Type Here to Get Search Results !

सिवनी के मंगलीपीठ में 30 करोड़ की लागत से शेष भूमि पर कॉमर्शियल एवं आवासीय योजना की स्वीकृति प्रदान की गई

सिवनी के मंगलीपीठ में 30 करोड़ की लागत से शेष भूमि पर कॉमर्शियल एवं आवासीय योजना की स्वीकृति प्रदान की गई

एम.पी.हाऊसिंग बोर्ड 477 करोड़ रूपए से करेगा निर्माण कार्य


भोपाल। गोंडवाना समय। 

मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास पर 477 करोड़ 48 लाख रुपए मे प्रदेश में नव-निर्माण कार्य प्रारंभ करेगा। पयार्वास भवन स्थित मुख्यालय में गुरूवार को संपन्न बैठक में  मंडल आयुक्त श्री चंद्रमौलिक शुक्ल ने बताया कि इनमें से भोपाल में 215 करोड़ 40 लाख की लागत से डुप्लेक्स, ट्रिप्लेक्स, भवनों और फ्लेटस के निर्माण की श्रंखला प्रारंभ की जा रही है।
                    खजूरीकलां में  82 करोड़ की लागत से 146 डुप्लेक्स एवं ट्रिप्लेक्स भवनों का निर्माण, सुरम्य परिसर में 240 प्रकोष्ठ भवनों का निर्माण कार्य पर 117 करोड 40 लाख एवं सनखेड़ी में 16 करोड़ की लागत 86 डुप्लेक्स, ट्रिप्लेक्स, आवासीय भवनों का निर्माण किये जायेंगे।

             इसके अलावा अयोध्या नगर,अटल आश्रय योजना एवं सफायर पार्क सिटी के कई प्रोजेक्टस पर सहमति प्रदान की गई।अपर आयुक्त श्री एस.के.मेहर ने मंडल के विभिन्न प्राजेक्टस की बिन्दुवार प्रस्तुति की। बैठक में अपर आयुक्त श्री एस.के.वर्मा.श्री बी.सोलंकी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

92 करोड़ से ग्वालियर में आईटी पार्क का निर्माण होगा

आयुक्त गृह निर्माण मंडल श्री चंद्रमौलि शुक्ल ने बताया कि निर्माण श्रंखला में ग्वालियर में 92 करोड़ की लागत से अत्याधुनिक आईटी पार्क निर्माण किया जाएगा। सागर में डॉ हरिसिंह गोर नगर सागर फेस 4 में 29 करोड़ की लागत से विभिन्न प्रकार के 227 भवनों का निर्माण एवं 9 एकड़ भूमि पर निर्माण कार्य किए जायेंगे। सागर संभाग के पन्ना जिले में प्राणनाथपुरम में 11.85 हेकटेयर भूमि पर 520 भूखंडों  पर विकास कार्य प्रारंभ किए जायेंगे।

55 फलेटस एवं 24 दुकानों का होगा जबलपुर में निर्माण 

श्री शुक्ल ने बताया कि गृह निर्माण मंडल हाथीताल जबलपुर में 24 करोड़ की लागत से 55 विभिन्न प्रकार के फ्लेट्स एवं 24 दुकानों के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई है। रतलाम जिले के स्वर्ण् सागर विवडोड में 70 आवासीय भवनों का निर्माण 20 करोड़ की लागत से प्रारंभ किया जाएगा। शाजापुर के कालापीपल में 10 करोड की लागत से भूखंड के विकास कार्य तथा सिवनी के मंगलीपीठ में 30 करोड़ की लागत से शेष भूमि पर कॉमर्शियल एवं आवासीय योजना की स्वीकृति प्रदान की गई है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.