Type Here to Get Search Results !

भाजपा है, तो भरोसा है, भाजपा है, तो विकास है, भाजपा है, तो बेहतर भविष्य हैं-नरेन्द्र मोदी

 भाजपा है, तो भरोसा है, भाजपा है, तो विकास है, भाजपा है, तो बेहतर भविष्य हैं-नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा गरीबी क्या होती है, वो मुझे किताबों में पढ़ना नहीं होता है, मैं गरीबों को, जी कर आया हूं

कांग्रेस के लिए अपने एक परिवार से बड़ा, कोई है ही नहीं

आपका बेटा, आपकी जिंदगी बचाने के लिए ऐसी दवाइयों की दुकाने बना रहा है, जहां 80 परसेंट तक डिस्काउंट दिया जाता है

सिवनी। गोंडवाना समय।

प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवम्बर को मध्यप्रदेश के सिवनी में विशाल जनसभा को संबोधित किए। उन्होंने कहा महाकौशल ने भाजपा को बार-बार आशीर्वाद दिया है।
            


इस बार भी महाकौशल ने भाजपा की महाविजय तय कर दी है। ये नजारा 12:01 बजे की धूप में, ये जनता जनार्दन की गारंटी है, भाजपा को जिताने की। गारंटी किसे कहते हैं, ये यहां नजर आ रहा है। ये विजय की गारंटी है, जनता जनार्दन की गारंटी है। ये जनता जनार्दन के आशीर्वाद से निकली गारंटी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहां हमारे एमपी को सुशासन की गारंटी चाहिए। 

मोदी के मन में एमपी और इसलिए फिर एक बार भाजपा सरकार 


हमारे एमपी को विकास की निरंतरता चाहिए और इसलिए मध्यप्रदेश एक स्वर से कह रहा है भाजपा है, तो भरोसा है। भाजपा है, तो विकास है। भाजपा है, तो बेहतर भविष्य हैं। मध्यप्रदेश से एक ही आवाज सुनाई दे रही है, मध्यप्रदेश का बच्चा-बच्चा कह रहा है एमपी के मन में मोदी, मोदी के मन में एमपी और इसलिए फिर एक बार भाजपा सरकार।
            पीएम नरेंद्र मोदी ने सिवनी की जनता से कहा सात जन्म लेने के बाद भी ऐसा प्यार बहुत मुश्किल होता है। मैं आज इस मिट्टी पर आकर के आपके आशीर्वाद से एक नई ऊर्जा लेकर जा रहा हूं। मेरा, तो आज का दिवस ही बड़ी पवित्र वातावरण में प्रारंभ हुआ। जिनके प्रति मेरी अपार श्रद्धा है ऐसे देवतुल्य परम पूज्य विद्यासागर जी महाराज के चरणों में बैठने का मुझे मौका मिला।
            उनका आशीर्वाद लिए और उनके विचारों को सुनकर के मन बहुत प्रभावित हो गया। साधना में रत्न जीवन को पूर्णतया अपरिग्रहता के सिद्धांतों पर ईश्वरी शक्ति से जोड़ने वाले पूज्य विद्यासागर जी महाराज के विचार उनके आशीर्वाद आज के मेरे दिन की शुरूआत नई प्राण शक्ति बन गई है और आज यहां पर आपका आशीर्वाद, जनता जनार्दन के आशीर्वाद, ये अपने आप में बहुत बड़ी ताकत है। 

30 साल बाद कोई प्रधानमंत्री यहां आया है, ये सौभाग्य भी, मुझे ही मिला


ये, जो राजनीति में गुणा-भाग करने वाली टोली रहती है, हिसाब-किताब करती रहती हैं। 5-10 लोगों को पूछकर मन बना लेती है, वो यहां आकर नजर कर ले, विजय कहां होती है, ये दिखाता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहां हमारे सांसद महोदय कह रहे थे कि 30 साल बाद कोई प्रधानमंत्री यहां आया है, ये सौभाग्य भी, मुझे ही मिला। आपका आशीर्वाद पाना भी, तो सौभाग्य ही होता है। उस सौभाग्य के कारण आज, मैं आपके बीच आ गया। मेरे परिवारजनों एमपी के मन में मोदी क्यों हैं, इसका एक उदाहरण पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना है। 

