Type Here to Get Search Results !

केवलारी में मुख्यमंत्री के हाथों बिना अनुमति के स्थापित प्रतिमा का अनावरण कराने के प्रयास पर लगाई आपत्ति

केवलारी में मुख्यमंत्री के हाथों बिना अनुमति के स्थापित प्रतिमा का अनावरण कराने के प्रयास पर लगाई आपत्ति 

रोगी कल्याण समिति अस्पताल केवलारी की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर पक्का चबुतरा व प्रतिमा स्थापना करने की हुई शिकायत  

संविधान निर्माता डॉ भीमराव आंबेडकर जी के  नामकरण को लेकर पूर्व में ही सौंपा गया है ज्ञापन 


केवलारी। गोंडवाना समय। 

पुलिस थाना केवलारी व अस्पताल चौक में दबंगता के साथ लोधी समाज वर्ग के कुछ लोगों के द्वारा बिना शासन की अनुमति के शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करते हुये पक्का सीमेंटीकरण चबुतरा का निर्माण करते हुये प्रतिमा की स्थापना करने का प्रयास केवलारी मुख्यालय में किया जा रहा है।
                


वहीं उक्त स्थल पर पूर्व में ही बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर जी के नाम पर चौक का नामकरण व डॉ आंबेडकर जी की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की जाती रही है। 

संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ आंबेडकर जी का एक तरह से अपमान करने का कार्य है


इस संबंध में नगर परिषद केवलारी के द्वारा भी अतिक्रमण कर चबुतरा निर्माण करने वालों को हिदायत दी गई है कि पूर्व में ही उक्त स्थल का नामकरण डॉ भीमराव आंबेडकर जी व संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेउकर जी की प्रतिमा स्थापना हेतु ज्ञापन दिया गया है।
                    इस संबंध में नगर परिषद केवलारी के द्वारा प्रस्ताव आदि की कार्यवाही भी डॉ भीमराव आंबेडकर जी के नाम पर की गई है इसके बाद भी केवलारी मुख्यालय में पुलिस थाना व अस्पताल के समीप शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर लोधी समाज के कुछ लोगों के द्वारा सीमेंटीकरण कर पक्का चबुतरा निर्माण कर प्रतिमा स्थापित करने का कार्य किया जा रहा है जो कि संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ आंबेडकर जी का एक तरह से अपमान करने का कार्य है।
                ऐसी गतिविधियों पर केवलारी प्रशासन व सिवनी जिला प्रशासन को रोक लगाकर ऐसे कृत्य करने वालों पर वैधानिक कार्यवाही करना चाहिये। इस संंबंध में केवलारी के कुछ नागरिकों के द्वारा केवलारी व सिवनी के स्थानीय प्रशासन को आपत्ति पत्र एवं कानूनी कार्यवाही हेतु प्रार्थना पत्र भी प्रेषित किया गया है।

यदि ऐसी स्थिति रही तो शासकीय भूमि पर कोई भी कहीं अतिक्रमण कर सकता है


उक्त संबंध में अनुसूचित जाति वर्ग के सदस्यों के द्वारा जानकारी देते हुये बताया गया कि केवलारी मुख्यालय के पुलिस थाना व अस्पताल चौक में बीते 10 दिन पहले नगर के लोधी समाज के कुछ लोग लगभग 100-150 की संख्या में एकत्रित होकर शासकीय भूमि रोगी कल्याण समिति अस्पताल केवलारी की राजस्व भूमि काम्पलेक्स के बीच में अतिक्रमण करते हुये पक्का सीमेंट का चबुतरा बनाकर प्रतिमा स्थापित कर लिया गया है।
                 अनुसूचित जाति वर्ग के सदस्यों के द्वारा आगे जानकारी देते हुये बताया कि लोधी  समाज के कुछ लोगों के द्वारा किये गये दबंगतापूर्वक अतिक्रमण ाएवं असंवैधानिक कार्य से ग्राम व क्षेत्र में गलत संदेश पहुंचा है वहीं नियम कानून का भी मजाक बनाया गया है यदि ऐसी स्थिति रही तो शासकीय भूमि पर कोई भी कहीं अतिक्रमण कर सकता है। 

ऐसी गतिविधियों को रोका जाना न्याय हित, लोक हित व जनहित में होगा 

अनुसूचित जाति वर्ग के सदस्यों के द्वारा बताया गया कि केवलारी मुख्यालय में पुलिस थाना के समीप एवं अस्पताल के पास संविधान निर्माता डॉ बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जी का नामकरण किये जाने का एक ज्ञापन भी दिनांक 25 मार्च 2023 को केवलारी में स्थानीय प्रशासन को दिया गया था।
                इसके बावजूद भी उसी स्थल पर बिना कोई अनुमति के ही लोधी समाज के कुछ लोगों के द्वारा दबंगतापूर्वक शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करते हुये सीमेंटीकरण का पक्का चबुतरा बनाकर उस पर प्रतिमा भी रख दी गई है जिसका अनावरण मुख्यमंत्री के हाथों के कराने का प्रयास किया जा रहा है जो कि असंवैधानिक प्रक्रिया है। ऐसी गतिविधियों को रोका जाना न्याय हित, लोक हित व जनहित में होगा। 

कोई भी आदेश और अनुमति नहीं दी गई है 

वहीं इस संबंध में संदीप श्रीवास्तव एसडीएम केवलारी का कहना है कि चांदनी चौक में चबूतरा बनाने एवं मूर्ति स्थापित करने के लिए शासन द्वारा ऐसा कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है। वहीं श्री इमरान मंसूरी तहसीलदार केवलारी का कहना है कि चांदनी चौक मैं रखी गई मूर्ति एवं चबूतरा बनाने के लिए कोई भी आदेश हमारे द्वारा या प्रशासन के द्वारा नहीं दिया गया है और हमारे कार्य क्षेत्र में नहीं है।   

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.