Type Here to Get Search Results !

चश्मा पहनकर जनसमस्या को लेकर कक्ष में गये तो सीईओ ने अपमानित कर किया बाहर

 चश्मा पहनकर जनसमस्या को लेकर कक्ष में गये तो सीईओ ने अपमानित कर किया बाहर

जिला पंचायत सीईओ नवजीवन पवार पर कानूनी कार्यवाही कराने गोंगपा प्रवक्ता रावेन शाह उईके ने किया शिकायत 

 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

जनजाति वर्ग के आवेदक रावेन शाह उईके के साथ जानबूझकर जातिगत रूप से दुर्भावना रखते हुये कार्यालय में सार्वजनिक रूप से अमर्यादित भाषा का उपयोग कर अपमानित करने एवं धमकी देने पर कानूनी कार्यवाही करते हुये अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज करने के लिये पुलिस प्रशासन व कलेक्टर को आवेदन दिया गया है। 

पूर्व से परिचित है जिला पंचायत सीईओ फिर भी किया अपमानजनक बर्ताव 


रावेन शाह उईके ने बताया कि मेरी पत्नि जिला पंचायत सदस्य श्रीमती ललिता उईके है एवं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी सिवनी का जिला प्रवक्ता हूं। इस आधार पर पूर्व में जिला पंचायत सीईओ श्री नवजीवन पवार के साथ भेंटवार्ता भी हुई है जिसमें चर्चा के दौरान नाम व जातिगत रूप से परिचय भी हुआ है।
                वहीं आपसी चर्चा के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री नवजीवन पवार द्वारा यह भी कहा गया था कि सिवनी जिले में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का अच्छा वर्चस्व है और आदिवासी समाज का प्रतिनिधित्व रावेन शाह उईके आप कर रहे है यह अच्छी बात है।
                इस तरह से जिला पंचायत सीईओ श्री नवजीवन पवार अच्छी तरह से जानते थे कि मैं रावेन शाह उईके आदिवासी समाज से आता हूं एवं जनजाति वर्ग से हूं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का जिला प्रवक्ता हूं साथ ही जिला पंचायत सदस्य श्रीमती ललिता उईके मेरी पत्नि है। 

तुम चश्मा लगाकर कैसे अंदर आ गये हो तुम्हे अक्ल नहीं है 


गोंगपा जिला प्रवक्ता रावेन शाह उईके ने आगे बताया कि दिनांक 20 दिसंबर 2023 को समय लगभग 2.50 बजे से 3.50 बजे के बीच की बात है मैं क्षेत्रीय जनसमस्याओं का समाधान कराने के लिये जिला पंचायत कार्यालय सिवनी गया था।
                

इस दौरान मैं जिला पंचायत सीईओ श्री नवजीवन पवार के कक्ष में भी गया था। मैंने जैसे ही प्रवेश किया तो मुझे देखते ही जिला पंचायत सीईओ श्री नवजीवन पवार ने घूरकर देखते हुये बिना किसी कारण के ललकारते हुये कहा कि तुम चश्मा लगाकर कैसे अंदर आ गये हो तुम्हे अक्ल नहीं है।
                इसके साथ ही कहा कि बत्तमीज कहीं के, तुम कैसे अंदर आये चिल्लाते हुये सार्वजनिक रूप से अपमानित किया। उस दौरान उनके कक्ष में जिला पंचायत कार्यालय के 8 से 10 लगभग कर्मचारी व जिला पंचायत सदस्य श्री घनश्याम सनोडिया बैठे हुये थे। 

पुलिस प्रशासन व जिला कलेक्टर को आवेदन दिया

गोंगपा जिला प्रवक्ता रावेन शाह उईके ने बताया कि जिला पंचायत सीईओ श्री नवजीवन पवार ने यह भी कहा कि मैं अभी तुमको छोड़ रहा हूं नही ंतो तुम्हे बताता कि मैं क्या कर सकता हूं। इस तरह से मुझे धमकी भी दिया। मैं जनजाति वर्ग में आता हूं आदिवासी समाज का प्रतिनिधित्व करता हूं यह बात जिला पंचायत सीईओ नवजीवन पवार अच्छी तरह से जानते है क्योंकि उनसे मेरा पूर्व में भी परिचय एवं भेंट मुलाकात हो चुकी है
             इसके बाद भी उन्होंने जानबूझकर मुझे जातिगत रूप से दुर्भावना रखते हुये सार्वजनिक रूप से अपमानित करने का कार्य किया है इससे मेरी मानसिक व सामाजिक छबि खराब हुई है। जिला पंचायत सीईओ श्री नवजीवन पवार पर अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत कानूनी कार्यवाही करने हेतु पुलिस प्रशासन व जिला कलेक्टर मेरे द्वारा आवेदन दिया गया है। 

अजाक थाना प्रभारी ने नहीं की एफआईआर और न लिया आवेदन 

गोंगपा जिला प्रवक्ता रावेन शाह उईके ने आगे बताया कि इस संबंध में जब मैं शिकायत  लेकर कानूनी कार्यवाही कराने अजाक थाना सिवनी गया तो वहां पर अजाक थाना प्रभारी ने प्रकरण दर्ज करने के साथ साथ आवेदन लेने से ही इंकार कर दिया। जिससे मुझे व अनुसूचित जनजाति वर्ग को प्रदत्त संवैधानिक अधिकार का भी हनन किया गया है। 

आगामी समय करेंगे विरोध प्रदर्शन 

गोंगपा जिला प्रवक्ता रावेन शाह उईके ने बताया कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला पदाधिकारियों सहित पंचायत के जनप्रतिनिधियों से इस संबंध में आगे चर्चा की जायेगी। वहीं जिला पंचायत सीईओ के द्वारा किये गये जातिगत आधार पर दुर्भावनापूर्वक कृत्य को लेकर आगामी समय में संगठन के निर्णय के बाद जिला पंचायत सीईओ के विरूद्ध मोर्चा खोलकर धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.