Type Here to Get Search Results !

बालाघाट में बड़ा हादसा, जंगल में क्रैश हुआ चार्टर्ड प्लेन, 2 पायलट की मौत

बालाघाट में बड़ा हादसा, जंगल में क्रैश हुआ चार्टर्ड प्लेन, 2 पायलट की मौत

स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने दोनों शव किये बरामद

महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के बिरसी एयरपोर्ट का ट्रेनी विमान था


बालाघाट। गोंडवाना समय।


जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर किरनापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम भक्कूटोला-कोसमारा के घने जंगल में 18 मार्च 2023 दिन शनिवार दोपहर करीब 3.30 बजे एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। इस हादसे में एक पायलट और एक महिला प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई। बिरसी एयरपोर्ट में पदस्थ सुरक्षा जांच समन्वयक द्वारा बताया कि मृतकों में महिला प्रशिक्षु पायलट रुपशंका और इंस्ट्रक्टर मोहित शामिल हैं। एयरक्राफ्ट के क्रैश होने का कारणों का पता नहीं लग सका है। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस के द्वारा मृतकों का पता लगाया गया।

क्रैश होने के बाद धू-धू कर जल गया एयरक्राफ्ट

बालाघाट के लांजी और किरनापुर के बीच भक्कुटोला-कोसमारा की पहाड़ी पर बिरसी एयरपोर्ट से शनिवार को उड़ा प्रशिक्षु एयरक्राप्ट क्रेश हो गया। हादसे में पायलट प्रशिक्षक सहित प्रशिक्षु युवती की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार यह घटना दोपहर लगभग 3.20 बजे की बताई जा रही है। यह चार्टर्ड्ड प्लेन लगभग 15 मिनट पहले बिरसी एयरक्राप्ट से उड़ा था। क्रैश होने के बाद एयरक्राफ्ट धू-धू कर जल गया। वीडियों में एक शव जलता नजर आया। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया कि एयरक्राफ्ट में कैसे आग लगी।

दिल्ली की विशेष टीम की जांच और ब्लैक बाक्स खंगालने के बाद हादसे का कारण पता चलेगा

जिले के पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि बिरसी एयरस्ट्रीप से प्रशिक्षु को लेकर प्रशिक्षक एयरक्राप्ट उड़ी थी जिसकी दुर्घटना हो गई। प्रशिक्षु एयरक्राप्ट में पायलट प्रशिक्षक मोहित और प्रशिक्षु युवती वरसकुा थी। जानकारी के अनुसार दिल्ली की विशेष टीम की जांच और ब्लैक बाक्स खंगालने के बाद हादसे का कारण पता चलेगा। बताया जा रहा है कि एयरक्राफ्ट के क्रैश होने के पीछे तकनीकी खामियां हो सकती हैं। भक्कूटोला की पहाड़ी के नीचे चट्टानों के पास एयरक्राफ्ट क्षतिग्रस्त हालत में दिखाई दिया। पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने आगे बताया कि एयरक्राफ्ट क्रैश होने की सूचना पर मौके पर पुलिस टीम को रवाना किया गया। यह प्लेन महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के बिरसी एयरपोर्ट का ट्रेनी विमान था, जो बालाघाट जिले की सीमा में हादसे का शिकार हुआ है। घटना स्थल से आए वीडियो फुटेज में मलबे में एक व्यक्ति का शव दिखाई दे रहा है। वहीं पुलिस ने दोनों शव बरामद कर लिए हैं।

पिछले महीने मुरैना जिला में फाइटर जेट के दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट की हुई थी मौत




बता दें कि पिछले महीने एमपी के मुरैना जिला में फाइटर जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। सुबह के समय एक सुखोई-30 और मिराज 2000 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया गया था कि इस हादसे के बाद लड़ाकू विमान के मलबे मध्य प्रदेश के मुरैना में गिरे और कुछ मलबे यहां से 100 किमी. दूर राजस्थान के भरतपुर में गिरे। इस हादसे के दौरान सुखोई-30 में दो पायलट सवार थे। इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई थी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.