Type Here to Get Search Results !

नवजात की मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाए आरोप

नवजात की मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाए आरोप

सिवनी। गोंडवाना समय। जिला अस्पताल लाई गई गर्भवती ने प्रसव के बाद जब मृत बच्चे को जन्म दिया तो परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की। थाना कान्हीवाड़ा अंतर्गत गांव कुड़ोपिपरिया  निवासी मनोज राय (26) ने अपनी पत्नी जिज्ञासा को जांच के लिए जिला अस्पताल लाया था जहां जांच के दौरान बुधवार को डॉक्टरों ने गर्भवती की हालत को देख सामान्य बताया। गुर्स्वार सुबह जब गर्भवती ने नवजात  को जन्म दिया तो उसकी मौत हो चुकी थी। जिस पर मामले की जानकारी लगते ही अस्पताल में परिसर में मौजूद परिजन बिफर गए और उन्होने अस्पताल प्रबंधन पर झूठी जानकारी देने का आरोप लगाया। मामले की जानकारी लगते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची जहां परिजनों ने पुलिस के समक्ष अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। कोतवाली पुलिस ने परिजनों  की शिकायत पर मर्ग कायम करते हुए नवजात का पीएम कराकर  परिजनों को सौंपकर जांच में ले लिया है।

रतनजोत बीज सेवन से बच्चे गंभीर 

सिवनी। गोंडवाना समय।  खेल के दौरान 7  बच्चों ने घर के पास लगे रतनजोत के पौधे के जहरीले फल के बीजों को इस्तेमाल कर लिया। जिससे सभी बच्चों की हालत बिगड़ गई। यह मामला कान्हीवाड़ा थाना अंतर्गत मटियाटोला की हैं जहां घर के पास खेल रहे बच्चों ने रतनजोत फल को तोड़ा और उसके बीजों को इस्तेमाल कर खा लिया। जहरीले बीजों के इस्तेमाल से सभी बच्चों की हालत बिगड़ गई। कोतवाली पुलिस ने बताया कि रतनजोत बीज इस्तेमाल से गंभीर हुए रंजीत पिता कन्हैया (10), निखिल पिता राजकुमार (10),  कृष्णा पिता गणेश (12), स्मिता पिता कन्हैया (10) अंकित पिता कन्हैया (11), कल्पना पिता अतरसिंह (10), सुप्रिया पिता घनश्याम (11) को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


बिना अनुमति खनिज परिवहन कर रहा डंपर जब्त 


सिवनी। । गोंडवाना समय।खनिज अमले ने देर रात चैकिंग के दौरान बिना अनुमति खनिज परिवहन कर रहे डंपर को जब्त किया है। यह कार्रवाई बीती रात कोहका बायपास मार्ग में की गई। खनिज निरीक्षक शिवपाल चौधरी ने बताया कि देर रात कोहका बायपास मार्ग से डंपरों द्वारा खनिज परिवहन किए जाने की जानकारी मिली जिस पर कोहका बायपास मार्ग में चैकिंग अभियान चलाया गया तो क्रेशर से बालाघाट की ओर जा रहे डंपर क्रमांक एमपी 22 जी  1772 को रोककर तलाशी ली गई तो उसमें गिट्टी परिवहन होना पाई गई। जांच के दौरान ड्राइवर से खनिज परिवहन संबंधी अनुमति कागजात (ईटीपी) मांगी गई तो वह नहीं दे पाया। जिस पर खनिज अमले ने डंपर जब्त कर कलेक्ट्रेट परिसर में खड़ा करवा लिया और जुमार्ना राशि प्रस्तावित कर गुरूवार सुबह कलेक्ट्रेट कार्यालय भेज दी गई है।

सड़क हादसे में तीन घायल

सिवनी।गोंडवाना समय। तीन अलग अलग जगहों में हुई सड़क दुर्घटनाओं में तीन घायल हो गए। पहली घटना कान्हीवाड़ा थाना अंतर्गत गांव भोमा की है। जहां तेज रफ्तार बाइक फिसल जाने से सवार थाना बंडोल के गांव बजरवाड़ा निवासी कृष्णा पिता बाबूलाल उइके (26) गंभीर हो गया। जिसे जिला अस्पताल लाया गया। जहां से उसे मेडिकल नागपुर रेफर कर दिया गया। दूसरी घटना कोतवाली अंतर्गत मोक्षधाम के पास घटित हुई। मोक्षधाम के पास निमार्णाधीन  पुल के पास बने कच्चे रास्ते से निकल रही बाइक गड्डे की वजह से फिसली तो सवार जनता नगर निवासी वकार पिता याकूब शाह  (22) घायल हो गया। तीसरी घटना केवलारी उत्कृष्ट स्कूल के सामने घटित हुई जहां दो बाइकों की भिड़ंत हो जाने पर एक बाइक का सवार कन्हैया झारिया (18) घायल हो गया।


मोबाइल से सट्टा खिलवा रहा सटोरिए पकड़ाए 

सिवनी।  गोंडवाना समय।कोतवाली और केवलारी पुलिस ने चैकिंग के दौरान सटोरियों के विर्स्द्ध कार्रवाई की। कोतवाली पुलिस ने भैरोगंज सोमवारी चौक में सट्टा खिलाए जाने की जानकारी लगने पर दबिश दी तो सट्टा खिला रहा रवि अहिरवार पुलिस की पकड़ में आ गया। तलाशी के दौरान पुलिस ने सटोरिए के पास से सट्टा खिलाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे दो मोबाइल, सट्टा पट्टी और 2500 नगदी जब्त की। केवलारी पुलिस ने गांव माल्हनवाड़ा में दबिश दी तो सट्टा खिला रहा शेख नजीर पकड़ में आ गया। पुलिस ने उसके पास से सट्टा पट्टी सहित 1210 रूपए जब्त किए। कोतवाली पुलिस ने 4 क,109 और केवलारी पुलिस ने 4 क सट्टा अधिनियम के तहत सटोरियोें पर कार्रवाई की।

नींद से ना आने से परेशान युवक ने खाई ज्यादा गोली, रेफर

सिवनी।गोंडवाना समय। पिछले कुछ दिनों से नींद ना आने से परेशान युवक ने  अत्याधिक नींद की गोलियों का सेवन कर लिया। यह मामला बरघाट थाना अंतर्गत गांव सालई का है। जहां निवासरत युवक को पिछली कई रात से नींद नहीं आ रही थी। नींद ना आने से परेशान युवक ने नींद की गोलियां मेडिकल से खरीदकर लाई और एक साथ  20 गोलियों को इस्तेमाल कर लिया। अत्याधिक नींद की गोलियों का सेवन करने से युवक की हालत बिगड़ गई। मामले की जानकारी लगते ही परिजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए नागपुर रेफर कर दिया गया।


👉 click here to read complete गोंडवाना समय 👈








Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.