Type Here to Get Search Results !

चंद्रविनय सिंह ने 50 बार रक्तदान कर मानव जीवन बचाने में दिया योगदान

चंद्रविनय सिंह ने 50 बार रक्तदान कर मानव जीवन बचाने में दिया योगदान

लक्ष्मण सिंह अहिरवार, संवाददाता
छपारा। गोंडवाना समय। 

रक्त की कमी से पीड़ित और रक्त की कमी के कारण जीवन बचाने के लिये संघर्ष करने वाले के साथ साथ मानव रक्त की महत्वत्ता जानते समझते है। रक्त की कमी से पीड़ित मानव के लिये रक्त की एक एक बंूद अति आवश्यक होती है ऐसी परिस्थिति में रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं का योगदान सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है।
        


रक्तदान करने वाले रक्तदाओं का योगदान सबसे बड़ा महादान कहलाता है। मानव जीवन को बचाने के लिये रक्तदान का योगदान प्रशंसनीय व सराहनीय, प्रेरणादायक होता है। ऐसे ही 50 बार रक्तदान करते हुये प्रेरणा देने वाले चंद्रविनय सिंह भी मानव जीवन को बचाने के लिये पे्ररणादायक है।

रक्तदान करने से स्वयं के शरीर में नये जीवन जीने की ऊर्जा मिलती है 

हम आपको बता दे कि चंद्रविनय सिंह जो कि वर्तमान में वन परिक्षेत्र छपारा के अंतर्गत भीमगढ़ में सहायक परिक्षेत्र अधिकारी है।
        जिन्होंने अपने जीवन काल में 50 बार रक्तदान कर समाज में एक नया संदेश दिया है और लोगों को जागरूक किया है। वे हमेशा प्रेरणा देते है कि रक्तदान करने से स्वयं के शरीर में नये जीवन जीने की ऊर्जा मिलती है और दूसरों के शरीर में भी जीवन ऊर्जा मिलती है। 

बिना अपवाह व संदेह के करना चाहिये रक्तदान 

रक्तदान करते हुये प्रेरणादायक बनने वाले श्री चंद्रविनय सिंह का कहना है कि बिना अपवाह व संदेह के स्वंय की ताजगी और लोगों के जीवन के लिए रक्तदान अवश्य  करना चाहिए।
        इस तरह चंद्रविनय सिंह द्वारा 50 बार रक्तदान देकर समाज के बीच एक एक नई सोच और चेतना जगाई गई है। इन्हें छपारा नगर वासियों की ओर से बहुत-बहुत धन्यवाद शुभकामनायें और चन्द्र विनय सिंह को उनके  सफल जीवन के लिए ईश्वर से प्रार्थनाएं की जाकर हमेशा खुश रहे मस्त रहने की प्रशंसा मिल रही है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.