इतने बड़े संकट में किसी भी गरीब के घर का चूल्हा, बुझने नहीं दूंगा


कोरोना काल में, मेरे मन में एक ही विचार चलता था कि दुनिया भर में इतना बड़ा संकट आया है, परिवार का एक-एक व्यक्ति जान बचाने के लिए भय के बीच जी रहा है। बाहर जाना मुश्किल, काम करना मुश्किल, काम चलाना मुश्किल तब मेरे दिल में एक ही विचार आया था कि मैं इस कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जितना कर सकता हूं करूंगा। मैं हार नहीं मानूंगा।
             मैं पीछे नहीं हटूंगा, मैदान के जंग में रहूंगा और कोरोना से लड़ाई लड़ता रहूंगा। मेरे देशवासियों को बचाने के लिए, जो करना पड़े करूंगा। और उस वेदना, संवेदना और करुणा में से मेरा पहला संकल्प बना था कि मैं इतने बड़े संकट में किसी भी गरीब के घर का चूल्हा, बुझने नहीं दूंगा। गरीब से गरीब के घर का चूल्हा जलते रहे, बच्चे कभी भूखे सो ना पाए इसके लिए मैं जागते रहता था।
             कोरोना कल से लेकर अब तक 80 करोड़ लोगों को हमने गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन देने की योजना चलाई। हमारे मध्य प्रदेश में 5 करोड़ परिवार जन हमारे 5 करोड़ साथी उनके घर में मुफ्त राशन पहुंचा। गरीब का चूल्हा कभी बुझ नहीं, मां को कभी रोते-बिलखते बच्चे कभी देखने नहीं पड़े। वैसे, तो ये योजना एक महीने बाद दिसंबर महीने में पूरी हो रही है लेकिन मैं, तो गरीबी से निकला हूं और गरीबी क्या होती है, वो मुझे किताबों में पढ़ना नहीं होता है।
                मैं गरीबों को, जी कर आया हूं। मैं गरीब के दर्द को महसूस करता हूं और इसलिए आपके बेटे, आपके भाई ने एक बहुत बड़ा निर्णय मैं पक्का कर लिया है। दिसंबर में जब ये योजना पूरी होगी, तो मेरा निश्चय है कि आने वाले 5 वर्ष के लिए फिर से एक बार मुफ्त राशन की गारंटी देंगे हम और इस बार केंद्र सरकार लाखों-करोड़ों रुपए खर्च करने वाली है।
                आप याद कीजिए 2014 से पहले कांग्रेस का एक-एक घोटाला, हर घोटाला लाखों-करोड़ों रुपया का हुआ करता था। अब भाजपा सरकार में, घोटाले नहीं होते। गरीब के हक का पैसा हमने, जो बचाया है वो अब गरीब के राशन पर खर्च हो रहा है। घोटालेबाज कांग्रेस सरकार और गरीबों की भाजपा सरकार में यही सबसे बड़ा अंतर है। 

आदिवासी वीर-वीरांगनाओं का योगदान कण-कण में दिखता है-प्रधानमंत्री 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा मेरे परिवार जनों हमारे आदिवासी परिवारों में लखन कुंवर जी के मंदिर में पूजा अर्चना से खेती शुरू करने की मान्यता है। सिवनी की यह पवित्र भूमि शहीद बिंदु कुमरे, रानी दुर्गावती और राजा शंकर शाह की धरती है। मां भारती की और हमारी संस्कृति की रक्षा में हमारे आदिवासी वीर-वीरांगनाओं का योगदान यहां कण-कण में दिखता है। लेकिन कांग्रेस ने बीते दशकों में भारत की आजादी का सारा श्रेय सिर्फ एक ही परिवार के नाम कर दिया।
                कांग्रेस के लिए अपने एक परिवार से बड़ा, कोई है ही नहीं। जहां कांग्रेस सरकार, सरकार में रहती है, वहां सरकारी योजनाएं, वहां के रास्ते, गलिया भी सब कुछ उसी परिवार के नाम कर दी जाती है। यहां तक की एमपी के घोषणा पत्र में भी सिर्फ वही एक परिवार दिखता है। साथियों ये बीजेपी है, जिसके लिए हर गरीब, हर पिछड़ा, हर दलित, हर आदिवासी भाजपा परिवार का सदस्य है, मेरा परिवारजन है। ये भाजपाई है, जिसने आदिवासी समाज के विकास के लिए अलग मंत्रालय, अलग बजट बनाया।
            आजकल ये कांग्रेस के नेता, आदिवासियों में जाकर के झूठ फैलाने की फैक्ट्री खोल रहे हैं। भांति-भांति के भ्रम फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस वालों के मुंह में, तो आदिवासी नाम शब्द शोभा नहीं देता है। आदिवासी समाज इतना पुराना है लेकिन ये कांग्रेस वालों को 5-5 दशक तक दिल्ली में राज करने के बाद आदिवासी शब्द नहीं सुना था इन्होंने। आदिवासी कहां रहता है उसका पता नहीं था। उनको कभी विचार नहीं आया की जनजातीय समाज के कल्याण के लिए विशेष ध्यान देने की जरूरत है। 

