आवश्यकता है। शिव नगरी में सिवनी में बेलगामों पर लगाम कसने वालों की कमी वास्वत में महसूस हो रही है पूर्व में कुछेक अफसर रहे है जिन्होंने शिव की नगरी में बेलगामों पर लगाने के लिये तांडव नृत्य भी किया है जिसका परिणाम आज भी जनता के बीच में अपनी अच्छाई के लिये प्रभाव रखता है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.