Type Here to Get Search Results !

बैकलॉग रिक्त पदों पर भर्ती और तेंदूपत्ता संग्राहकों के अधिकारों की विधायक कमलेश्वर डोडियार ने उठाई आवाज

बैकलॉग रिक्त पदों पर भर्ती और तेंदूपत्ता संग्राहकों के अधिकारों की विधायक कमलेश्वर डोडियार ने उठाई आवाज 

शिक्षित बेरोजगारों के भविष्य को लेकर चिंता जताते हुये मुख्यमंत्री को लिखा पत्र 

रतलाम/भोपाल। गोंडवाना समय।  

मध्यप्रदेश के रतलाम जिÞले के सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार ने मुख्यमन्त्री मोहन यादव के समक्ष प्रदेश में कई वर्षों से रिक्त पड़े लाखों पदों पर भर्ती के लिए आवाज उठाई है। कमलेश्वर डोडियार ने मुख्यमन्त्री को लिखकर पत्र में इस बात का भी स्पष्टीकरण किया है कि रिक्त पदों के कारण विभिन्न विभागों में शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन भी ठीक नहीं हो पा रहा है।
                


वही दूसरी और प्रदेश के लाखों युवा उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद भी बेरोजगार है। कमलेश्वर डोडियार ने पत्र में इस बात की चिंता भी व्यक्त की कि लाखों बेरोजगार युवा ओवरऐज हो रहे जिससे तनाव का सामना करते हुए हर साल हजारों लोग आत्महत्या भी कर रहे है इसलिए शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की माँग की।

तेंदूपत्ता संग्राहकों के अधिकारों के लिए वन मंत्री को लिखा पत्र 

सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को तेंदू पत्ता का उचित दाम और सुरक्षा बीमा के लिए मप्र सरकार के वन मंत्री नागरसिंह चौहान को पत्र लिखा। पत्र में डोडियार ने लिखा कि बेरोजगारी की वजह से आदिवासी समाज दुर्गम पहाड़ियों और घने जंगलों में जाकर जान जोखिम में डालकर तेंदूपत्ता संग्रहण करता है।                     इसके बावजूद तेंदूपत्ता का उचित दाम नहीं मिलता बल्कि ओने पौने दामों पर खरीदी की जाती है। डोडियार ने यह भी बताया कि इतनी कड़ी मेहनत करने के दौरान तेंदूपत्तों के लिए पहाड़ों पेड़ों पर चढ़ने उतरने के दौरान कई बार दुर्घटनाए हो जाती है जिससे मौत तक हो जाती है। इसके अलावा डोडियार ने यह भी बताया कि जंगली जानवरों से भी हमेशा खतरा बना रहता है। इसलिए बीमा एव उचित सुरक्षा व्यवस्था करने की बात कही है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.