Type Here to Get Search Results !

पंकज मालू की हिटलर शाही से ग्रामीण परेशान, शासकीय पुलिया को बंद कर, प्लाट बेचने का लग रहा है आरोप

पंकज मालू की हिटलर शाही से ग्रामीण परेशान, शासकीय पुलिया को बंद कर, प्लाट बेचने का लग रहा है आरोप

खसरा नंबर 151 रास्ता को नष्ट कर 550 में सम्मिलित कर बेच रहा है प्लाट 

जब तक निराकरण ना हो जाए, तब तक शिकायत वापस नहीं ली जाएगी 


कान्हीवाड़ा। गोंडवाना समय।

सिवनी से मंडला मार्ग पर स्थित कांहीवाड़ा में अवैध कॉलोनाइजर सिवनी निवासी पंकज मालू की हिटलर शाही पर भी अंकुश कब लगेगी। श्री खान ने बताया है कि मंडला मार्ग पर अवैध कॉलोनाइजर वन विभाग के पास बिना किसी सुविधा के ना बिजली, ना पानी, ना प्रकाश और ना ही पानी निकलने का कोई रास्ता, प्लाट काट कर बेच रहा है‌।
            


तीन शासकीय तालाबों के ओवरफ्लो का पानी वर्षा ऋतु में डेहरिया पेट्रोल पंप के सामने से बहता है‌। जिसे कॉलोनाइजर पंकज मालू द्वारा वर्ष 2021 में उक्त पुलिया से पानी बहना बंद कर, प्लाट बेच दिया गया। जिसकी लिखित शिकायत 30 नवम्बर 2021 को जिला कलेक्टर सिवनी, अनु विभागीय कार्यालय सिवनी में की गई।
                जिस पर कार्यवाही ना होने के बाद 15 मार्च 2022 को फिर जिला कलेक्टर कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई गई। 23 सितम्बर 2022 को सिवनी तहसीलदार द्वारा पटवारी को जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहां गया। राजस्व निरीक्षक मंडल भोमा के पटवारी हल्का नंबर 70 स्थल निरीक्षण कर शासकीय पुलिया को बंद करने का निरीक्षण कर तहसील कार्यालय में प्रस्तुत किया।

अनुविभागीय अधिकारी सिवनी द्वारा आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई


प्रतिवेदन सिवनी तहसीलदार द्वारा भोमा वृत ने अपना अभिमत प्रस्तुत कर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ग्रामीण सिवनी को कार्यवाही करने के लिए लिखा है, किंतु 1 वर्ष बीत जाने के बाद अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय सिवनी द्वारा आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।
            उक्त कॉलोनाइजर के हौसले बुलंद है, यही नहीं उक्त कॉलोनाइजर ने पटवारी हल्का नंबर 70 के खसरा नंबर 550 और 552 के बीच खसरा नंबर 151 रास्ता को नष्ट कर 550 में सम्मिलित कर प्लाट बेच रहा है। जिसकी लिखित शिकायत पिछले 2 वर्षों से विचाराधीन है। 

कॉलोनाइजर को उच्च राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है‌ 


यही नहीं इस विषय को लेकर 22 मार्च 2020 को सीएम हेल्पलाइन 181 में शिकायत की गई जिसका शिकायत क्रमांक 17061013 है जिस पर नायब तहसीलदार राजस्व निरीक्षक मंडल भोमा पटवारी हल्का नंबर 70 निरीक्षण करने पहुंचे।
            शिकायत सही पाए जाने पर अनुविभागीय अधिकारी को कार्यवाही करने के लिए कहे।साथ ही 2 दिन के अंदर नोटिस जारी करने की बात कही किंतु वर्ष बीत गए आज तक कार्यवाही नहीं की गई‌। शायद उक्त कॉलोनाइजर को उच्च राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है‌।

अपर कलेक्टर ने तहसीलदार को फोन लगाकर कार्यवाही करने को कहा, किंतु आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई

श्री एम नईम खान ने बताया है कि इस विषय पर 11 मार्च 2023 को फिर से 181 में शिकायत की गई जिसका क्रमांक 2133 9301 है। अब निराकरण ना होने तक शिकायत वापस नहीं ली जाएगी। इसके पूर्व में भी गत माह जनसुनवाई में उपस्थित होकर अपर कलेक्टर को शिकायत की गई जिस पर उनके द्वारा तत्काल तहसीलदार को फोन लगाकर इस पर कार्रवाई करने की बात कही गई किंतु आज तक तहसील कार्यालय द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिसकी शिकायत संभागीय आयुक्त जबलपुर को एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह को भी प्रेषित की गई हैं।

कलेक्टर ने इस समस्या को  गंभीरता लेते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया था

होली के पूर्व इसी विषय पर जिले के आला अधिकारियों सहित जिला कलेक्टर का कान्हीवाड़ा आगमन हुआ। विस्तार से कलेक्टर को जानकारी दी गई कि पंकज मालू के द्वारा शासकीय पुलिया को बंद कर रास्ता की भूमि को बेचने का साहस कर रहा है। उस पर 2 वर्षों से कार्यवाही आप के कार्यालय में विचाराधीन है। कलेक्टर ने इस समस्या को  गंभीरता लेते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया।

लिखित शिकायत के बाद कार्यवाही ना होना आश्चर्यजनक लगता

कोई कार्यवाही अब ना होने पर न्यायालय की शरण में जाना एकमात्र रास्ता बचा है। रास्ता बंद करने के कारण एक शासकीय पुलिया क्षतिग्रस्त हो जाना, फिर दूसरी पुलिया का निर्माण होना, फिर उसे भी बंद कर देना, रास्ता की भूमि नष्ट कर प्लाट बेचना अनेकों किसानों के खेत में पानी भर जाना जैसी समस्या उत्पन्न हो जाने की लिखित शिकायत के बाद कार्यवाही ना होना आश्चर्यजनक लगता। एम नईम खान ने संभागीय आयुक्त जबलपुर एवं सिवनी कलेक्टर महोदय से इस विषय में निवेदन है कि शीघ्र अवैध कॉलोनाइजर पर कार्यवाही हो।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.