Friday, January 13, 2023

मुख्यमंत्री जी आपकी बहन को पुराने आंगनवाड़ी केन्द्र को खाली करने ग्राम पंचायत कुरेंडा ने किया फरमान जारी, अब भांजी और बहन कहां रहेगी ?

मुख्यमंत्री जी आपकी बहन को पुराने आंगनवाड़ी केन्द्र को खाली करने ग्राम पंचायत कुरेंडा ने किया फरमान जारी, अब भांजी और बहन कहां रहेगी ? 

ग्राम पंचायत कुंरेंडा क्यों नहीं दिलवा रही पीएम आवास का लाभ ?

मुख्यमंत्री ने कहा था जिन्हें पीएम आवास की जरूरत है उन्हें पहले लाभ दिलाता जाए 

अजय नागेश्वर विशेष संवाददाता
परसवाड़ा/कुरेंडा। गोंडवाना समय।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों कहा था कि जिनका नाम पीएम आवास लिस्ट में नहीं है लेकिन उन्हें मकान की आवश्यकता है तो उन्हें पहले लाभ दिलाया जाए लेकिन मुख्यमंत्री जी आपकी आदेशों का पालन करने की बजाय बालाघाट जिले की जनपद पंचायत परसवाड़ा के अंतर्गत ग्राम पंचायत कुंरेंडा के पंचायत के अधिकारी कर्मचारी आपकी बहन को पुराना आंगनबाड़ी केंद्र खाली करने के लिए नोटिस भेज रहे हैं। जबकि उन्हें पीएम आवास का लाभ दिलवा कर गरीब निर्धन बेसहारा परिवार को सहारा देना चाहिए था। मुख्यमंत्री जी अब आपकी बहन एवं भांजी रोड में रहने को मजबूर। आखिर कौन करेगा मदद?

10 सालों से लगा था पुराने आंगनवाड़ी केंद्र में अलीगढ़ वाला ताला 

मुख्यमंत्री जी आपकी बहन कमाने खाने के उद्देश्य से नागपुर जाया करते थे लेकिन लॉकडाउन के दौरान वे गांव वापस आ गए। गांव में उन्हें पुराने आंगनवाड़ी केंद्र यानी क्वॉरंटीन सेंटर में रखा गया था, तब से आपकी बहन पुराने आंगनवाड़ी भवन में रह रहे हैं। उनके पास इतना पैसा होता तो वे स्वयं का घर बना चुके होते।
                 दफ्तरों के चक्कर लगा लगाकर आपकी बहन के पैर के चप्पल घिस गए, लेकिन उन्हें पीएम आवास का लाभ नहीं मिल पाया। वही कुंरेंडा पंचायत के ईमानदार जन प्रतिनिधियों ने ऐसे ऐसे लोगों को पीएम आवास का लाभ दे दिए जिनके पक्के मकान हैं, लेकिन जिनका घर ही नहीं है उन्हें बेघर करने का सोच रहे हैं।
            लगभग 10 सालों से आंगनबाड़ी केंद्र खंडहर बन चुका था, उस पुराने आंगनवाड़ी केंद्र में रह रहे हैं तो पंचायत को क्या परेशानी हो रही है? मुख्यमंत्री जी की बहन का कहना है पीएम आवास का लाभ दिलवा दीजिए, मैं मकान बनते ही पुराना आंगनबाड़ी केंद्र खाली कर दूंगी।

No comments:

Post a Comment

Translate