Type Here to Get Search Results !

मारो सालो गोंडो को और उसी जमीन में गाड़ दो कहने वाला भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी सिवनी विधायक के प्रचार-प्रसार में घूम रहा

मारो सालो गोंडो को और उसी जमीन में गाड़ दो कहने वाला भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी सिवनी विधायक के प्रचार-प्रसार में घूम रहा

आदिवासी की जमीन पर कब्जा करने का षडयंत्र कर कानूनी दावंपेंच में फंसाकर धमकाने वाला भाजपा मण्डल अध्यक्ष हो सकता है नुकसानदायक


सिवनी। गोंडवाना समय। 

भारतीय जनता पार्टी करकोटी मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी के द्वारा जनपद पंचायत सिवनी की ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार का नंगा नाच किया गया है जो किसी से छिपा नहीं है। सत्ता के संरक्षण का फायदा उठाकर व सिवनी व केवलारी विधायक के मुंहलगा होने के कारण अधिकारियों ने भी भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी की करतूतों पर अपनी कृपा दृष्टि बनाये रखा।
             


गांव-गांव में विकास के नाम से पर जो घटिया निर्माण किया है उसके कारण ग्रामीणजनों में आक्रोश भरा हुआ है। वहीं सिवनी व केवलारी विधानसभा क्षेत्र जो कि आदिवासी सर्वाधिक मतदाता वाला विधानसभा क्षेत्र है यहां पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी अपनी ठेकेदारी के साथ साथ नेतागिरी के दम पर आदिवासियों की जमीनों को हथियाने के लिये षडयंत्र भी करता रहा है।
         इस संबंध में डूण्डासिवनी पुलिस थाना में भी शिकायत हुई थी लेकिन सत्ता के दबाव में पुलिस ने कोई कार्यवाही न करते हुये शिकायतकर्ता से समझौता कराने में अपनी भूमिका निभाई थी। 

सत्ता के दबाव में आदिवासी को मजबूरी में समझौता करना पड़ा था

डूण्डासिवनी पुलिस थाना के अंतर्गत ग्राम कंजई में जून माह में आदिवासी की जमीन पर कब्जा करने के उद्देश्य से भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी के अपने गुण्डों को पहुंचाकर खेती किसानी कर रहे आदिवासी परिवारजनों को धमकाया था, यहां तक रामजी चंद्रवंशी ने यह भी कहा था कि मारो सालों गोंडों को उसी जमीन में गाड़ दो, इस तरह की बात कहकर गोंड समाज व आदिवासी समाज का रामजी चंद्रवंशी ने अपनाम किया था। पीड़ित आदिवासी परिवार द्वारा पुलिस थाना में शिकायत की गई थी लेकिन भाजपा की सरकार व सत्ता के दबाव में आदिवासी को मजबूरी में समझौता करना पड़ा था। 

रामजी चंद्रवंशी चुनाव प्रचार प्रसार में दिनेश राय मुनमुन के साथ घूम रहा है


सिवनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक दिनेश राय मुनमुन का मुंहलगा रामजी चंद्रवंशी चुनाव प्रचार प्रसार में दिनेश राय मुनमुन के साथ घूम रहा है।

आदिवासी बाहुल्य ग्रामीण क्षेत्रों में सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन के साथ घूमने वाले रामजी चंद्रवंशी को देखकर क्षेत्र के शोषित पीड़ित आदिवासी समाज के लोग भाजपा के प्रति मन ही मन और आपसी चर्चा में अपना मौखिक विरोध दर्ज करा रहे है।

सिवनी विधायक के प्रचार प्रसार में जिस तरह से रामजी चंद्रवंशी घूम रहा है उसके कारण आदिवासी समाज सहित क्षेत्र अनेक ग्रामीणजनों के मतों से वंचित भी होना पड़ सकता है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.