Type Here to Get Search Results !

गोंगपा के 52 सीटों पर नाम तय, मध्यप्रदेश के उम्मीदवारों की घोषणा के पहले मुहर लगाने में मंथन जारी ?

गोंगपा के 52 सीटों पर नाम तय, मध्यप्रदेश के उम्मीदवारों की घोषणा के पहले मुहर लगाने में मंथन जारी ?

राष्ट्रीय कार्यालय से 15 अक्टूबर को होंगी घोषणा

राष्ट्रीय संवाददाता, कमलेश गोंड
मध्यप्रदेश। गोंडवाना समय। 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने कमर कस ली है। गोंगपा ने छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन कर प्रदेश की सियासी सुगबुगाहट तेज कर दी है। बसपा और गोंगपा के गठबंधन से बढ़ी सियासी हलचल में बीजेपी और कांग्रेस की मुश्किले बढ़ती नजर आ रही है।
            


दोनों गठबंधन की पार्टीयां अलग-अलग सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी, बता दें कि मध्यप्रदेश में बसपा 178 सीटों पर और गोंगपा 52 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इस गठबंधन में समानता दल बसपा के साथ एवं जयस गोंगपा के साथ चुनाव लड़ेगा। 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी भारत की हर मोर्चे में वेकल्पिक पार्टी है 


अक्सर प्रदेश की राजनीति में अटकले लगाने वाला गोंडवाना गणतंत्र पार्टी भारत की हर मोर्चे में वेकल्पिक पार्टी है जिसकी स्थापना गोंडवाना रत्न दादा हीरा सिंह मरकाम ने 13 जनवरी 1991 को किया था। भारत की 80 फीसदी आबादी में गरीब, किसान, मजदूर आजादी के लंबे अरसे बाद आज भी अन्याय, अत्याचार और शोषण की चाल में पिस रही है। गोंडवाना आंदोलन सभी को समानता के साथ सभी वर्गों को उनके अधिकारों को दिलाने के लिये सदैव संघर्षरत रहते हुये कार्य कर रही है। 

बसपा, गोंगपा के गठबंधन में गोंडवाना के 52 गढ़ और राज्य चिन्ह का संकल्पना का आधार 


यह वक्त की जरूरत होकर आगे की पीढ़ी का सोच बता रही है कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी से हाथ मिलाये जाने का मकसद गोंडवाना राज्य की स्थापना करने जैसा है, बता दे की यह गठबंधन से गोंडवाना के 52 गढ़ों की लड़ाई लड़ी जा रही है।
                

जिसका बहुजन समाज पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथी  के साथ गोंडवाना राज्य में हाथी के ऊपर बेठा शेर से लिया जा रहा है जिसकी संकल्पना मध्यप्रदेश में होने जा रहें विधानसभा चुनाव में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को सत्ता की ओर ले जाने के लिये मददगार होगी।

मध्यप्रदेश में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी 52 सीटों पर लड़ रही है जो 52 गढों को हासिल करने जैसा प्रयास है।

राष्ट्रीय कार्यालय से 15 अक्टूबर को होंगी गोंगपा की सूची जारी 


देश में पाँच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद हो गया है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम, राजस्थान ओर तेलागना में होने वाले चुनाव की तारीख ऐलान कर दिया है। मध्यप्रदेश गोंडवाना गणतंत्र पार्टी राष्ट्रीय कार्यालय में टिकट के दावेदारों की संख्या असामान्य  रही है।                                 मध्यप्रदेश के 52 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी कार्यकतार्ओं से 200 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। गोंगपा केंद्रीय चुनाव समिति का निर्णय आना बाकी है, इस कयास में जिला कमेटी से आवेदन प्राप्त और पर्यवेक्षक कार्यकर्ताओं से मिले हैं, उम्मीदवारों का फैसला किसी की सिफारिश पर नहीं बल्कि कई सर्वे रिपोर्ट के आधार पर किया जा रहा, सूत्रों के मुताबिक 15 अक्टूबर 2023 को राष्ट्रीय कार्यालय से पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी और केंद्रीय नेतृत्व के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस तय की गई है।
            जहाँ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर सिंह मरकाम एवं राष्ट्रीय महासचिव श्याम सिंह मरकाम की अगुवाई में विधानसभा प्रत्याशियों का नाम घोषित किया जायेगा। सूत्रों ने कहा कि पार्टी मध्यप्रदेश के सभी 52 सीटों पर जनता के मंशानुसार एवं सर्वे अनुसार चेहरों को मैदान में उतार रही है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.