हमने आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय बनाया

पहली बार जब आप सबने अटल बिहारी बाजपेई भाजपा के नेता को देश का प्रधानमंत्री बनाया आजादी के 5-6 दशक के बाद, ये अटल जी थे, ये भाजपा सरकार थी, ये हमारे संस्कार थे, हमने आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय बनाया। भारत सरकार में पहली बार जनजातीय लोगों के लिए मंत्रालय बना, मंत्री अलग बने, डिपार्टमेंट अलग बना, बजट अलग लगा और उस बचट का हिसाब-किताब होने लगा कि मेरे जनजातीय बंधुओ विकास होने लगा।
                आजकल गांव-गांव जाकर झूठ बोला जा रहा है आदिवासियों को भ्रमित किया जा रहा है। मेरे आदिवासी भाई-बहन पहले आपको अंधेरे में रखकर लूटा है, अब आपको गुमराह करके लूटने का खेल किया जा रहा है। मैं आपको वादा करता हूं जिन्होंने राजकुमार राम को परमात्मा राम बना दिया हम, तो उन आदिवासियों के पुजारी हैं। ये भाजपा है जिसने भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन यानि 15 नवंबर को भी, अभी 10 दिन के बाद आने वाला है।
            15 नवंबर को पूरे हिंदुस्तान में जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया है, पूरा देश मनाएगा। ये भाजपा है, जो जबलपुर में रानी दुर्गावती के नाम पर भव्य स्मारक बना रहा है। ये भाजपा है जिसने भोपाल में देश के आधुनिक रेल्वे स्टेशन का नाम रानी कमलापति के नाम पर रखा। आज एमपी में पातालपानी स्टेशन जननायक टंट्या भील के नाम पर है।
             छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय का नाम राजा शंकर शाह के नाम पर है। मंडला मेडिकल कॉलेज का नाम राजा ह्रदय शाह के नाम पर रखा गया है। साथियों ये भाजपाई है जिसने पहली बार बैगा, भारिया और सहारिया जैसी पिछड़ी जनजातियों की सुध ली है, इनके विकास के लिए भाजपा सरकार 15000 करोड़ रुपए का एक खास विजन शुरू करने जा रही है। 

पीएम विश्वकर्मा योजना उन लोगों के लिए हैं, जिनको कोई पूछने के लिए तैयार नहीं था

अपने पीएम विश्वकर्मा योजना के बारे में जरूर सुना होगा, पीएम विश्वकर्मा योजना उन लोगों के लिए हैं जिनको कोई पूछने के लिए तैयार नहीं था। हमारे कुम्हार, जो मिट्टी का काम करते हैं, हमारे लोहार, जो लोहे का काम करते हैं, हमारे राज मिस्त्री, जो मकान का काम करते हैं, हमारे बढ़ई, हमारे कपड़े धुलने वाले भाई-बहन, कपड़े सिलने वाले भाई-बहन ऐसे अनेक लोगों के लिए हमने पीएम विश्वकर्मा योजना बनाई है और करीब 15 हजार करोड़ रुपया। उनको नये औजार लेने के लिए और आगे चलकर बैंक से पैसा लेने के लिए, उनके कारोबार को दुनिया में फैलाने के लिए हैं। इन कामों से अधिकतर गरीब, दलित, पिछड़े और आदिवासी परिवार के लोग जुड़े हैं। इस योजना पर भी करीब 15 हजार करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है।

यहां के कांग्रेस के दो बड़े नेता अपने-अपने बेटों को सेट करने के लिए मध्यप्रदेश को अपसेट करने में लगे हुए हैं

