Type Here to Get Search Results !

373 अवैध शराब दुकानों की जानकारी के साथ मुख्यमंत्री को विधायक कमलेश्वर डोडियार ने की शिकायत

373 अवैध शराब दुकानों की जानकारी के साथ मुख्यमंत्री को विधायक कमलेश्वर डोडियार ने की शिकायत

रतलाम जिले के सैलाना विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने आबकारी व पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाये सवाल 

आदिवासी समाज के लोग शराब की वजह से पिछड़ापन व शोषण का शिकार हो रहे है

आबकारी विभाग की देखरेख में गांव-गांव खुल रही शराब की अवैध दुकान 
अवैध शराब का विरोध करने वालों पर पुलिस कर रही झूठा मुकदमा दर्ज


रतलाम/मध्यप्रदेश। गोंडवाना समय। 

अधिकांश विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि कुछेक को छोड़ दिया जाये तो वह शराब का खुला विरोध करते है। अन्यथा अधिकांश की तो ये स्थिति है कि कोई शराब ठेकेदार के साथ पार्टनर है, कोई शराब ठेकेदार से प्रतिमाह की मंथली लेकर खुश है।
            




कुछेक तो कुछ के परिवार के सदस्यों के नाम से शराब का ठेका लेकर शराब का कारोबार कर रहे है। शराब लाईसेंसी दुकान के अलावा, गांव-गांव, हॉटल, ढाबो, दुकानों, पान ठेलों, गली कूचों में कहीं भी बेचों अधिकांश विधायक या अन्य जनप्रतिनिधियों का मुंह भी नहीं खुलता है।
            शराब आसानी से हर समय हर जगह उपलब्ध हो रही है यदि लाईसेंसी दुकान बंद है तो उनके दूसरा इंतजाम शराब ठेकेदार करके रखे हुये है। ऐसी स्थिति में मध्यप्रदेश के इकलौते विधायक कमलेश्वर डोडियार ने अवैध शराब बिक्री को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को शिकायत किया है, उन्हें 373 अवैध शराब दुकानों की जानकारी सहित कार्यवाही के लिये भेजा है। 

संभवतय: पहले विधायक हो सकते है कमलेश्वर डोडियार शराब के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले 

हालांकि विधायक कमलेश्वर डोडियार विधानसभा क्षेत्र में भ्रष्टाचार, अनियमितता, गड़बड़ी, घोटाला, असंवैधानिक गतिविधियों, अवैधानिक गतिविधियों के खिलाफ मुखर होकर मोर्चा खोले हुये है। भूमाफियाओं के माफियाराज के विरोध में मोर्चा खोला हुआ है।
                विधायक कमलेश्वर डोडियार को ही माफियाओं के द्वारा षडयंत्र रचकर बदनाम करने का प्रयास किया जाता है। वहीं यह भी सच है कि शायद कमलेश्वर डोडियार ही प्रथम विधायक होंगे जिन्होंने अपनी विधानसभा क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित 373 शराब दुकानों की जानकारी सहित कार्यवाही के लिये मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। अन्यथा अधिकांश विधायक व जनप्रतिनिधि को मौनधारण कर मनी प्राप्त कर रहे है। 

20-20 हजार रुपये लेकर करवा रहे शराब दुकान संचालित 

 आदिवासी बाहुल्य मध्यप्रदेश के अंतर्गत रतलाम जिÞले के सैलाना विधानसभा क्षेत्र से विधायक कमलेश्वर डोडियार ने क्षेत्र में चल रहे अवैध शराब बिक्री के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को की गई शिकायत में सैलाना विधानसभा क्षेत्र के विधायक कमलेश्वर डोडियार ने स्पष्ट किया है कि मेरे क्षेत्र में भोले-भाले गरीब आदिवासी लोगों से अवैध तरीके से 20-20 हजार रुपए प्रतिभूति स्वरूप वसूल कर शराब दुकानें संचालित करने के लिए आबकारी अधिकारियों के निर्देशन में शराब ठेकेदारों द्वारा अनुमति स्वरूप डायरियाँ दी जा रही है। 

दूध की तरह दुकानों पर बड़ी मात्रा में रोज शराब सप्लाई कर रहे है ठेकेदार

विधायक कमलेश्वर डोडियार ने कहा कि 1 अप्रैल से 3 मई तक विभिन्न गावों में 1000 से ज्यादा अवैध शराब दुकानों की स्थापना हुई है। लगातार पुलिस की कड़ी सुरक्षा में शराब ठेकेदार गाँव-गाँव जाकर दूध की तरह दुकानों पर बड़ी मात्रा में रोज शराब सप्लाई कर रहे है। वहीं शराब की अवैध बिक्री को देखकर आपत्ति लेने या शिकायत करने पर पुलिस अधिकारी शिकायत कर्ता को गिरफ़्तार कर प्रतिबंधात्मक या गंभीर धाराओं में झूठा मुकदमा दर्ज कर जेल में डाल देते है। 

पुलिस अवैध तरीके से दोहरा लाभ कमा रही है 

विधायक कमलेश्वर डोडियार ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को की शिकायत में शराब के सेवन से होने वाले दुष्परिणामों का उल्लेख करते हुए कहा कि आदिवासी समाज के लोग शराब की वजह से पिछड़ापन व शोषण का शिकार हो रहे है।
                    विधायक कमलेश्वर डोडियार ने शिकायत पत्र में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा पुलिस अवैध तरीके से दोहरा लाभ कमा रही है। जहां एक ओर शराब ठेकेदारों से घुस स्वरूप बड़ी राशि लेती है।
                वही दूसरी ओर गाँव-गाँव में बिक रही शराब के सेवन से सड़क दुर्घटनाओं और पारिवारिक विवादों की शिकायतों पर आरोपियों और फरीयादियों से भी गंभीर धाराओं में कानूनी कार्रवाई करने या कानूनी कार्रवाई से बचाने के नाम पर रिश्वत स्वरूप अवैध वसूली की जा रही है।
             विधायक कमलेश्वर डोडियार ने मुख्यमंत्री को की शिकायत में सैलाना विधानसभा में चल रही 373 अवैध दुकानों की जानकारी के देने के साथ पुलिस और आबकारी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जाँच व शराब ठेकेदारों की प्रतिभूति जब्त कर लाइसेंस निरस्त करने की माँग की।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.