Type Here to Get Search Results !

वेतन काटने के निर्देश, स्कूल में अनुपस्थित मिलने पर 31 शिक्षक व 5 प्राचार्यों पर हुई कार्यवाही

वेतन काटने के निर्देश, स्कूल में अनुपस्थित मिलने पर 31 शिक्षक व 5 प्राचार्यों पर हुई कार्यवाही  

प्रश्न पत्र पैकट पर वाटर मार्क नहीं पाए जाने पर की गई कार्यवाही 

जिला शिक्षा अधिकारी सिवनी कार्यालय द्वारा औचक निरीक्षण पर मचा हड़कंप


सिवनी। गोंडवाना समय। 

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा शासकीय शिक्षण संस्थानों का औचक निरीक्षण किये जाने पर सिवनी जिले के अनेकों शिक्षण संस्थानों में शिक्षकगण अनुपस्थित मिले। वहीं संचालनालय के दिशा निर्देशानुसार परीक्षा की कार्यवाही में प्रश्न पत्र के पैकेटों पर वाटर मार्क नहीं पाये जाने पर भी प्राचार्यों सहित अन्य जिम्मेदार कर्मचारियों पर कार्यवाही की गई है।
            


जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा किये गये औचक निरीक्षण में सिवनी जिले के शिक्षण संस्थानों में शिक्षण कार्य की कलई भी खुल गई है। शासकीय शिक्षण संस्थानों में शिक्षकगण सहित विभगीय दिशा निर्देशों के पालन में अनियमितता की जा रही है। 

भोंगाखेड़ा, बण्डोल स्कूल में पाई गई लापरवाही

हाई स्कूल भोंगाखेड़ा का निरीक्षण के दौरान प्रभारी प्राचार्य एवं 01 शिक्षक अनुपस्थित मिले। वहीं हायर सेकेण्ड्री स्कूल बंडोल का निरीक्षण के दौरान प्रभारी प्राचार्य एवं 02 शिक्षक अनुपस्थित मिले। संचालनालय के निर्देश अनुसार प्रश्न पत्र पैकट पर वाटर मार्क नहीं पाए जाने पर संबंधित प्रभारी प्राचार्य का 10 दिवस का एवं अनुपस्थित कर्मचारियों का तीन दिवस का वेतन अवैतनिक किया जाने की कार्यवाही की गई। 

पाण्डिया छपारा, जेवनारा में की गई कार्यवाही 

हायर सेकेण्ड्री स्कूल पांडिया छपारा मे परीक्षा के निरीक्षण के दौरान प्रभारी प्राचार्य सहित 16 शिक्षक/शिक्षिकाए अनुपस्थित मिले। संचालनालय के निर्देश अनुसार प्रश्न पत्र पैकेट पर वाटर मार्क नहीं, अत: प्रभारी प्राचार्य का 10 दिवस एवं अनुपस्थित कर्मचारियों का 03 दिवस का वेतन अवैतनिक किया जाने की कार्यवाही की गई।
        वहीं हाई स्कूल जेवनारा मे प्राचार्य सहित 03 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। संचालनालय के निर्देश अनुसार प्रश्न पत्र के पैकट पर वाटर मार्क नहीं पाए जाने पर प्राचार्य का 10 दिवस एवं अनुपस्थित कर्मचारियों का तीन दिवस का वेतन अवैतनिक किया जाने की कार्यवाही की गई है।

प्रश्न पत्र पैकट पर वाटर मार्क नहीं जाने पर सरेखा स्कूल में की गई कार्यवाही 

हायर सेकेण्ड्री स्कूल सरेखा मे निरीक्ष्ण के दौरान 05 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। संचालनालय के निर्देश अनुसार प्रश्न पत्र पैकट पर वाटर मार्क नहीं पाया गया अत: प्रभारी प्रचार का 10 दिवस एवं अनुपस्थित कर्मचारियों का तीन दिवस का वेतन अवैतनिक किया जाता है। इसी तरह प्राथमिक बालक शाला सकरी 01 शिक्षक अनुपस्थित अत: तीन दिन का वेतन अवैतनिक किया जाने की कार्यवाही।

घूरवाड़ा, मोहबर्रा, उगली, सकरी स्कूलों में भी पाई अनियमितता 

प्राथमिक शाला घुरवाड़ा का निरीक्षण सभी शिक्षक उपस्थित मिले। वहीं हाई स्कूल घुरवाडा में 01 शिक्षक अनुपस्थित मिले। संचालनालय के निदेर्शानुसार प्रश्न पत्र पैकेट पर वाटर मार्क नहीं पाया गया अत: प्रभारी प्राचार्य का 10 दिवस का वेतन अवैतनिक किया जाने की कार्यवाही की गई।
            हायर सेकेण्ड्री स्कूल मोहबर्रा, हाई स्कूल कन्या उगली, मा शाला उगली में 01, 01 अनुपस्थित मिले। वहीं कर्मचारियों का 03 दिवस का वेतन अवैतनिक किया जाने की कार्यवाही की गई। हाई स्कूल सकरी का निरीक्षण के दौरान प्रभारी प्राचार्य द्वारा संचालनालय के निर्देश अनुसार प्रश्न पत्र पैकट पर वाटर मार्क नहीं पाया गया अत: 10 दिवस का वेतन अवैतनिक किया जाता है।

परीक्षा समय पर प्रारंभ नहीं होने से बच्चे शिक्षकों का इन्तजार करते हुए पाये गये 

हायर सेकेण्ड्री स्कूल मऊ का निरीक्षण के दौरान प्रभारी प्राचार्य, अरोरा यूएमटी, विज्ञान शिक्षक, समस्त अतिथि शिक्षक अनुपस्थित मिले। प्रश्न पत्र पैकेट मे वाटर मार्क संचालनालय के निर्देश अनुसार नहीं पाया गया। प्रभारी प्राचार्य का 10 दिवस एवम अनुपस्थित कर्मचारिओ का 03, दिवस का वेतन अवैतनिक किया जाने की कार्यवाही की गई।
                    हाईस्कूल बेहरई मे 09 बजे तक शिक्षकों की अनुपस्थित होने से परीक्षा प्रारंभ नहीं होने से बच्चे शिक्षकों का इन्तजार करते हुए पाये गये। परीक्षा में व्यवधान अत: प्राचार्य का 10 दिवस एवम अनुपस्थित कर्मचारियों का 03 दिवस का वेतन अवैतनिक किया जाने की कार्यवाही की गई।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.