Type Here to Get Search Results !

डॉ. भीमराव आंबेडकर जी जिनके बदौलत मुझ जैसी अनगिनत माताओं बहिनों ने शिक्षा का अधिकार पाया- पूजा डोंगरे

डॉ. भीमराव आंबेडकर जी जिनके बदौलत मुझ जैसी अनगिनत माताओं बहिनों ने शिक्षा का अधिकार पाया- पूजा डोंगरे

शिक्षिका पूजा डोंगरे ने आंबेडकर जयंति के व अपना जन्म दिन वृद्धजनों के साथ मिलकर मनाया 

बालाघाट में डॉ आंबेडकर जयंति कार्यक्रमों में शिक्षिका पूजा डोंगरे ने महिलाओं को मिले अधिकारों की बताई वास्तविकता 


बालाघाट। गोंडवाना समय। 

डॉ. बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी की जयंति के अवसर पर शासकीय शिक्षिका पूजा डोंगरे बालाघाट में आयोजित जयंति कार्यक्रम में शामिल हुई वहीं रैली में भी अपनी सहभागिता निभाई।
            


बालाघाट जिला मुख्यालय में डॉ भीमराव आंबेडकर जी की जयंति के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान शिक्षिका पूजा डोंगरे ने महिला मिले शिक्षा के अधिकार एवं अन्य कानूनी अधिकारों के संबंध में भी जानकारी दिया एवं महिलाओं के मिले अधिकारों के लिये महत्वपूर्ण योगदान डॉ भीमराव आंबेडकर जी ने दिया था यह भी बताई।

वहीं उन्होंने 14 अप्रैल को ही अपना जन्म दिवस बालाघाट के वृद्धजनों के साथ मिलकर खुशी खुशी मनाया। 

शिक्षिका पूजा डोंगरे ने वृद्धजनों को भोजन कराकर मनाया जन्म दिन 


शासकीय शिक्षिका पूजा डोंगरे ने डॉ भीमराव आंबेडकर जी की जयंति के अवसर पर 14 अप्रैल 2023 को ही अपना जन्म दिन भी भटेरा चौकी बालाघाट में स्थित वृद्धाश्रम (सहारा वृद्धजनों का अपना घर) में वृद्धजनों के साथ मिलकर खुशी-खुशी मनाया।
            

(सहारा वृद्धजनों का अपना घर) वृद्धाश्रम में 20 वृद्धजन उपस्थित थे जिन्हें उन्होंने भोजन कराकर उनके साथ केक भी काटा। इस दौरान समस्त वृद्धजनों ने शासकीय शिक्षिका पूजा डोंगरे को आशीर्वाद दिया और उनके कार्यों की प्रशंसा करते हुये सराहना भी किया। 

भाग्यशाली हूं मैं कि आज महामानव डॉ आंबेडकर जी के जन्ममहोत्सव के दिन मेरा भी जन्मदिन है 


डॉ आंबेडकर जयंति के अवसर पर एवं अपने जन्म दिवस के अवसर पर शिक्षिका पूजा डोंगरे ने वृद्धजनों के बीच एवं आंबेडकर जयंति स्थल कार्यक्रम में अपना संदेश देते हुये कही कि मैं डॉ भीमराव आंबेडकर जी की बहुत-बहुत ऋणि रहूंगी, आप मेरे विधाता हो, मेरे परमपूज्य डॉ. भीमराव आंबेडकर जी जिनके बदौलत मुझ जैसी अनगिनत माताओं बहिनों ने शिक्षा का अधिकार पाया और अपने पैरों में खड़ी है।
                

वहीं आगे शिक्षिका पूजा डोंगरे ने कहा कि यदि डॉ भीमराव आंबेडकर जी आप न होते तो मैं अपनी शिक्षिका बनने की कल्पना भी नहीं कर सकती थी। आगे शिक्षिका पूजा डोंगरे ने कही कि भाग्यशाली हूं मैं कि आज महामानव डॉ आंबेडकर जी के जन्म महोत्सव के दिन मेरा भी जन्म दिन है। 

देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है महिलाएं 

डॉ भीमराव आंबेडकर जी की जयंति के अवसर पर एवं अपने जन्म दिवस के अवसर पर शिक्षिका पूजा डोंगरे ने यह संदेश देकर वास्तविकता से अवगत कराया कि भारत देश में महिलाओं को शिक्षा पाने का अधिकार एवं अन्य कानूनी अधिकार प्रदान करने में डॉ भीमराव आंबेडकर जी की महत्वपूर्ण भूमिका है उनका वास्तविक योगदान है।                 डॉ भीमराव आंबेडकर जी के द्वारा महिलाओं को शिक्षा प्राप्त करने का एवं अन्य कानूनी अधिकार संविधान में उल्लेखित कर प्रदान करने में जो योगदान दिया है उसी के बदौलत आज भारत देश में महिलाएं गर्व से अपना जीवन यापन करने के साथ साथ देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। 

जरूरतमंदों की मदद के लिये आगे आकर अपना योगदान देती है शिक्षिका पूजा डोंगरे 

हम आपको बता दे कि शिक्षिका पूजा डोंगरे ग्राम महदुली (कटंगी) जिला बालाघाट की रहने वाली है और वर्तमान में 10 वर्षो से अपनी सेवाएं मंडला जिले के भुआ बिछिया तहसील के ग्राम सिझौरा में पदस्थ होकर प्रदान कर रही है।
                बचपन से ही पूजा डोंगरे को समाजसेवा करने में दिलचस्पी रही है इसलिये वह समय जहां तक संभव होता है जरूरतमंदों की मदद के लिये आगे आकर अपना योगदान देती है। वहीं शिक्षिका पूजा डोंगरे को शैक्षणिक अध्ययन कराने से लेकर अपनी शासकीय कर्तव्य निभाने के दौरान माता-पिता व परिजनों के द्वारा भी मनोबल बढ़ाकर कार्य करने में सहयोग करने में भूमिका निभा रहे है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.