Type Here to Get Search Results !

किंदरई थाना प्रभारी पर किसानों से मारपीट का आरोप, परिजनों पर 20 हजार लाने का दबाव बनाया

किंदरई थाना प्रभारी पर किसानों से मारपीट का आरोप, परिजनों पर 20 हजार लाने का दबाव बनाया 

पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक से निष्पक्ष जांच की मांग करते हुये की शिकायत


किंदरई/घंसौर। गोंडवाना समय। 

जुआड़ियों पर कार्यवाही के बाद किंदरई पुलिस थाना की कहानीनुमा समाचार सुनने वालों को हजम नहीं हो रहा है। कड़कड़ाती ठण्ड में जंगल में लाखों रूपये की गाड़ी में गये जुआड़ी सिर्फ 950 रूपये का जुआं खेल रहे थे।
        


जुआं फड़ पर कार्यवाही को लेकर किंदरई पुलिस थाना प्रभारी व टीम वाहवाही लूट रही है। वहीं दूसरी ओर किंदरई पुलिस थाना प्रभारी पर किसानों ने सुजाते फुलाते लाल करते हुये निशान आते तक मारपीट करने का आरोप लगाते हुये पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों से शिकवा शिकायत भी किया है। 

पुलिसकर्मियों द्वारा जबरन लात, जूते एवं डंडे से मार पीट की गई 


सिवनी जिले के आदिवासी बाहुल्य विकास खंड घंसौर के अंतर्गत आने वाले किंदरई थाना प्रभारी पर क्षेत्र के कुछ किसानों ने आरोप लगाया है कि उनके साथ थाना प्रभारी ने मारपीट की है और उनसे पैसे भी लिए है। प्राप्त जानकारी के अनुसार किंदरई थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले संदीप एवं सचिन पटेल ने पुलिस अधीक्षक के नाम शिकायत की है।
            

जिसमें उल्लेख किया है कि बीती रात्रि के समय लगभग 8 बजे वे खेतो की सिंचाई करके खाना खाने घर आ रहे थे तभी किंदरई थाना प्रभारी एवं अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा जबरन लात, जूते एवं डंडे से मार पीट की गई एवं गंदी-गंदी गाली दी गई।

घंसौर से वापस लौटते समय गाड़ी रोककर गोली मारने की धमकी दी 


शिकायत में यह भी उल्लेख किया गय है कि इसके बाद किसानों के साथ किंदरई पुलिस थाना में भी मारा गया। इसके बाद अस्पताल में मुलायजा कराया गया। इतना ही नहीं किसी अज्ञात घर में ले जा कर रात भर मारपीट की गई और परिजनों पर 20 हजार लाने का दबाव बनाया गया।
        यह भी आरोप लगाया कि घंसौर से वापस लौटते समय गाड़ी रोककर गोली मारने की धमकी दी गई। जिसके बाद उपचार कराने जबलपुर गए है। वहीं शिकायत के बाद किसानों ने पुलिस अधीक्षक से निष्पक्ष जांच की मांग की है।

लाखों की गाड़ियों में गये जुआड़ियों के पास किंदरई पुलिस को सिर्फ 950 रूपये हुये जप्त 

घंसौर विकासखंड के किंदरई पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत रात के अंधेरे में झुरकी के जंगल के पास कुछ लोग जुआ खेल रहे थे तब कड़कड़ाती ठंड में पुलिस ने दविश दिया। वहीं पुलिस को देखकर जुआ खेल रहे कुछ लोग भाग गए लेकिन किंदरई पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ने में सफल हो गई।
            पूछताछ में उन्होंने अपना नाम सचिन पिता हरदयाल पटेल उम्र 26 साल निवासी व्यवहारी थाना किंदरई, अर्जुन पिता हरि सिंह पटेल उम्र 45 साल निवासी झुरकी एवं संदीप पिता लाली पटेल उम्र 26 साल निवासी गंगपुर थाना किंदरई बताया जिनके पास से पुलिस ने 950 रुपया और 52 ताश के पत्ते जप्त करते हुए जुआ एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया। बताया जाता है की रात के अंधेरे में और भी जुआरी बाइक छोड़कर भाग गए।
                पुलिस ने मौके से चार बाइक जप्त किया जिसमे बाइक क्रमांक एम पी 51 एम बी 7058, एम पी 51 बी 5170, एम पी 51 एम सी 4513 व एम पी 20 एम एस 5996 है। जुआं फड़ की कार्यवाही को लेकर जानबकार के बीच में जनचर्चा है कि किंदरई पुलिस ने जंगल क्षेत्र में जुआड़ियों को पकड़ने गई थी। जहां पर कुछ भाग गये और कुछ जुआरी पकड़ा गये पुलिस ने 4 दोपहिया वाहन भी जप्त किया है।
                वहीं पुलिस ने 52 पत्तों के साथ सिर्फ 950 रूपये जप्त किया है इसको लेकर सवाल खड़े हो रहे है कि रात के अंधेरे में कड़कड़ाती ठण्ड में जुआरी जंगल में सिर्फ 950 रूपये का जुआं खेल रहे थे। किंदरई पुलिस की 950 रूपये वाली कहानी जानबकारों को हजम नहीं हो रही है लेकिन पुलिस का मामला है पचाना तो पड़ेगा ही। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.