मेरे परिवारजनों मध्यप्रदेश में यहां कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही। आपको आश्चर्य होगा मैं कह रहा हूं मध्यप्रदेश में यहां कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है। उसको चुनाव जीतना नहीं है, उसको मालूम है, वो, तो चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है ताकि कहीं डोनेशन मिल जाए। असली लड़ाई क्या चल रही है, कांग्रेस मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए नही लड़ रही है वो, तो उन्होंने माना है कि भाजपा का यहां पक्का है। लेकिन वो इस बात के लिए मैदान में लड़ाई लड़ रहे हैं कि आगे चलकर के किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा।
                कपड़े फाड़ने में लगे हैं, एक-दूसरे के और लड़ाई यही है कि इसका बेटा कांग्रेस में कब्जा करेगा, कि उसका कांग्रेस में कब्जा करेगा। यहां के कांग्रेस के दो बड़े नेता आने वाले दिनों के लिए अपने-अपने बेटों को सेट करने के लिए मध्यप्रदेश को अपसेट करने में लगे हुए हैं।
            मुझे बताइए जिनको अपने-अपने बेटे-बेटियों की चिंता है, वो कभी आपके बेटे-बेटियों के लिए सोचेंगे क्या, तो ऐसे लोगों की कोई जरूरत है क्या। मध्यप्रदेश के मेरे युवा साथी, जो इस विधानसभा चुनाव में पहली बार फिर वोट डालेंगे उन्हें ये बात खास तौर पर समझनी होगी। कांग्रेस का ना, तो अपना कोई भविष्य है और ना ही उसके पास एमपी की युवाओं के लिए कोई भविष्य की योजना है और ना कोई रोड मैप है।

भाजपा आपके भविष्य के लिए, यहां के नौजवानों की भविष्य के लिए काम कर रही हैं

कांग्रेस के नेता आज भी दादा-दादी, नाना-नानी ने ये किया और इसलिए हमें वोट दो क्योंकि वो हमारे दादा-दादी, नाना-नानी थे। जबकि भाजपा आपके भविष्य के लिए, यहां के नौजवानों की भविष्य के लिए काम कर रही हैं। भाजपा मध्यप्रदेश को विकसित बनाना चाहती है। मध्यप्रदेश को विकास की नई ऊंचाई देना चाहती हैं। आज जो ये आधुनिक सड़के बन रही है। ये, जो आधुनिक ट्रेने चलना शुरू हुई है।
                ये मेरे एमपी के युवाओं का उज्जवल भविष्य बनाने के लिए हैं। महाकौशल क्षेत्र में जैसे-जैसे आधुनिक रेल्वे और चौड़ी सड़कों का जाल फैलेगा वैसे-वैसे यहां नए औद्योगिक घर गरियाले बनेंगे। आज भारत पूरी दुनिया भर के पर्यटकों की पसंद बन रहा है। यहां, तो पेंच नेशनल पार्क है, इसे मोगली का घर भी कहा जाता है इसलिए सिवनी सहित पूरे जनजातीय क्षेत्र में पर्यटन आधारित रोजगारों पर प्रोत्साहन दिया जा रहा है।
                मेरे परिवार जनों भाजपा की बहुत बड़ी प्राथमिकता है गरीब का जीवन आसान बने, मध्यवर्ग का जीवन आसान बने। एक समय था जब आपको छोटी-छोटी बातों के लिए भी सरकारी दफ्तर के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन भाजपा ने सारी सुविधा आपके फोन पर ही उपलब्ध करा दी है। आपके हाथ में, जो मोबाइल फोन है उसकी कीमत भाजपा सरकार की वजह से कम हुई है।
            अगर भाजपा सरकार नहीं होती, तो आपके पास जो मोबाइल है उसकी कीमत आज भी कई गुना ज्यादा रहती। भाजपा सरकार की नीतियों की वजह से आज देश में सस्ते स्मार्टफोन बना रहे हैं। मेरे गरीब भाई-बहनों के हाथ में अच्छे फोन उनके हाथों की सोभा बढ़ा रहे हैं।
        जब कांग्रेस सरकार थी, तो हमारे देश में मोबाइल फोन बनाने वाली सिर्फ दो फैक्ट्रियां थी, आज भाजपा सरकार में 200 से ज्यादा फैक्ट्रियां मोबाइल फोन बना रही है और इसलिए ये फोन सस्ता हुआ है सभी को आसानी से मिल रहा है। आप मोबाइल में, जो डाटा इस्तेमाल करते हैं वह भी भाजपा सरकार नहीं सस्ता करवाया। अगर कांग्रेस सरकार रहती, तो आज आपके मोबाइल का बिल 400-500 सौ रुपए आता है वह 5000 हजार से काम नहीं आता।

