Type Here to Get Search Results !

कियोस्क सेंटर संचालक ने आदिवासी महिला से की धोखाधड़ी

कियोस्क सेंटर संचालक ने आदिवासी महिला से की धोखाधड़ी

सिवनी। गोंडवाना समय।
सरकार और बैंक ने गांव-गांव में नागरिकों को सुविधा देने के लिये जगह जगह अधिकृत कियोस्क सेंटर का लाईसेंस देकर बेरोजगारों को स्वरोजगार से लगाने का काम तो किया ही है साथ में उन्हें बैंक से विश्वनीय संस्थान से भी जोड़कर नागरिकों को बैंक की सुविधाये आसानी से उपलब्ध कराने का महत्वपूर्ण कार्य किया है लेकिन देखा यह जा रहा है कि अधिकांश कियोस्क सेंटर संचालक बैंक के खाताधारक हितग्राहियों की राशि को स्वयं निकालकर या अन्य खातों में स्थानांतरण करके भोले भाले अशिक्षितों के साथ खिलवाड़ तो कर ही रहे है साथ में उनसे साथ आर्थिक धोखाधड़ी भी कर रहे है इतना ही बैंक की विश्वसनीयता को समाप्त करने का काम कर रहे है । बैंक के खाता धारक आदिवासी महिला ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी एवं बिना बताये निकाली गई राशि को लेकर लिखित शिकायत कर आरोप लगाया है कि पंजाब नेशनल बैंक कलबोड़ी शाखा से संचालित कियोस्क सेंटर रजोला के कियोस्क संचालक परमानंद राहंगडाले के द्वारा बेबा आदिवासी महिला अनिता धुर्वे पति स्व सावनलाल धुर्वे, जाति-गोंड, पता-मु-बकोड़ी टोला, पोस्ट-रजोला, ग्राम पंचायत बकोड़ी, थाना-कुरई की रहने वाली है। उसकेखाता क्रमांक 2685001700015108 से कियोस्क संचालक के द्वारा  21 सितंबर 2018 को टीआरटीआर/एओएनसीडब्ल्यूडीएल/826412901289/एफआईसी से 6000 हजार रुपए की राशि निकालकर धोखाधड़ी किया गया है, इसके बाद 22 अक्टूबर 2018 को टीआरटीआर एओएनसीडब्ल्यूडीएल/829512103624/एफआईसी को 25000 हजार रुपए की राशि धोखाधड़ी कर अनाधिकृत रूप से निकाल  लिया गया है इसी तरह 15 अक्टूबर 2018 को भी सेल्फ के नाम 5000 हजार रुपए की राशि निकाली गई है जिसकी जानकारी आदिवासी महिला को भी नहीं दी गई है । अपने साथ हुई धोखाधड़ी को लेकर अनिता धुर्वे ने पुलिस अधीक्षक व कुरई थाना प्रभारी के नाम शिकायत भी प्रेषित कर रही है वहीं गोंडवाना समय से चर्चा में उन्होंने बताया कि मुझ विधवा महिला के साथ में कियोस्क संचालक के द्वारा धोखाधड़ी किया गया है इस आधार पर कानूनी कार्यवाही किया जाना चाहिये एवं मेरा रूपया मुझे वापस दिलाया जाने के साथ ही कियोस्क सेंटर का लाईसेंस भी बंद कराये जाने की मांग किया है ।

गलती दूसरे के खाते में चला गया हम अभी वापस खाता में डाल रहे है

गोंडवाना समय कार्यालय में शिकायत लेकर पहुंची आदिवासी बेबा महिला अनिता धुर्वे की समस्या को लेकर जब रजोला के कियोस्क सेंटर संचालक परमानंद राहंगडाले से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि अनिता बाई धुर्वे के खाते से राशि गलती से दूसरे के खाते में स्थानांतरण हो गई थी जिसमें से 25000 रूपये की राशि  तो हमने खाता में ट्रांसफर कर दिया है । कियोस्क संचालक के द्वारा यह तो स्वीकार किया गया है कि गलती से हुआ है परंतु एक बार नहीं यह गलती उनसे तीन तीन बार हुई है जो आदिवासी महिला के अशिक्षित होने का फायदा उठाये जाने का मामला भी प्रतीत होता है इस संबंध में पंजाब नेशनल बैंक शाखा कलबोड़ी से संपर्क किया गया परंतु वहां पर फोन नहीं लग पाया ।


पूर्व जनपद सदस्य पर 20000 हजार रूपये लेने का आरोप 

आदिवासी बेबा महिला के साथ कियोस्क सेंटर के संचालक ने धोखाधड़ी तो किया ही था लेकिन अपने पति की मृत्यू के पश्चात मिलने वाली सरकारी आर्थिक सहायता की राशि दिलाये जाने के नाम पर क्षेत्र के पूर्व जनपद सदस्य राजू ब्रम्हवंशी रजोला जो कि थाना-कुरई,का ही निवासी है के द्वारा मृत्यू की राशि निकल जाने के बाद राशि 20000 हजार रुपए अगस्त माह में ली गई है यह कहकर हमने तुम्हारा काम कराये थे इसके । इस मामले में आदिवासी बेबा महिला ने राजू ब्रम्हवंशी के द्वारा अनाधिकृत रूप से लिया गये 20000 हजार रूपये  वापस दिलाने की गुहार पुलिस प्रशासन से लगाई है । इस संबंध में जब राजू ब्रहम्वंशी से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा आदिवासी महिला से कोई रूपया नहीं लिया गया है उक्त आरोप आदिवासी महिला के द्वारा निराधार लगाया जा रहा है ।



👉 click here to read complete गोंडवाना समय 👈








Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.