Type Here to Get Search Results !

नम्रता त्रिवेदी ने संगीत विषय में नेट परीक्षा के साथ जेआरएफ भी क्वालीफाई किया

नम्रता त्रिवेदी ने संगीत विषय में नेट परीक्षा के साथ जेआरएफ भी क्वालीफाई किया 

पीएचडी करना नम्रता त्रिवेदी का है लक्ष्य 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का परिणाम दिनांक 18 जनवरी 2024 को घोषित हो गया है।
        


इस राष्ट्रीय परीक्षा में दैनिक यशोन्नति के संपादक मनोज मर्दन त्रिवेदी की सुपुत्री कु. नम्रता त्रिवेदी ने संगीत विषय मे नेट परीक्षा 242 अंकों के साथ जेआरएफ भी क्वालीफाई कर लिया है। 

दूसरी रेंक के साथ जेआरएफ क्वालीफाई किया 

नम्रता त्रिवेदी ने राष्ट्रीय स्तर की इस परीक्षा में अपने विषय में राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी रेंक के साथ जेआरएफ क्वालीफाई किया है। इसके साथ ही उन्होंने यूजीसी एप्रुव्ड विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद की पात्रता भी अर्जित कर ली है। यह खबर आते ही नम्रता के परिवार और शुभचिंतकों में खुशी की लहर दौड़ गई है, शुभचिंतको ने नम्रता की सफलता पर बधाई देते हुये उज्जवल भविष्य की कामना की है।

बिहार पीएससी के माध्यम से व्यख्याता पद के लिये भी चयनित हुई 

कु. नम्रता त्रिवेदी हाल ही में बिहार पीएससी के माध्यम से व्यख्याता पद के लिये भी चयनित हुई है, व्याख्याता पद की ट्रेनिंग चल ही रही है और उन्हें जेआरएफ क्वालिफाई करने की दूसरी बड़ी सफलता प्राप्त हुई है।
            नम्रता त्रिवेदी ने कहा है कि पीएचडी करना उनका लक्ष्य है तथा यूजीसी नेट जेआरएफ की परीक्षा में लगातार 3 बार नेट क्वालिफाई करने के साथ ही यूजीसी नेट दिसंबर 2023 में जूनियर रिसर्च फेलोशिप अवार्ड के माध्यम से पीएचडी के लिये पात्रता प्राप्त होने से बड़ी प्रसन्नता है। इस सफलता में उनके गुरूजनों तथा माता पिता एवं परिवार का बड़ा सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.