कांग्रेस का नारा रहा है गरीब की जेब साफ, काम हाफ और करना उससे भी हाफ-मोदी

साथियों कांग्रेस पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता। कांग्रेस का नारा रहा है गरीब की जेब साफ, काम हाफ और करना उससे भी हाफ। यानी कांग्रेस विकास का काम नहीं करती लेकिन नागरिकों की जेब जरूर साफ कर देती है जबकि भाजपा सरकार की पूरी कोशिश आपका खर्च कम करने की है। आज हर गरीब को आयुष्मान कार्ड की सुविधा मिली है, वो भी गरीब की बहुत बड़ी मदद है। जिसके पास आयुष्मान कार्ड है उसके पास 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की गारंटी है और ये मोदी की गारंटी है।
                कांग्रेस के शासनकाल में तो गांव में गरीबों के लिए इलाज संभव ही नहीं था। आज देखिए सिवनी में भी मेडिकल कॉलेज बन गया। सिवनी जिले में आयुष्मान योजना के तहत 300 से अधिक आयुष्मान वेल्थनेस सेंटर बन चुके हैं लोगों ने उसकी उपयोग देखी उसकी ताकत देखी इससे लोगों का नाता जुड़ गया और मैं जहां भी जाता हूं लोग वहां हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर नहीं बोल रहे हैं लोग कह रहे हैं यह, तो हमारे गांव का आयुष्मान आरोग्य मंदिर बन गया है।
                ऐसी सुविधाओं का सबसे अधिक लाभ हमारी माताओ-बहनों को हो रहा है। साथियों आपको दवाईओं पर ज्यादा खर्च न करना पड़े, आपकी जेब से ज्यादा पैसा ना जाए इसकी भी चिंता भाजपा सरकार ने की है। भाजपा ने करीब 10000 जन औषधि केंद्र खुलवाएं है। इन जन औषधि केन्द्रों पर, दवाईयों पर 80% डिस्काउंट दिया जाता है।
                ये आपका बेटा, आपकी जिंदगी बचाने के लिए ऐसी दवाइयों की दुकाने बना रहा है जहां 80 परसेंट तक डिस्काउंट दिया जाता है, ताकि गरीब को दवाई सस्ते में मिले। सोचिए इतना डिस्काउंट आपको किसी और दुकान में नहीं मिलेगा। दवाईयो पर 80% डिस्काउंट देकर भाजपा ने गरीबों के जेबों पर 25 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा पैसे उनकी जेब के अंदर बचाएं है। 

अमेरिका के किसानो से 10 गुना सस्ता यूरिया मिल रहा है

साथियों भाजपा सरकार गरीब के पैसे, देश के मध्यम वर्ग के पैसे, देश के सामान्य नागरिक के पैसे, देश के किसानों के पैसे बचा रही है। मैं उसका और एक उदाहरण देता हूं हमारे यहां खेतों में यूरिया किसानों की जिंदगी का हिस्सा है। युरिया उसके बिना किसानों का जीवन, तो सोच ही नहीं सकते।
            आज हमारे किसानो को, हमारे देश में यूरिया की एक बोरी 300 रुपए से भी कम में मिलती है। यूरिया की यही बोरी अमेरिका और अगल-बगल के देशो में दो हजार, ढाई हजार, तीन हजार में मिलती है। ये भारत का किसान है, जिसको मोदी की गारंटी है।
             दुनिया में भले ही यूरिया आसमान में चढ़ जाए मेरे देश के किसानों को 300 रुपए से भी कम मे यूरिया दिया जाता है। भाजपा सरकार है इसलिए आपको अमेरिका के किसानो से 10 गुना सस्ता यूरिया मिल रहा है। इस पर  भी हमारी सरकार लाखों-करोड़ों रुपए खर्च कर रही है।

कांग्रेस ने कभी भी छोटी किसानों के लिए योजना, ही नहीं बनाई

साथियों आजादी के बाद इतने साल कांग्रेस की सरकार में अगर किसी को सबसे ज्यादा नुकसान किया है, धोखा दिया है, तो वो हमारे छोटे किसान है। कांग्रेस ने कभी भी छोटी किसानों के लिए योजना, ही नहीं बनाई। आपने अपने बेटे मोदी को जब से दिल्ली भेजा और हमारा सेवाकाल शुरू हुआ तो हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना बनाई। इस योजना के तहत किसानों को 2 लाख 6 हजार करोड़ रुपए सीधे उनके बैंक खाते अकाउंट में जमा होते हैं। सिवनी के लगभग ढाई लाख किसानों को इसका फायदा मिला है। 

