Type Here to Get Search Results !

अस्पताल में नशा व तंबाकू गुटके से गंदगी करने वाले पर लगेगा 200 रूपये का जुर्माना

अस्पताल में नशा व तंबाकू गुटके से गंदगी करने वाले पर लगेगा 200 रूपये का जुर्माना

बड़ी खट्टाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जन आरोग्य समिति की बैठक सम्पन्न  


विशाल चौहान, सवांददाता
जोबट/अलीराजपुर। गोंडवाना समय।  

जिला अलीराजपुर अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ी खट्टाली में जन आरोग्य समिति की बैठक रखी गई। जन आरोग्य समिति की बैठक जिला पंचायत प्रतिनिधि श्री मति रिंकूबाला लालसिंह डावर की अध्यक्षता में रखी गई। इस बैठक का मूल उद्देश्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खट्टाली के अंतर्गत होने वाले कार्यों को देखना व किसी बात की कमी की पूर्ति कर सुधार करने पर चर्चा हुई। 

अस्पताल के हित में 15 से 17 बिंदुओं पर समिति की सहमति प्राप्त हुई

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ द्वारा पधारे सभी अतिथियों का पुष्प माला से स्वागत कर बैठक की शुरूआत की गई। बैठक में अस्पताल में आने वाले मरीज की सुविधाओं को ध्यान में रखते हैं कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।
                जैसे गर्मी को देखते हुए वाटर कुलर लगाना, गर्भवती महिलाओं के लिए अस्पताल में ही भोजन बनवाना, स्वच्छता की दृष्टि से प्रतिदिन तीन बार साफ सफाई करवाना, इंफेक्शन से बचने के लिए अस्पताल में एल्बो नल लगवाना, गर्भवती महिलाओं के लिए किचन सेट की व्यवस्था करना, गर्भवती महिला के साथ अटेंडर के लिए बैठने की उचित व्यवस्था करना। इसी तरह अस्पताल के हित में 15 से 17 बिंदुओं पर समिति की सहमति प्राप्त हुई। 

ओपीडी शुल्क 10 रुपये, एडमिट शुल्क 30, लैबोरेट्री शुल्क 20 रखा गया 

इस बैठक में महत्वपूर्ण बात यह नजर आई की अस्पताल में अगर कोई भी व्यक्ति नशे व तंबाकू गुटके से गंदगी करता है, तो उसे 200 रुपये की राशि का जुमार्ना भरना पड़ेगा यह समिति द्वारा निर्णय पास किया गया है। इसके साथ ही प्रतिदिन ओपीडी शुल्क 10 रुपये, एडमिट शुल्क 30, लैबोरेट्री शुल्क 20 रखा गया है। 

स्वच्छता और सुंदरता को बरकरार रखने पंचायत करेगी उचित सहयोग 

इस बैठक में ग्राम पंचायत खट्टाली के सरपंच चैनसिंह डावर ने आश्वासन देते हुए कहा कि अस्पताल की स्वच्छता और सुंदरता को बरकरार रखने के लिए पंचायत द्वारा हर संभवत उचित सहयोग किया जाएगा।
            बैठक में जिलापंचायत सदस्य श्रीमती रिंकुबाला डावर, सीबीएमओ डॉ डावेल, डॉ के. गहलोत, डॉ शिवानी, चेनसिंह डावर सरपंच, संगीता बघेल आइसीडीएस सुपरवाइजर, लक्ष्मण भाबर पीएचइ सब इंजीनियर, नाहर सिंह अजनार एमपीईबी, मनीष गाड़रिया सीएचओ, डॉ. केशरसिंह चौहान मेडिकल आॅफिसर, यहोन कतीजा अकाउंटेंट, सुनीता जॉन स्टॉप, दोलत चोहान शिक्षक, अशोक हिंदुस्तानी, जयेश मालानी सदस्य आदि लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.