Type Here to Get Search Results !

कैलाश तंतुवाय ठेकेदार तुलफ रैयत पंचायत में मनमर्जी से बनवा रहे सीसी सड़क

कैलाश तंतुवाय ठेकेदार तुलफ रैयत पंचायत में मनमर्जी से बनवा रहे सीसी सड़क 

जनपद पंचायत छपारा की ग्राम पंचायत तुलफ रैयत में ठेकेदारी प्रथा की हुई शिकायत 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

आदिवासी विकासखंड जनपद पंचायत छपारा की अधिकांश ग्राम पंचायतों में तकनीकि अधिकारी और सीईओ के संरक्षण में ठेकेदारी प्रथा जमकर चल रही है। इसका खुलासा ग्राम पंचायत के ग्रामीण नहीं ग्राम पंचायत के सहायक सचिव स्वयं कर रहे है।
                


पंचायत की अनुमति हो या न हो ठेकेदार अपनी मनमर्जी से एसडीओ और सीईओ से अनुमति लेकर कार्य प्रारंभ कर देते है। जनपद पंचायत छपारा के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में ठेकेदारों का ही राजपाठ भाजपा के राज में बेखौफ होकर चल रहा है। एसडीओ और तकनीकि अमला भी पार्टनरशिप में नौकरी कर रहे है। वहीं सीईओ तो अपना हिस्सा लेकर कर्तव्य निभाने में व्यस्त है। 

कैलाश तंतुवाय ठेकेदार मनमर्जी से जबरदस्ती करवा रहे निर्माण कार्य 


जनपद पंचायत छपारा के अंतर्गत ग्राम पंचायत तुलफ रैयत में सीसी रोड की जांच तथा ठेकेदार पर कार्यवाही कराये जाने को लेकर जिला पंचायत सीईओ को ग्राम पंचायत के सहायक सचिव के द्वारा शिकायत की गई है।                     ग्राम पंचायत तुलफ रैयत में 7 फरवरी 2024 को शांति धाम के पास सीसी रोड बिना सूचना के ही ठेकेदार कैलाश तंतुवाय छपारा के द्वारा ग्राम के बाहर के मजूदरों को लगाकर फर्जी तरीके से कार्य कराया जा रहा था। ठेकेदार कैलाश तंतुवाय अपनी मनमर्जी से जबरदस्ती कार्य करवा रहे है, पंचायत समिति के सदस्यों, पंच, मेट, मोबाईजर तक को कोई जानकारी नहीं है। 

वन भूमि में कार्य करवा रहा कार्य 


ग्राम पंचायत तुलफ रैयत के सरपंच पति से सांठगांठ करके ठेकेदार कैलाश तंतुवाय शासकीय वन भूमि में कार्य करवा रहा है। ठेकेदार द्वारा कराये जा रहे कार्य की जांच करते हुये ठेकेदार कार्यवाही की जावे की शिकायत सहायक सचिव के द्वारा की गई है।

सरपंच पति व सचिव की सांठगांठ से ठेकेदार कर रहा मनमानी 


ग्राम पंचायत तुलफ रैयत में ग्राम पंचायत सहायक सचिव का कहना है कि पंचायत के कार्य शसन के दिशा निर्देश अनुसार निर्माण व अन्य कार्य पंचायत के मजदूरों से कार्य कराया जाये ताकि उन्हें कार्य मिल सके। वहीं सहायक सचिव ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि सरपंच पति एवं सचिव के द्वारा कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। इसका फायदा उठाकर पंचायत में ठेकेदार के द्वारा मनमानी करते हुये कार्य कराया जा रहा है। 

ठेकेदार के कार्य पर ज्यादा ध्यान दे रहे सचिव और सरपंच पति 

पूर्व में स्वीकृत सीसी रोड बंदिरया टोला की तीन माह से पास है जिसको सरपंच पति और सचिव के द्वारा नहीं बनाया जा रहा है। केवल ठेकेदार वाले कार्य पर ही ध्यान दिया जा रहा है। सरपंच श्रीमती केशबाई कुमरे अशिक्षित होने का फायदा उठाया जाकर उन्हें भी कोई जानकारी नहीं दी जाती है।  

सीईओ को वॉटसएप पर दी जानकारी 

सहायक सचिव को जब ग्राम पंचायत के ग्रामीणजनों के द्वारा मिली तो उन्होंने मौका स्थल पर जाकर देखा एवं तुरंत सूचना सचिव को दी गई। इसके साथ ही छपारा जनपद पंचायत सीईओ को भी वॉटसएप के माध्यम से दी गई है। सहायक सचिव का कहना है कि वह पंचायत में ठेकेदार के कार्यों को रूकवाना चाहता है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.