Type Here to Get Search Results !

सिवनी विधानसभा में किसानों को शिवराज सरकार के अफसरों ने दिया था झूठा आश्वासन

सिवनी विधानसभा में किसानों को शिवराज सरकार के अफसरों ने दिया था झूठा आश्वासन 

जून 2023 तक पेंच नहर शाखा डी 4 का पूर्ण होगा और किसानों को मिलेगा पानी लिखित में दिया था 

पेंच नहर शाखा डी 4 की नहर को लेकर ग्राम कलारबांकी में बैठक हुई सम्पन

18 जुलाई दिन मंगलवार को क्षेत्रीय किसान जिला कलेक्टर को ज्ञापन देंगे 


सिवनी। गोंडवाना समय।   
       

विधानसभा क्षेत्र सिवनी के अंतर्गत आने वाले ग्राम कलारबांकी में पेंच नहर निर्माण शाखा डी 4 को लेकर क्षेत्रीय किसानों की बैठक रखी गई जिसमें आसपास के गांवों के सैकड़ों किसानों की उपस्थिति रही। बैठक में उपस्थित किसानों के द्वारा अपने क्षेत्र में नहर निर्माण का अधूरा कार्य होने के कारण किसानों को बहुत अधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

26 मई 2022 को लिखित आश्वासन दिया गया था  


क्षेत्रीय किसानों द्वारा बताया गया की विगत वर्ष क्षेत्रीय किसानों के द्वारा वेनगंगा कछार जल संसाधन विभाग सिवनी में नहर निर्माण कार्य को लेकर लगभग एक माह धरना दिया गया था जिसमें जल संसाधन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा 26 मई 2022 को लिखित आश्वासन दिया गया था कि जून 2023 तक शाखा डी 4 का काम पूर्ण किया जाएगा लेकिन बताते हुये दुख हो रहा है कि नहर में पानी आना तो दूर नहर का अपूर्ण कार्य ही पूर्ण नहीं हुआ है।

13 जुलाई को बलारपुर और 16 जुलाई को परासिया में होगी बैठक


बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा निर्णय लिया गया कि शाखा डी 4 के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में चरण बद्ध बैठक कर अधिक से अधिक लोगो को जोड़ा जाए जिसमें आगामी 13 जुलाई को ग्राम बलारपुर में पेंच नहर को लेकर बैठक रखी गई एवं 16जुलाई को ग्राम परासिया में बैठक रखी गई है। उक्त बैठक में अधिक से अधिक क्षेत्रीय किसानों की उपस्थिति प्रार्थनीय अपील की गई है। बैठक होने के बाद आगामी 18 जुलाई दिन मंगलवार को क्षेत्रीय किसान जिला कलेक्टर को ज्ञापन देगे। 

सैकड़ों किसानों की उपस्थिति रही

कलारबांकी में हुई बैठक में किसानों व ग्रामीणों में प्रमुख रूप से रामनाथ राय, अनेकलाल धुर्वे, दिलीप राय, सुमित राय, टेकराम वरकड़े, डॉ मानक सिंह खुसराम, भरत इनवाती, रंजीत राय, सियाराम भलावी, विवेक राय, मोनू राय, खलील खान, विशाल भारद्वाज (अनादि टीवी संवाद दाता), तुलाराम डहेरिया, बेनिराय, देवीदीन राय, देवी सिंह राजपूत, इंद्रजीत वंदेवार, मंशाराम उईके, फकीरचंद परते एवं क्षेत्र के सैकड़ों किसानों की सराहनीय उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.