Type Here to Get Search Results !

आदिवासी की जमीन पर कब्जा करने वाले भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी ने कहा मारो सालों गोंडो को और उसी जमीन में गाड़ दो

आदिवासी की जमीन पर कब्जा करने वाले भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी ने कहा मारो सालों गोंडो को और उसी जमीन में गाड़ दो

भाजपा मण्डल अध्यक्ष करकोटी रामजी चंद्रवंशी की आदिवासी की जमीन पर कब्जा करने के मामले में पीड़ित ने किया है शिकायत

आदिवासी बुजुर्ग को भाजपा नेता रामजी चंद्रवंशी ने जान से मारने की दिया धमकी 

सिवनी। गोंडवाना समय। 

भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आदिवासियों को भगवान मानते है साथ ही आदिवासियों को हित कल्याण के लिये अनेकों योजनाएं भी संचालित कर रहे है इसके साथ साथ हमेशा आदिवासी बाहुल्य अंचल या उनके कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री आदिवासियों संरक्षण, सुरक्षा व उन्हें न्याय आदि दिलाने के लिये समर्पित होकर स्वयं कार्य करने की बात तो करते ही एवं शासन-प्रशासन व भाजपा संगठन के पदाधिकारियों को भी दिशा निर्देश देते रहते है।
            


भाजपा का संगठन भी आदिवासी मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में करने के लिये संगठनात्मक अनेकों अभियान चला रहे है। वहीं आदिवासी बाहुल्य जिला सिवनी में भाजपा के करकोटी मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी आदिवासियों का शोषण, उनके साथ अत्याचार, अन्याय करने के साथ साथ आदिवासियों की जमीन भी हड़पने का षडयंत्र सत्ता का दबाव बताकर कर रहे है।
            

आदिवासी बुजुर्ग व आदिवासी युवक की जमीन पर हड़पने के मामले में भाजपा करकोटी मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी के द्वारा गुण्डे पहुंचवाकर गोंड जनजाति को अभद्रतापूर्वक शब्दों से अपमानित करते हुये आदिवासी बुजुर्ग व आदिवासी युवक को जमीन पर जिंदा गड़ाने की धमकी दिया।
        इस संबंध में पीड़ित आदिवासी बुजुर्ग द्वारा थाना में शिकायत देने पहुंचे तो जैसा कि अधिकांश आदिवासियों के साथ होता है पुलिस उन्हें दुत्कार कर भगा देती है वैसा ही भाजपा नेता की शिकायत के मामले में हुआ है। आदिवासी पीड़ित बुजुर्ग व उनका परिवार भाजपा नेता रामजी चंद्रवंशी की दबंगई से परेशान होकर प्रताड़ित होकर न्याय की गुहार लगा रहा है। 

भाजपा नेता रामजी चंद्रवंशी पिछले 11-12 वर्षो से अवैध तरीके से कब्जा कर आदिवासी की जमीन पर कर रहा है खेती 


हम आपको बता दे कि भूमिस्वामी रूपलाल मरावी पिता उदराज मरावी जाति गोंड निवासी ग्राम कंजई ग्राम पंचायत झीलपिपरिया पुलिस थाना डूण्डासिवनी जिला-सिवनी मध्यप्रदेश ने भाजपा करकोटी मंडल अध्यक्ष रामजी चन्द्रवंशी पिता मोहनलाल चन्द्रवंशी भूतपूर्व उपाध्यक्ष जनपद पंचायत सिवनी की शिकायत आदिवासी की जमीन पर कब्जा करने के मामले में किया है।
                आदिवासी पीड़ित बुजुर्ग रूपलाल मरावी जो कि गोंड जनजाति वर्ग का सदस्य है उसकी पैतृक भूमि प.ह.नं. 80 खसरा नम्बर-42 में भाजपा करकोटी मण्डल अध्यक्ष रामजी चन्द्रवंशी पिता मोहनलाल चन्द्रवंशी के द्वारा जनजाति वर्ग के सदस्य रूपलाल मरावी की जमीन पर पिछले 11-12 वर्षो से अवैध तरीके से कब्जा कर आदिवासी की जमीन पर खेती कर रहा है।
            वहीं इस संबंध में जब दिनांक 16 जून 2023 को आदिवासी बुजुर्ग रूपलाल मरावी अपने नाती सुशील कुमार मर्सकोले के साथ टैÑक्टर से खेत की जुताई कर रहा था तब शाम को लगभग 6:30 बजे रामजी चन्द्रवंशी के द्वारा कुछ गुण्डो को भेजा गया जिनकी संख्या लगभग 12-13 रही होगी। 

भाजपा नेता रामजी चंद्रवंशी के गुण्डों ने कहा हम तुम्हे यही जिंदा गाड़ देंगे 

भाजपा मण्डल करकोटी अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी द्वारा जिन 10-12 गुण्डे लोगों को भेजा गया था उनके द्वारा आदिवासी बुजुर्ग रूपलाल मरावी एवं उनके नाती को जातिगत रूप से अपमानित करते हुये अपशब्दों, का प्रयोग कर धमकी दी गई उन्हें कहा गया कि यह जमीन रामजी चंद्रवंशी की है तुम लोग यहां पर क्या कर रहे हो यहां से चले जाओ नहीं तो हम तुम्हे यहीं पर जिंदा गाड़ देंगे। 

रामजी चंद्रवंशी ने कहा मैं आया तुम दोनो के हाथ, पैर तोड़ दूंगा 

इसके बाद जब पीड़ित आदिवासी बुजुर्ग ने भाजपा करकोटी मण्डल अध्यक्ष रामजी चन्द्रवंशी को बुलाने की बात कहा तो 10-12 की संख्या में आये व्यक्तियों में से किसी ने रामजी चंद्रवंशी को फोन लगाया तब रामजी चंद्रवंशी ने उन लोगों को फोन लगाकर बोला की मारो सालों गोंडो को और उसी जमीन में गाड़ दो, क्या उनके बाप की जमीन है और अगर मैं आया तुम दोनो के हाथ, पैर तोड़ दूंगा। यह कहते हुये जाितगत रूप से अपमानित करते हुये अपशब्दों का प्रयोग भाजपा नेता रामजी चंद्रवंशी के द्वारा किया गया। 

पैतृक भूमि को वापस दिलाने की आदिवासी बुजुर्ग ने की मांग 

आदिवासी बुजुर्ग को भाजपा नेता रामजी चंद्रवंशी ने जान से मारने की धमकी दिया है। इस संबंध में पीड़ित का कहना है कि यदि मुझे और मेरे परिवार को किसी तरह से क्षति पहुंचती है तो उसका जिम्मेदार रामजी चन्द्रवंशी होगा।
                पीड़ित आदिवासी परिवार का कहना है कि वह व उसके परिवार के अन्य सदस्यगण पैतृक भूमि पर खेती करते आये है और अपने परिवार का भरण-पोषण करते रहे है। वह जमीन हमारी पैतृक भूमि है जो हमारे दादा-पुरखों से हम लोग खेती किसानी करते आये है।
                जहां पर रामजी चन्द्रवंशी जो की अवैध तरीके से हमारी जमीन पर कब्जा कर रखा है। आदिवासी बुजुर्ग व उनके परिवारजनों ने भाजपा नेता रामजी चंद्रवंशी से जमीन वापस दिलाने की मांग की है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.