Type Here to Get Search Results !

68 गौपशु को गौवंश तस्करों से कोतवाली पुलिस ने कराया मुक्त, एक सप्ताह में तीसरी कार्यवाही

 68 गौपशु को गौवंश तस्करों से कोतवाली पुलिस ने कराया मुक्त, एक सप्ताह में तीसरी कार्यवाही 

पशुक्रूरता एवं मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया

कंटेनर वाहन में क्रूरतापूर्वक भरकर ले जा रहे थे गौपशु 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

कोतवाली पुलिस ने जिस तरह से गौपशु का क्रूरतापूर्वक वध करने के लिये परिवहन किये जाने के मामले में एक सप्ताह में तीसरी बार कार्यवाही करते हुये पकड़ा है। वह कोतवाली पुलिस के लिये प्रशंसनीय है लेकिन सामाजिक संदेश और मूक पशुओं के लिये अत्याधिक दु:खदायी है।
                 ऐसे कृत्य करने वालों का खेल अनेकों बार कार्यवाही के बाद भी रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इनके हौंसले इतने बुलंद होते जा रहे है कि एक सप्ताह में एक ही पुलिस थाना में कार्यवाही होने के बाद भी कारनामे करना नहीं छोड़ रहे है। क्रूरतापूर्वक गौपशु को वाहनों में ठूंस-ठूंसकर ले जाने का कृत्य करने वालों की अमानवीयता हद पार कर रही है। 

6 फरवरी को 43 गौवंश और 9 फरवरी को 56 गौवंश को मुक्त कराया गया


हम आपको बता दे कि सिवनी कोतवाली पुलिस की गौवंश तस्करो पर एक सप्ताह में तीसरी बड़ी कार्यवाही  है जिसमें एक बड़े कंटेनर में परिवहन किये जा रहे 68 गौवंश को गौवंश तस्करों से मुक्त कराया गया है। पुलिस अधीक्षक सिवनी श्री राकेश कुमार सिंह के द्वारा गौ तस्करो पर सख्ती से कार्यवाही हेतु लगातार निर्देश दिये गये है।
        इसी तारतम्य में पूर्व में सिवनी के कई पुलिस थानो में लगातार कार्यवाही की जाती रही है। इसके साथ ही कोतवाली पुलिस थाना से पूर्व में दिनांक 06 फरवरी 2024 को 43 नग गौवंश मुक्त कराकर 02 गौवंश तस्करो पर कार्यवाही की गई थी। इसके पश्चात दिनांक 09 फरवरी 2024 को 56 नग पड़ों को मुक्त कराकर संबंधित 04 आरोपीयों पर कार्यवाही की गई। 

वाहन से चालक समेत अन्य आरोपी रात्री में अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गये


इसी तारतम्य में दिनांक 12 फरवरी 2024 को रात्री में मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक गौवंश से भरा कंटेनर ट्रक वाहन लखनादौन तरफ से बहुत ही क्रूरता से गौवंश को भरकर नागपुर कत्लखाने ले जा रहे है।                             जानकारी मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गुरूदत्त शर्मा एंव अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) पुरूषोत्तम मरावी के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी श्री सतीश तिवारी के नेतृत्व में टीम का गठन कर छिन्दवाड़ा ब्रिज के पास जाम लगाकर संबंधित वाहन को रोका गया। वाहन से चालक समेत अन्य आरोपी रात्री में अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गये।
                     वाहन में 68 मवेशी पाये गये जिन्हें सुरक्षार्थ दयोदया गौशाला बीन्झावाड़ा में सुपुर्द किया गया। आरोपीयों के विरूद्ध थाना कोतवाली में पशुक्रूरता एवं मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

कार्यवाही में इनका रहा सराहनीय कार्य 

कोतवाली पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही में कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक सतीश तिवारी, सउनि. जयदीप सेंगर, प्र. आर. 406 रामअवतार डेहरिया, आर. 498 राजकुमार साहू, आर. 247 ईरफान, आर. 357 धनराज वरकड़े, आर. 71 सतीश इनवाती, आर. 753 महेन्द्र पटेल, आर. 729 अजय धुर्वे, आर. 131 मुकेश चौरसिया, आर. 343 अभिषेक, आर. 624 विक्रम एवं 100 डायल चालक ज्योतिष मर्सकोले का सराहनीय कार्य रहा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.