Type Here to Get Search Results !

डॉ. विनय जायसवाल मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से गोंगपा के हो सकते है उम्मीदवार

डॉ. विनय जायसवाल मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से गोंगपा के हो सकते है उम्मीदवार 

छत्तीसगढ़ के कद्दावर नेता, अन्य पिछड़े वर्गों के चहेते विधायक के रूप में पहचाने जाते है डॉ विनय जायसवाल


अजय सिंह पोर्ते, संवाददाता
सरगुजा व बिलासपुर संभाग। गोंडवाना समय। 

छत्तीसगढ़ राज्य के कद्दावर नेता, अन्य पिछड़े वर्गों सहित आदिवासियों, अनुसूचित जातियों एवं धार्मिक अल्पसंख्यकों के हितों पर काम करने वाले कांग्रेस के विधायक डॉ.विनय जायसवाल ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जॉइन  किया।
                


जल, जंगल, जमीन का बेबाक आवाज उठाने वाले व मनेंद्रगढ़ स्थिति विश्व प्रसिद्ध मेरिन फॉसिल्स का नाम गोंडवाना मेरिन फॉसिल्स नाम दिलाने वाले छत्तीसगढ़ राज्य के मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. विनय जायसवाल का कांग्रेस ने टिकट काट दिया है, जबकि अपने विधानसभा क्षेत्र में अच्छे काम करने वाले, मिलनसार ,तेज तर्रार विधायक के रूप में डॉ. विनय जायसवाल जाने जाते हैं। 

राष्ट्रीय महामंत्री डॉ.एल.एस.उदय के माध्यम से गोंगपा ज्वाईन किया 


ऐसे में कांग्रेस पार्टी द्वारा उन्हें टिकट नहीं दिए जाने पर उन्होंने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ.एल.एस.उदय के माध्यम से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जॉइन कर लिया है और कांग्रेस के हजारों कार्यकतार्ओं के द्वारा भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जॉइन किये जाने की संभावना है।
                गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर सिंह मरकाम के नेतृत्व पर विश्वास करने वाले डॉ. विनय जायसवाल को मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया जायेगा, जिसकी घोषणा गोगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर सिंह मरकाम जल्द ही करने वाले हैं। 

अन्य पिछड़े वर्गों के लोग कांग्रेस-भाजपा से काफी ज्यादा नाराज हैं

इसी के साथ सरगुजा संभाग के विभिन्न विधानसभा सीटों पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जीतने की संभावना बढ़ गई है। अन्य पिछड़े वर्गों के लोग कांग्रेस-भाजपा से काफी ज्यादा नाराज हैं। कहा जा रहा है कि मनेंद्रगढ़ में पीली क्रांति का पताका तो लहराया ही जायेगा, किंतु भरतपुर सोनहत, बैकुंठपुर, प्रेमनगर, भटगांव, प्रतापपुर, सामरी विधानसभा सीटों पर भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी व बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के प्रत्याशियों की जीतने की संभावना बढ़ गई है तथा पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में गोंडवाना आंदोलन नेतृत्व का पीला झण्डा व बहुजन समाज पार्टी का नीला झण्डा लहराने वाले हैं।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस व भाजपा में इस घोषणा से हलचल मच गयी है 

गोगपा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ.एल.एस.उदय का कहना है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस व भाजपा में इस घोषणा से हलचल मच गयी है और छत्तीसगढ़ राज्य के अन्य पिछड़े वर्गों को 52% प्रतिशत आरक्षण देने के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी व बहुजन समाज पार्टी गठबंधन का सरकार बनने पर देने के लिए कृत संकल्पित है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.