Type Here to Get Search Results !

12 जनवरी को एससी, एसटी, ओबीसी, मायनरटी संयुक्त मोर्चा की होगी महत्वपूर्ण बैठक

12 जनवरी को एससी, एसटी, ओबीसी, मायनरटी संयुक्त मोर्चा की होगी महत्वपूर्ण बैठक 

सिवनी जिला मुख्यालय में रखी गई बैठक में शामिल होने की अपील

पूर्व में हुये समाजिक आंदोलन पर कार्यवाही नहीं होने पर की जायेगी आगामी रणनीति तैयार 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

अुनसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी वर्ग, अल्पसंख्यक समुदाय के हक अधिकारों एवं उनके साथ होने वाले अन्याय, अत्याचार, शोषण के खिलाफ आवाज उठाने के लिये सिवनी जिले में एससी, एसटी, ओबीसी, मायनरटी वर्ग का संयुक्त मोर्चा का गठन किया गया है। वहीं इससे संबंधित कार्यक्रमों को आयोजन संयुक्त रूप से संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में किये जाते है।
        बीते दिनों संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में आदिवासी समाज के गंभीर विषयों पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था एवं उस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा गया था जिस पर कार्यवाही एवं समाधान नहीं होने से संयुक्त मोर्चा के द्वारा आगामी समय में वृहद आंदोलन की रणनीति बनाने के लिये 12 जनवरी 2023 को सिवनी जिला मुख्यालय में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई है। 

राजा दलपत शाह जी की प्रतिमा एवं बड़ादेव ठाना पर तोड़फोड़ करने वालों पर नहीं हुई कार्यवाही

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुये अजाक्स व गोंड समाज महासभा के जिला अध्यक्ष चित्तोड़ सिंह कुशराम ने बताया कि गोंडवाना  साम्राज्य के राजा दलपत शाह जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास 2 बार किया गया इस संबंध में ज्ञापन के साथ साथ कोतवली पुलिस थाना में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है लेकिन इस संबंध में कानूनी कार्यवाही किसी पर भी नहीं की गई है और न ही पुलिस द्वारा किसी आरोपी पकड़ा गया है। इससे गोंडवाना साम्राज्य में आस्था विश्वास रखने वालों में आक्रोश व्याप्त है।
                इसके साथ ही आगे जानकारी देते हुये चित्तोड़ सिंह कुशराम ने बताया कि कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम परतापुर में बड़ादेव ठाना में तोड़फोड़ की गई थी जिससे आदिवासी समुदाय की आस्था पर कुठाराघात किया गया है इस मामले में भी कोतवाली पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई हे लेकिन कोई कार्यवाही किसी भी आरोपी पर नहीं की गई है। इसके साथ साथ अन्य विषयों को लेकर महत्वपूर्ण बैठक संयुक्त मोर्चा के द्वारा रखी गई है जिसमें समस्त एससी, एसटी, ओबीसी, मायनरटी वर्ग के प्रमुख पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.