Type Here to Get Search Results !

प्रतीक तिवारी फूड अधिकारी शिकायत करने पर खरीदी केंद्र प्रभारियों की करते हैं तरफदारी

प्रतीक तिवारी फूड अधिकारी शिकायत करने पर खरीदी केंद्र प्रभारियों की करते हैं तरफदारी

मध्यप्रदेश सरकार के संकल्पों को चुनौती दे रहे हैं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रतीक तिवारी

भाजपा के राज में पत्रकारों से कर रहे अभद्रता पूर्वक व्यवहार


सिवनी/ उगली। गोंडवाना समय।

डॉ मोहन यादव की सरकार ने नौकरशाही पर नकेल कसते हुए पारदर्शी प्रशासन और जीरो टॉलरेंस नीति के माध्यम से सुशासन का संदेश दे रहे है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सभी को यह संदेश दिया है कि जनता को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए और जनता की समस्याएं अधिकारी तत्परता के साथ सुलझाने की कोशिश करें।
                 


मोहन सरकार ने अधिकारियों को अपने कार्यालयों से बाहर निकल कर जमीन पर जाने के आदेश भी दिए हैं। वहीं नए साल में देशभर में ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से आम जनता को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
                ट्रांसपोर्टरों के साथ बातचीत में जब शाजापुर के जिलाधिकारी ने एक ड्राइवर को औकात बताने की नसीहत दी, तो मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता को मिसाल पेश करते हुए जिलाधिकारी को पद से हटाने में देरी नहीं की।
                अजय नागेश्‍वर के द्वारा धन उपार्जन केंद्र उगली में हो रही अनियमितता व अमानक धान की जानकारी दी गई थी, जो तहसीलदार एवं पटवारी के द्वारा जांच में सही पाई गई। प्रदेश के  संवेदनशील मुख्यमंत्री मोहन यादव से आशा है कि पत्रकारों से अभद्र व्यवहार करने वाले फूड अधिकारी तिवारी के विरुद्ध मामले की जांच करते हुए कार्रवाई की जाएं।

मुख्यमंत्री की मंशा को मटियामेट कर रहे प्रतीक तिवारी 


सुशासन की व्यवस्था, आम जनता से व्यवहार की सीख देने वाले मध्यप्रदेश सरकार के मुख्यंत्री डॉ मोहन यादव की मंशा को मटियामेट करने का कार्य सिवनी जिले के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में पदस्थ कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रतीक तिवारी खुलकर कर रहे है।
            कालाबाजारी को बढ़ावा देने वाले, खरीदी केंद्रों में गड़बड़ियों को अंजाम देने वालों को बढ़ावा देने वाले कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी अपने आपको ईमानदार बताकर दूसरों को बेईमानी का पाठ पढ़ाने की कोशिश कर रहे है। सिवनी जिले में जिस तरह से उर्पाजन केंद्रों में किसानों के साथ खुली लूट और ट्रक की ट्रक धान गायब हो रही है यह अपने आप सच बता रहे है कि संबंधित विभाग के अधिकारियों क्या गुल खिला रहे है।
                

उगली धान खरीदी केंद्र में जिस तरह से अमानक धान खरीदी समय सीमा समाप्त होने के बाद भी पिकअप में भरकर खपाई जा रही थी जिसकी सच्चाई बताने के लिये गोंडवाना समय समाचार के संवाददाता ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रतीक तिवारी को फोन किया तो वे उल्टा चोर कोतवाल को ही डांटे की तर्ज पर होशियार बन रहे थे।
                 अर्थात चोरी और हेराफेरी करने वालों की तरफदारी कर रहे थे। कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी प्रतीक तिवारी जिस तरह से उगली खरीदी केंद्र प्रभारी की तरफदारी कर रहे थे उससे यही लगता है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की मंशा को मटियामेट करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। 

ब्लैकमेलिंग के लिए गए होंगे, पैसे मांगने 


कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी जो कि फूड विभाग सिवनी में पदस्थ प्रतीक तिवारी के दूरभाष क्रमांक 9713832222 पर दैनिक गोंडवाना समय समाचार पत्र के संवाददाता अजय नागेश्‍वर के द्वारा दूरभाष के माध्यम से बात अमानक धान के सम्बन्ध में जानकारी दी गई, तो कुछ कार्रवाई करने की बजाय बेतुके सवाल करते हुए अनियमितता को उजागर करने वाले लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकार अजय नागेश्‍वर से अभद्रता पूर्वक व्यवहार किया गया।
            फूड अधिकारी प्रतीक तिवारी ने कहा कि आप ब्लैकमेलिंग के लिए गए होंगे, पैसे मांगने। इसके साथ ही उन्होंने सिवनी जिले को पत्रकारों को बदनाम करते हुए कहा कि सिवनी जिले में प्रथा चल रही है की पत्रकार जी जाते हैं, हमें बताते हैं। 

आपके कहने में थोड़ी आऊंगा मैं-तिवारी


पत्रकार अजय नागेश्‍वर के द्वारा आगे कहा गया कि सर आप आइए या कुछ कीजिए तो फूड अधिकारी तिवारी ने कहा कि आपके कहने में थोड़ी आऊंगा मैं। अजय नागेश्‍वर के द्वारा कहा गया कि किसके कहने पर आएंगे आप, तो उन्होंने कहा कोई जेनुइन कारण, तो हो। सिवनी जिले का 6 साल से एक्सपीरियंस यही है कि पत्रकार महोदय जी जाते हैं और कुछ पैसे की डिमांड करते हैं और जब पैसे नहीं दिया जाता है, तो।

पत्रकार को धमकी देने व धान खरीदी में अनियमितता करने वाले आपरेटर दिनेश ठाकरे पर कब होगी कार्यवाही ? 


जनपद पंचायत केवलारी के उपतहसील उगली धान खरीदी केन्द्र में सेवा सहकारी समिति मर्यादित अर्जुनझिर बगलई के द्वारा धान खरीदी जा रही थी। सूत्रों से 1 फरवरी 2024 को शिकायत मिली थी कि आपरेटर दिनेश ठाकरे मनमानी तरीके से धान खरीदी केन्द्र वालों से सांठगांठ कर बाहरी धान खरीदी कर रहे हैं। गोंडवाना समय समाचार पत्र के संवाददाता अजय नागेश्‍वर के द्वारा मंडी का कवरेज करने गए, तो सोसायटी आपरेटर दिनेश ठाकरे द्वारा अभद्रता की गई।
            

अजय नागेश्‍वर द्वारा एसडीएम, कंट्रोल रूम भोपाल, सोसायटी फुड अधिकारी तिवारी, कलेक्टर कार्यालय सिवनी एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को फोन के माध्यम से अनियमितता भ्रष्टाचार की जानकारी दी गई।                     

जहां तहसीलदार राऊत, खान पटवारी, गेडाम पटवारी संबंधित कर्मचारी मंडल अध्यक्ष संजय उईके एवं सोसायटी उगली कर्मचारियों की उपस्थिति में 84 बोरे 29 क्विंटल अमानक धान तौल कर जप्ति बनाकार सोसायटी आपरेटर के सुपुर्द की गई। अब सवाल यह उठता है कि पत्रकार को धमकी देने वाले व धान खरीदी में अनियमितता करने वाले आपरेटर दिनेश ठाकरे पर कब होगी कार्यवाही।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.