Type Here to Get Search Results !

अपात्रों को जनजाति कार्य विभाग सिवनी लाभ देकर पात्रों को कर रहा वंचित

 अपात्रों को जनजाति कार्य विभाग सिवनी लाभ देकर पात्रों को कर रहा वंचित 

उच्च पद के प्रभार प्रक्रिया पर मध्य प्रदेश शिक्षक संघ सिवनी ने जताई आपत्ति  

उपायुक्त जबलपुर को सौंपा ज्ञापन

रिक्त स्थान बताएं नहीं और शिक्षकों से मांगे विकल्प

सिवनी। गोंडवाना समय। 

जनजाति कार्य विभाग सिवनी में उच्च पद प्रभार की प्रक्रिया प्रचलन में है। इस हेतु जारी की गई पात्रता सूची में कई गड़बड़ियां एवं पारदर्शिता की कमी देखी जा रही है।
        


इस प्रक्रिया में संबंधित शिक्षकों से पांच-पांच स्थान की च्वाइस मांगी गई है किंतु अंधेर यह है कि कार्यालय द्वारा शिक्षकों को रिक्त स्थानों के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है जो की प्रक्रिया के विरुद्ध है। 

मध्य प्रदेश शिक्षक संघ सिवनी द्वारा पूर्व में भी अपनी आपत्ति दर्ज कराई गई थी 


इस संबंध में मध्य प्रदेश शिक्षक संघ सिवनी द्वारा पूर्व में भी अपनी आपत्ति दर्ज कराई गई थी। आज दिनांक 4 मार्च 2024 को उपायुक्त जबलपुर की ओर से प्रतिनिधि के रूप में पात्र शिक्षकों के अभिलेखों का प्रमाणीकरण करने के लिए समन्वयक श्री जैन सिवनी पधारे, जिनके समक्ष संगठन द्वारा इस संबंध में अपनी आपत्ति पुन: दर्ज कराते हुए बताया कि पात्रता सूची में बहुत से अपात्र शिक्षकों के नाम भी शामिल कर लिए गए हैं।
            जिसके कारण से पात्र शिक्षक उच्च पद के लाभ से वंचित रह जाएंगे। अत: संगठन मांग करता है कि पात्रता सूची को अभिलेखों के प्रमाणीकरण के पश्चात अद्यतन किया जाए एवं नियमानुसार उपलब्ध रिक्त स्थानों की सूची में वरिष्ठता के आधार पर अवसर देकर उच्च पदभार की काउंसलिंग की जाए ताकि पारदर्शिता बनी रहे एवं पात्र शिक्षकों को इसका निर्विवाद रूप से समुचित लाभ मिल सके। 

सभी बिंदुओं पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए सुधार का आश्वासन दिया 

श्री जैन द्वारा संगठन की ओर से रखे गए सभी बिंदुओं पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए सुधार का आश्वासन दिया गया है। संगठन ने श्री जैन के समक्ष जिले में शिक्षकों के अर्जित अवकाश की प्रविष्टि न किए जाने की भी बात रखी।
                 इस पर श्री जैन द्वारा इस विषय को सक्षम अधिकारी के समक्ष रखकर समाधान कराने का आश्वासन दिया गया। ज्ञापन प्रतिनिधि मंडल में मध्य प्रदेश शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष अनिल शर्मा ,जिला कोषाध्यक्ष संतोष सूर्यवंशी एवं संगठन के अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे । संगठन की ओर से सभी शिक्षकों को यह भी आश्वासन दिया गया की काउंसलिंग के समय भी संगठन पूरी प्रक्रिया पर नजर रखेगा तथा  समस्त प्रक्रिया को पारदर्शिता के साथ पूर्ण करने का प्रयास करेगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.