Type Here to Get Search Results !

विकास यात्रा बनी दिखावा, स्कूलों में मध्यान्ह भोजन को तरस रहे छात्र

विकास यात्रा बनी दिखावा, स्कूलों में मध्यान्ह भोजन को तरस रहे छात्र


छपारा। गोंडवाना समय।  

जिले में निकाली जा रही विकास यात्रा स्कूलों में मध्यान्ह भोजन को तरस रहे छात्र, जी हां यह खबर जो हम बता रहे हैं वह सिवनी जिले के छपारा विकासखंड की है, जहां मध्यान भोजन के लिए छात्र-छात्राएं तरस रहे हैं।
            


एक तरफ सरकार की विकास यात्रा निकाली जा रही है जिसमें सरकारी योजनाओं का बखान करते हुए सब कुछ ठीक-ठाक और बेहतर बताया जा रहा है लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि छपारा विकासखंड के एक शाला एक परिसर में संचालित होने वाले माध्यमिक स्कूलों में मध्यान्ह भोजन की स्थिति बेहद दयनीय है। 

उपाध्यक्ष एवं शिक्षा समिति के सभापति ने अपने गृहग्राम स्कूल की देखी हकीकत 

जहां कई महीनों से मध्यान भोजन छात्र-छात्राओं को नहीं मिल पा रहा है बताया जाता है कि जनपद पंचायत छपारा के उपाध्यक्ष एवं शिक्षा समिति के सभापति प्रभात सिंह ठाकुर दिन सोमवार को चमारी उनके गृह ग्राम के माध्यमिक स्कूल में पहुंच जहां उन्होंने पाया कि स्कूल में महीनों से मध्यान भोजन बंद है उन्होंने बताया कि रसोईया से मध्यान भोजन बंद होने का कारण पूछा गया तो मध्यान भोजन के लिए जो  अनाज भेजा जाता है वह प्राप्त नहीं हुआ है जिस वजह से मध्यान भोजन व्यवस्था लड़खड़ा गई है। 

मध्यान भोजन संचालन के लिए राशि वालों को नहीं दी गई है ना ही अनाज 

जनपद शिक्षा केंद्र के सूत्र बताते हैं कि छपारा जनपद पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले करीब 50 से अधिक ऐसे स्कूल है जिनमें मध्यान भोजन व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। जहां मध्यान भोजन बंद पड़ा हुआ है कई जगह रसोईया नहीं है तो कई जगह मध्यान भोजन संचालन के लिए राशि वालों को नहीं दी गई है ना ही अनाज खाना बनाने के लिए दिया गया है जिस वजह से मध्यान भोजन व्यवस्था पूरी तरह बंद सी हो गई है जिस और जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.