Type Here to Get Search Results !

आदिवासी समाज की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने वाले भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी पर एफआईआर दर्ज कराने अर्द्धनग्न प्रदर्शन के साथ किया चक्काजाम

आदिवासी समाज की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने वाले भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी पर एफआईआर दर्ज कराने अर्द्धनग्न प्रदर्शन के साथ किया चक्काजाम 

आदिवासी समाज की धार्मिक आस्था सतरंगी ध्वजा का अपमान करने और भुमका के साथ मारपीट करने वाले पर शैलेन्द्र रघवुंशी पर क्यों दर्ज नहीं हो रही एफआईआर ?

शैलेन्द्र रघुवंशी जैसे नेताओं की हरकत से भाजपा के 52 प्रतिशत वोट प्रत्येक बूथ में पाने का लक्ष्य 25 प्रतिशत तक पहुंच सकता है  


चौरई/छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय। 

छिंदवाड़ा जिले के चौरई पुलिस थाना अंतर्गत ग्राम हरदुआ में 29 जून 2023 को पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष व भाजपा ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष शैलेन्द्र रघुवंशी उर्फ बब्लू पटेल व गौतम पटेल के द्वारा गोंडी धर्म के सरतंगी ध्वजा का अपमान किया जाकर, गोंडी भुमका धर्माचार्य के साथ मारपीट कर अभद्रता की गई थी जिस पर पूर्व में भी गोंडवाना समग्र क्रांति आंदोलन के क्रांतिकारियों के द्वारा एफआईआर दर्ज करने के लिये आंदोलन कर ज्ञापन सौंपा गया था परंतु लगभग 13 दिनों के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं किये जाने पर गोंडवाना समाज के सजग सिपाहियों के द्वारा चौरई मुख्यालय में अर्धनग्न प्रदर्शन करते हुये मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार का विरोध किया गया।
         


वहीं चौरई छिंदवाड़ा वायपास पर चक्काजाम भी किया गया। जहां पर आंदोलनकारी भाजपा ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष शैलेन्द्र रघुवंशी पर एफआईआर दर्ज कराने के लिये अड़े रहे इसके बाद पुलिस प्रशासन के द्वारा फिर 5 दिन का समय मांगकर कार्यवाही का आश्वसन दिया है। 

शिवराज सरकार और भाजपा के लिये सिरदर्द साबित हो सकते है शैलेन्द्र रघुवंशी जैसे भाजपाई नेता 


आदिवासी बाहुल्य मध्यप्रदेश में भाजपा नेता के द्वारा आदिवासी पर पेशाब करना, सिवनी में करकोटी मण्डल अध्यक्ष द्वारा आदिवासी की जमीन पर कब्जा कर पूरे गोंड समाज को जमीन में गाड़ देने की धमकी देना, वहीं अन्य मामलों में आदिवासी को निर्वस्त्र करके मारा जाना, आदिवासी को परिवार सहित हत्या करके जिंदा गड़ा देना एवं आदिवासियों पर बढ़ते अन्याय, अत्याचार, शोषण तो बढ़ ही रहा है।
            वहीं आदिवासी समाज की धार्मिक आस्था विश्वास पर भी ठेस पहुंचाकर कुठाराघात किये जाने की घटनायें बढ़ रही है। बालाघाट जिले में भी सतरंगी ध्वजा का अपमान किया गया है। वहीं सिवनी जिले में फड़ापेन ठाना को तोड़ा गया था, वहीं छिंदवाड़ा जिले के चौरई पुलिस थाना अंतर्गत तो भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी के द्वारा सतरंगी ध्वजा का अपमान करने के बाद गोंडी धर्माचार्य भुमका के साथ मारपीट कर जातिगत रूप से अपमानित भी किया गया है।
            यही इसी तरह से मध्यप्रदेश में आदिवासी समाज पर अत्याचार व अन्याय बढ़ते रहे एवं आदिवासी समाज की धार्मिक आस्था विश्वास को ठेस पहुंचाने का कार्य होता रहा तो आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव में वर्ष 2018 से भी ज्यादा हालत खराब मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की न हो जाये इस पर मंथन व चिंतन करने की आवश्यकता भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्वकर्ताओं को करना अनिवार्य हो गया है। 

