Type Here to Get Search Results !

मुख्यमंत्री जी आपकी लखनादौन को जिला बनाने सहित अनेकों घोषणायें आज भी अधूरी है

मुख्यमंत्री जी आपकी लखनादौन को जिला बनाने सहित अनेकों घोषणायें आज भी अधूरी है 

जनजाति समुदाय, किसान, मजदूरों, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, विद्युत सहित मूलभूत सुविधाओं की भी लखनादौन विधानसभा में है आवश्यकता 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

जनजाति वर्ग हेतु आरक्षित और मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी विधानसभा लखनादौन में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का आगमन 22 फरवरी को प्रस्तावित है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री लखनादौन विधानसभा क्षेत्र में पूर्व में आ चुके है वर्तमान में कांग्रेस विधायक यहां पर प्रतिनिधित्व कर रहे है।
            


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लखनादौन विधानसभा क्षेत्र में अनेको ऐसी घोषणायें की है जो कि आज भी अधूरी है इनके पूरे किये जाने के लिये लखनादौन विधानसभा क्षेत्र की जनता अनेकों बार उठा चुकी है और मुख्यमंत्री सहित भाजपा के क्षेत्रिय पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को याद दिला चुकी है।
                इसके बाद भी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपनी ही घोषणाओं को पूरा नहीं किया गया है। वैसे भी विपक्षी नेता पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ तंज कसते हुये अक्सर यह कहते है कि शिवराज सिंह चौहान घोषणा करने की मशीन है, वे नारियल जेब में लेकर चलते है जहां मौका मिलता है वहां फोड़ देते है लेकिन खुद के द्वारा की गई घोषणा को पूरा नहीं कर पाते है। 

सिवनी मुख्यालय पहुंचने में आर्थिक, शारीरिक, मानसिक सभी तरह की परेशानी के साथ सफर तय करना पड़ता है 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लखनादौन को जिला बनाने की घोषणा किया था जो कि आज भी अधूरी है। जिला मुख्यालय सिवनी से लखनादौन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अधिकांश ग्रामों की दूरी इतनी ज्यादा है कि जिला स्तर के कार्यों के लिये उनका आना जाना अत्याधिक खर्चिला होने के साथ साथ समय व श्रम भी बहुत अधिक लगता है।
                लखनादौन विधानसभा क्षेत्र के  अंतर्गत आने वाले ब्लॉक घंसौर के अंतर्गत आने वाले ग्रामों की दूरी तो सिवनी जिला मुख्यालय से 150 किलोमीटर से भी ज्यादा है, ऐसी स्थिति में जिला स्तर पर अपनी समस्याओं या शासन की योजनाओं का लाभ लेने या शासन तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिये उन्हें आर्थिक, शारीरिक, मानसिक सभी तरह से परेशानी के साथ सफर तय करना पड़ता है।
         यदि लखनादौन को जिला बना दिया जाता है तो सर्वाधिक जनजाति वर्ग को इसका लाभ मिलेगा, इसके साथ साथ समस्त समाज वर्गों को भी इसका लाभ मिलेगा। इसके साथ साथ लखनादौन विधानसभा क्षेत्र जो कि विकास के क्षेत्र में अभी पिछड़ा हुआ है वह अग्रिम कड़ी में आकर प्रगति की दिशा की ओर बढ़ सकता है। इसके लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई स्वयं की घोषणा लखनादौन को जिला बनाने की पूरी करना होगा।  

10 वर्ष से अधिक हो गये केदारपुर क्षेत्र में लिफ्ट ऐरीकेशन से पानी पहुंचाने की घोषणा किया था 

लखनादौन विधानसभा क्षेत्र में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लखनादौन को जिला बनाने के साथ साथ किसान, सिंचाई के साधनों सहित अनेकों ऐसी घोषणायें की है जो कि आज भी अधूरी है। लखनादौन विधानसभा क्षेत्र में किसानों को सिंचाई के लिये पानी की आवश्यकता हेतु बांध की आवश्यकता है।
            वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या भी है जो कि समीपी क्षेत्र के बांध से आसानी से पहुंच सकती है जिससे ग्रामीणों की पेयजल की समस्या का समाधान हो सकता है। वहीं घंसौर ब्लॉक के केदारपुर क्षेत्र के किसानों को लिफ्ट ऐरीकेशन के माध्यम से पानी पहुुंचाने की घोषणा को लगभग 10 वर्ष से अधिक हो चुके है लेकिन वह आज भी अधूरी है। इस तरह मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को लखनादौन विधानसभा क्षेत्र में आने के पूर्व अपनी घोषणाओं को याद करना चाहिये और उन्हें पूरी करना चाहिये यह लखनादौन विधानसभा क्षेत्र की जनता भी चाहती है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.