Type Here to Get Search Results !

अमृत सरोवर के नाम पर ग्राम पंचायत मलखेड़ा में बना दिये छोटी सी तलैया या डबरा-डबरी

अमृत सरोवर के नाम पर ग्राम पंचायत मलखेड़ा में बना दिये छोटी सी तलैया या डबरा-डबरी 

लखनादौन। गोंडवाना समय। 

प्रधानमंत्री श्री नरेनद्र मोदी एवं भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अमृत सरोवर तालाब का निर्माण किया जाकर जल संरक्षण के प्रति जनजागरूकता के साथ साथ जल का उपयोग क्षेत्रिय लोगों को मिल सके इस उद्देश्य से किया गया था।
            


मध्यप्रदेश में भी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासनिक अफसरों को निर्देश दिया था कि अमृत सरोबर तालाब केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री जी की महत्वपूर्ण योजना है इसके तहत मध्यप्रदेश में अमृत सरोबर तालाब का निर्माण कार्य इस तरह से किया जाये ताकि वह तीर्थस्थल बन जाये।
                

इसके साथ ही अमृत सरोबर तालाब में स्थानीय लोगों को भी निर्माण कार्य में योगदान व सहयोग लेने के निर्देश दिये थे। इसके बाद भी प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा पर लखनादौन जनपद पंचायत के तकनीकि अधिकारियों ने पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ अमृत सरोबर तालाब तीर्थस्थल बनना तो छोड़ तलैया या डबरा-डबरी जैसी हालत में आज नजर आ रहे है। वहीं अमृत सरोबर तालाब में लाखों करोड़ों रूपये खर्च किये गये थे। 

छोटी सी तलैया या डबरा-डबरी के रुप में दिखाई दे रहा है 


जनपद पंचायत लखनादौन के अंतर्गत भी लगभग अधिकांश ग्राम पंचायतों में अमृत सरोवर बांध का निर्माण कार्य कराया गया है जिससे जल संरक्षण को बढ़ावा मिले जल का स्तर बढ़ सके। जनपद पंचायत लखनादौन में पदस्थ उपयंत्री रामकुमार बघेल एवं सहायक यंत्री रोहित जैन ने ठेकेदार के साथ मिलकर मलखेड़ा ग्राम पंचायत के सुकवाह गांव में शासन की महत्वाकांक्षी योजना पर पलीता लगाते हुये लगभग 21 लाख 68 हजार रूपये की लागत से मनरेगा एवं 15 वे बित्त योजना से बनकर तैयार होने बाला अमृत सरोबर तालाब बांध एक छोटी सी तलैया या डबरा-डबरी के रुप में दिखाई दे रहा है। 

तकनीकि अधिकारी व ठेकेदार मिलकर करेंगे आर्थिक गड़बड़ी 

अमृत सरोवर तालाब का क्षेत्रफल ही इतना छोटा है कि उसमें पर्याप्त पानी रहेगा ही नहीं जिससे इस योजना का लाभ ग्रामीणों को मिल सके परंतु इस योजना का लाभ रामकुमार बघेल उपयंत्री एवं रोहित जैन सहायक यंत्री और ठेकेदार जरुर ले सकेंगे। इनका कमीशन पर्याप्त निकाला जायेगा इतनी छोटी तलैया बनाकर अमृत सरोवर की राशि 21 लाख 68 हजार रुपए जरुर निकाले जायेंगे। जिससे उपयंत्री रामकुमार बघेल सहायक यंत्री रोहित जैन और ठेकेदार आपस में मिल बांटकर आर्थिक गड़बड़ी करेंगे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.