सतरंगी ध्वजा का अपमान कर गोंडी भुमका के साथ मारपीट कर किया अपमानित 


मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार में जिस तरह से आदिवासियों के साथ अन्याय, अत्याचार बढ़ रहा है इसमें कुछेक मामलों में भाजपा के पदाधिकारियों का शामिल होना भाजपा के 52 प्रतिशत वोट प्रत्येक बूथ में पाने का लक्ष्य 25 प्रतिशत तक पहुंच सकता है क्योंकि आदिवासियों के धार्मिक आस्था, विश्वास पर भी कुठाराघात करने का कृत्य मध्यप्रदेश की धरती में हो रहा है।
                 छिंदवाड़ा जिले के चौरई पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत चौरई के ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष एवं पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष व भारतीय जनता पार्टी के नेता शैलेन्द्र रघुवंशी उर्फ बब्लू पटेल के द्वारा आदिवासी समाज की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाते हुये सतरंगी धर्म ध्वजा का अपमान किया गया। इसके साथ में आदिवासी धर्म के गोंडी भुमका का भी अपमान करते हुये मारपीट करते हुये अभद्रता किया गया। 

छिंदवाड़ा जिले के चौरई में बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के सगाजन एकत्र हुए


चौरई विधानसभा क्षेत्र के ग्राम हरदुआ में गोंडी धर्म के भुमका के साथ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भाजपा नेता शैलेंद्र रघुवंशी उर्फ बब्लू पटेल द्वारा मारपीट की गई थी। जिसकी शिकायत चौरई पुलिस थाना में की गई थी। यह घटना 29 जून 2023 की है, जहां सतरंगी झंडा का अपमान किया जाकर गोंडी भुमका के साथ मारपीट करते हुये जातिगत रूप से अपमानित किया गया था।
                

वहीं इस मामले में गोंडवाना समग्र क्रांति आंदोलन के कार्यकर्ताओं के द्वारा चौरई में धरना प्रदर्शन आंदोलन किया था जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई के लिए  7 दिन का समय मांगा था लेकिन 10 दिन बीत जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर 12 जुलाई 2023 को गोंडियन सगा समाज के युवाओं ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन कर चक्का जाम किया। 

कार्यवाही के लिये अब 5 दिन का समय और आदिवासी समाज को दिया गया है


इस मामले में आदिवासी समाज ने आक्रोशित होकर 2 बार चौरई मुख्यालय में शैलेन्द्र रघुवंशी उर्फ बब्लू पटेल व गौतम रघुवंशी पर प्रकरण दर्ज कराने की मांग को लेकर पुलिस प्रशासन से मांग कर चुका है। वहीं इस दौरान चौरई मुख्यालय में आदिवासी समाज ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर चुका है।                     वहीं 12 जुलाई 2023 को आदिवासी समाज के युवाआें ने अर्द्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन किया और चौरई पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर चौरई छिंदवाड़ा वायपास पर चक्काजाम भी किया।
                वहीं प्रशासन के द्वारा पूर्व में 7 दिन का आश्वासन दिया गया था लेकिन 13 दिन बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। इसके बाद 12 जुलाई को उग्र आंदोलन करने के बाद सूत्र बताते है कि अब फिर 5 दिन का समय और आदिवासी समाज को दिया गया है। 

पूर्व विधायक पंडित रमेश दुबे के संरक्षण व दबाव में शैलेन्द्र रघुवंशी पर नहीं हो रही कार्यवाही 

पुलिस प्रशासन कार्यवाही इसलिये नहीं कर रही है क्योंकि चौरई के पूर्व विधायक रमेश दुबे के दबाव में और उनका संरक्षण होने के कारण भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी पर कार्यवाही नहीं कर रही है। जबकि पूर्व में पुलिस ने 7 दिवस के अंदर इसकी पूरी जांच कर सबके समक्ष जांच रिपोर्ट रखने की बात कही गई थी। इस मामले में लगभग 10 लोगों की गवाही भी हो चुकी है परंतु पंडित रमेश दुबे पूर्व विधायक भाजपा के वरिष्ठ नेता दबाव में पुलिस प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। 

चौरई छिंदवाड़ा बायपास मार्ग पर चकाजाम करने पर मजबूर हुआ आदिवासी समाज 


चौरई मुख्यालय में आदिवासी समाज धार्मिक आस्था विश्वास को अपमानित करने वाले भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी उर्फ बब्लू पटेल पर कार्यवाही कराने के लिये 12 जुलाई 2023 को हजारों की संख्या में गोंडवाना समग्र क्रांति आंदोलन के सगाजन मौजूद रहे।
                वहीं गोंडियन सगा समाज के युवाओं ने चौरई मुख्यालय में अर्धनग्न होकर उग्र प्रदर्शन किया। चौरई नगर में रैली निकालकर भाजपा के विरोध में जमकर नारेबाजी की गई। वहीं पुलिस थाना के सामने भी प्रदर्शन किया गया। कार्यवाही नहीं होने पर गोंडवाना समग्र क्रांति आंदोलन के युवा वर्ग चौरई के छिंदवाड़ा सिवनी बायपास में पहुंचकर चक्काजाम करने लगे जिससे प्रशासन व आवागमन करने वाले राहगीरों का परेशानी का सामना करना पड़ा। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.