Type Here to Get Search Results !

आचार संहिता का सख़्ती से पालन सुनिश्चित करवायें

आचार संहिता का सख़्ती से पालन सुनिश्चित करवायें

नोडल अधिकारियों की बैठक में दिये निर्देश


नरसिंहपुर। गोंडवाना समय। 

विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों के मद्देनजर जिÞले में आदर्श आचरण संहिता का सख़्ती से पालन हो इसके लिए कोलाहल अधिनियम, संपत्ति विरूाण, एसएसटी, एफएसटी द्वारा सजगता से कार्रवाई करने के निर्देश नोडल अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर एवं जिÞला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋजु बाफना ने दिए।जिÞले के बॉर्डर पर लगायी गई टीम वाहनों की जाँच का कार्य,ग्रामीण आंतरिक मार्गों से अवैध शराब परिवहन,मादक पदार्थ,शस्त्र की जब्ती में सख़्ती बरतें।इसके लिए टीम सक्रिय रूप से कार्य करें।

अभ्यर्थी के निर्वाचन व्यय में शामिल हो राशि


बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि विधानसभावार राजनैतिक आम सभाओं,जुलूस,रैली की वीडियोग्राफी का कार्य वीडियो निगरानी दल (वीवीटी) बेहतर तरीके से करें। इसके लिए वीवीटी को निर्वाचन आयोग के निदेर्शों के अनुसार प्रशिक्षण दिलाया जाये।व्यय लेखा दल अभ्यर्थी के निर्वाचन व्यय को शामिल करवायें।इसके लिए विभिन्न सामग्रियों के रेट कार्ड के अनुरूप व्यय राशि निर्धारित की गई है।

सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट पर हो तत्काल कार्रवाई 


सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप आदि पर भ्रामक, अपुष्ट जानकारी प्रसारित करने वाले व्यक्तियों पर कानूनी कार्रवाई की जाये।किसी भी स्थिति में आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन नहीं हो।इसे सुनिश्चित करवाया जाए। जिÞला स्तरीय कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों का प्रतिदिन निराकरण हो।

स्वीप गतिविधियों का आयोजन करने के भी निर्देश दिए 

ईवीएम प्रबंधन, मतदान दल, निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों कर्मचारियों के परिचय पत्र बन जाये। मतदान केंद्रों पर बुजुर्ग मतदाताओं के लिए सभी आवश्यक सुविधाएँ मौजूद रहें। मंडी परिसर में बनाये स्ट्रॉंग रूम में सीसीटीव्ही, बैरिकाडिंग, विद्युत व्यवस्था के पुख़्ता इंतजाम रहें।
             विधानसभावार मतदान दलों की रवानगी के लिए वाहनों पर स्पष्ट रूप से फ्लेक्स पर मतदान केंद्र, रूट चार्ट की जानकारी रहें। बैठक में सुश्री बाफना ने मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत स्वीप गतिविधियों का आयोजन करने के भी निर्देश दिए। नोडल अधिकारियों की आयोजित इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिÞला पंचायत श्री दलीप कुमार,उप जिÞला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अंजलि शाह मौजूद थी।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.