कांग्रेस वाले आपसे कर्ज माफी की झूठी घोषणाएं करते हैं

साथियों भाजपा के इन प्रयासों के बीच कांग्रेस वाले आपसे कर्ज माफी की झूठी घोषणाएं करते हैं। इनके नेता कहते थे 10 दिन में कर्ज माफी करेंगे अरे 10 दिन, तो छोड़िए डेढ़ साल का समय मध्य प्रदेश में मिला था लेकिन किसानों का एक पाई माफ नहीं की, किसानों का कर्ज माफ नहीं किया।
                 कांग्रेस की इस कूनीति के कारण किसान बार-बार कर्ज में डूब जाता है। भाजपा सरकार किसानों को सशक्त करना चाहती है। कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने गेहूं, चना, मूंगफली का समर्थन मूल्य बढ़ाया है। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो धान का एमएसपी 1300 रुपए था इस वर्ष 2200 रुपये प्रति क्विंटल इस वर्ष किसानों को दिया जा रहा है। यानी 9 सालों में हमने धान का एमएसपी 900 रुपए बढ़ाया है। इसी प्रकार बीते 9 वर्षों में मक्का का समर्थन मूल्य भी लगभग 800 रुपए बढ़ाया गया है।

किसान भाई-बहनों की जेब में ज्यादा से ज्यादा पैसा जाए इसके लिए भाजपा सरकार प्रतिबंद्ध है 

कांग्रेस सरकार तिलहन की फसलों की खरीफ न के बराबर करती थी। कुछ दिन पहले मूंगफली के एमएसपी में भी 500 रूपए की वृद्धि की गई है। बीते 9 वर्षों में मूंगफली का एमएसपी लगभग 2400 रुपए प्रति कुंटल बढ़ाया गया है। हमारे किसान भाई-बहनों की जेब में ज्यादा से ज्यादा पैसा जाए इसके लिए भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है।
                 मेरे परिवारजनों भाजपा की सरकार माताओ-बहनों, बेटियों के लिए समर्पित सरकार है। हमने गरीबों के लिए पक्के घर भी दिए, तो उसमें घर की मालकिन के नाम रजिस्ट्री का प्रावधान भी किया। वरना पहले तो हर संपत्ति पुरुष के नाम ही होती थी। मां-बहन-बेटियों को तकलीफ ना सहनी पड़े इसलिए हमने टॉयलेट बनाएं। गैस कनेक्शन दिया, बिजली कनेक्शन दिया अब हम हर घर तक नल से जल पहुंचने के लिए दिन-रात जुटे हुए हैं। 

भाजपा सरकार ने लाड़ली बहना योजना जैसी अनेक योजनाएं बनाई हैं

यहां पर भी भाजपा सरकार ने लाड़ली बहना योजना जैसी अनेक योजनाएं बनाई हैं। ये सुविधाएं जिन बहनों के घर तक पहुंची है उनमें से अधिकतर दलित बहने, पिछड़े परिवारों की बहन और आदिवासी परिवारों की बहने है। मेरे परिवारजनों भाजपा के सेवाकाल में अब मध्यप्रदेश एक सुनहरे दौर में प्रवेश कर रहा है।
             मध्यप्रदेश की नई पीढ़ी भाजपा के विकास कार्यों को देखते-देखते ही बड़ी हुई है। मैं फर्स्ट टाइम वोटर्स अपने युवा साथियों को कहूंगा कि इस बार हर बूथ पर आपको नेतृत्व देना है। एमपी को देश के टॉप राज्यों में लाने के लिए हमें मिलकर काम करना है और मिलकर के कमल खिलाना है। आप इतनी बड़ी संख्या में सिवनी आए हैं लेकिन, जो यहां नहीं आए हैं।
            आप घर-घर जाएंगे मैंने, जो बातें बताई है आपको वो बताएंगे, हर बूथ में कमल खिलाएंगे, अच्छा भाजपा के लिए, तो काम करेंगे। चुनाव के लिए, तो काम करेंगे। मेरे लिए काम करेंगे क्या। अपने-अपने घर जाकर कहना हमारे मोदी जी सिवनी आए थे और आपको प्रणाम कहां है।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.