Type Here to Get Search Results !

भ्रष्ट सोमवंशी हटाए गए अब मंजूषा विक्रांत होगी जिला पंचायत की सीईओ

भ्रष्ट सोमवंशी हटाए गए अब मंजूषा विक्रांत होगी जिला पंचायत की सीईओ

सिवनी।गोंडवाना समय। पंचायत के सचिवों,इंजीनियरों को प्रताड़ित करने और अध्यापकों,शिक्षकों के नियम विरूद्ध स्थानांतरण करने वाले जिला पंचायत के भ्रष्ट सीईओ स्वरोचित सोमवंशी को दैनिक गोंडवाना की खबरों के बाद शासन ने गंभीरता से लेते हुए  जिला पंचायत सिवनी से हटाकर उनकी जगह पर बालाघाट की सीईओ श्रीमति मंजूषा विक्रांत राय को पदस्थ कर दिया गया है। गुरुवार 25 अक्टूबर को मंजूषा विक्रांत राय की सिवनी पदस्थापना को लेकर आदेश जारी हो गए हैं। वहीं स्वरोचित सोमवंशी को शासन स्तर से कहां भेजा गया है उसका आदेश फिलहाल जारी नहीं हुआ है। स्वरोचित सोमवंशी सिवनी जिला पंचायत में तकरीबन डेढ़ साल हुए पदस्थ किए गए थे। पदस्थापना के बाद से आए दिन सुर्खियों और विवादों में बने रहे। जिला पंचायत सीईओ स्वरोचित सोमवंशी के स्थानांतरण के बाद जिला पंचायत कार्यालय से लेकर पंचायत के सचिव,रोजगार सहायक,इंजीनियर्स बेहद  खुश हैं। वहीं उनके स्थानांतरण से उनके करीबी माने जाने वाले पंचायत सचिवों,रोजगार सहायकों के निलंबन और बहाली सहित अध्यापकों के स्थानांतरण में पैसे वसूलने वाले अधिकारी-कर्मचारी सकते में आए गए हैं।

सीईओ की कार्यप्रणाली को गोंडवाना समय ने किया था उजागर-

हम बता दें कि जिला पंचायत सीईओ स्वरोचित सोमवंशी ने अपने अधीनस्थ अधिकारी ओमेगा पाल के साथ मिलकर जिस कदर ट्रायवल और एजुकेशन विभाग के अध्यापक,वरिष्ठ अध्यापक,सहायक अध्यापकों का शासन के नियमों की धज्जियां उड़ाकर मोटी रकम वसूलकर स्थानांतरण किया था उसको लेकर गोंडवाना समय समाचार पात्र ने लगातार कई खबरें प्रकाशित की थी। मामले को लेकर भोपाल स्तर तक के अधिकारियों के संज्ञान में लगाया था। सीएम के आगमन के दौरान भी गोंडवाना समय ने छह अक्टूबर को जिला पंचायत का भ्रष्ट सीईओ डुबाएगा शिवराज सरकार की नैया शीर्षक से खबर प्रकाशित किया था। जिसके बाद शासन ने सीईओ के खिलाफ संज्ञान लेते हुए सिवनी जिला पंचायत से स्थानांतरण कर दिया है।

अध्यापकों के स्थानांतरण के फर्जीवाड़े की खूल सकती हैं फाईल-

जिला पंचायत सीईओ स्वरोचित सोमवंशी के स्थानांतरण के बाद बालाघाट से सिवनी आ रही नई जिला पंचायत सीईओ श्रीमति मंजूषा विक्रांत के आने के बाद अध्यापकों के स्थानांतरण के फर्जीवाड़े की फाईल खूल सकती है। ऐसे में जिला पंचायत में अध्यापकों के स्थानांतरण पर खेल करने में शामिल अधिकारी ओमेगा पाल और अन्य कर्मचारी पर भी कार्रवाई हो सकती है। ऐसे में ये अधिकारी सकते में आ गए हैं। हम बता दें कि अध्यापकों के स्थानांतरण से संबंधित जानकारी को लेकर जिला पंचायत कार्यालय में गोंडवाना समय सहित कई लोगों ने आरटीआई से जानकारी मांगी है। जिसकी फाईल जिला पंचायत में पदस्थ श्रद्वा उइके,ओमेगा पाल और जिला पंचायत सीईओ स्वरोचित सोमवंशी द्वारा दबाकर रखी हुई है और किसी को भी स्थानांतरण संबंधित जानकारी नहीं दी गई है। अब देखना ये है कि तेज तर्राट बताए जाने वाली सिवनी पदस्थ हुई जिला पंचायत की नई सीईओ श्रीमति मंजूषा विक्रांत ओमेगा पाल और श्रद्वा उइके जैसे कर्मचारियों पर कार्रवाई करती हैं या फिर मेहरबान बनी रहती हैं यह आने वाला समय बताएगा।


👉 click here to read complete गोंडवाना समय 👈








Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.