Type Here to Get Search Results !

आत्मदाह के लिये आदिवासी सरपंच ने किया एलान वहीं 20 अप्रैल को केवलारी मुख्यालय में आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

आत्मदाह के लिये आदिवासी सरपंच ने किया एलान वहीं 20 अप्रैल को केवलारी मुख्यालय में आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 

सचिव देवेंद्र डेहरिया का स्थानांतरण नहीं हुआ तो, 20 अप्रैल को केवलारी जनपद कार्यालय के समक्ष आत्मदाह करूंगा-महतलाल वरकड़े


केवलारी। गोंडवाना समय।

सिवनी जिले के जनपद पंचायत केवलारी के अंतर्गत ग्राम पंचायत रतनपुर में सचिव श्री देवेन्द्र सिंह डेहरिया लगभग 10-12 वर्षों से पदस्थ है। एक ही ग्राम पंचायत में इतने लंबे समय से पदस्थ होना संविधान के नियम के विपरीत है। जिसकी शिकायत मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकाम के दौरान सरपंच महतलाल बरकड़े ने किया था।
            


इसके बाद भी आज दिनांक तक कार्यवाही नहीं की गई। रतनपुर ग्राम पंचायत के सरपंच श्री महतलाल वरकड़े ने अनुविभागीय दंडाधिकारी केवलारी को दिए गए आवेदन के माध्यम से कहा कि ग्राम पंचायत रतनपुर के सचिव श्री देवेंद्र डेहरिया को ग्राम पंचायत रतनपुर से स्थानांतरण नहीं किया गया तो दिनांक 20 अप्रैल 2023 को जनपद पंचायत कार्यालय केवलारी के समक्ष आत्मदाह करूंगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। हम आपको बता दें कि उसी दिन 20 अप्रैल को ही प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का भी केवलारी आगमन होने जा रहा है। 

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान सरपंच महतलाल ने सचिव के स्थानांतरण की रखी थी मांग 


ग्राम पंचायत रतनपुर के निर्विरोध सरपंच बने महतलाल बरकड़े ने गोंडवाना समय से चर्चा में बताया कि ग्राम पंचायत रतनपुर में पदस्थ सचिव श्री देवेन्द्र डेहरिया के द्वारा ग्राम पंचायत के विकास कार्यों को रोका जाता है। ग्राम पंचायत के ग्रामीणों को अनावश्यक परेशान किया जाता है। ग्राम पंचायत के हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ भी सचिव के द्वारा देने में आनाकानी की जाती है।
                ग्राम पंचायत के सचिव श्री देवेन्द्र डेहरिया लगभग 10-12 वर्ष से एक ही ग्राम पंचायत में सचिव का कार्य संभाल रहे है जो कि नियम विरूद्ध भी है। सचिव श्री देवेन्द्र डेहरिया के द्वारा जिला व जनपद पंचायत कार्यालय के कुछ अधिकारियों व कर्मचारियों से सांठगांठ करते हुये एवं राजनैतिक व प्रशासनिक संरक्षण में ग्राम पंचायत रतनपुर से अपना स्थानांतरण नहीं होने देते है जबकि ग्राम पंचायत क्षेत्र के ग्रामीण सचिव देवेन्द्र डेहरिया की कार्यप्रणाली से अत्याधिक परेशान भी है।
                सचिव की कार्यप्रणाली को लेकर स्थानांतरण कराने के संबंध में ग्राम पंचायत रतनपुर के सरपंच महतलाल बरकड़े के द्वारा मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान सचिव के स्थानांतरण करने के संबंध में चर्चा कर शिकायत भी की गई थी लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। 

आत्मदाह करने के लिये सरपंच महतलाल ने राज्यपाल सहित अन्य अधिकारियों को दी सूचना 

ग्राम पंचायत रतनपुर के सरपंच महतलाल बरकड़ ने सचिव के स्थानांतरण कराये जाने को लेकर मांग करते हुये आत्मदाह करने की चेतावनी देते हुये स्थानीय प्रशासन के माध्यम से महामहिम राज्यपाल व उच्चाधिकारियों को आवेदन देने के साथ साथ संबंधित उच्चाधिकारियों को प्रतिलिपि प्रेषित किया जिसमें अनुविभागीय दंडाधिकारी केवलारी के माध्यम से राज्यपाल मध्यप्रदेश भोपाल, सिवनी कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिवनी, पंचायत ग्रामीण विकास मंत्रालय महेन्द्र सिंह सिसोदिया, श्री महमूद रजा एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट नई दिल्ली, जनपद अध्यक्ष केवलारी, विधायक श्री राकेश पाल विधानसभा क्षेत्र- केवलारी एवं गोडवाना गणतंत्र पार्टी संगठन मंत्री की ओर प्रेषित किया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.