Type Here to Get Search Results !

सावधान उपभोक्ता तौल और खाद्य सामग्री की चुनाव के चलते नहीं हो रही जांच

सावधान उपभोक्ता तौल और खाद्य सामग्री की चुनाव के चलते नहीं हो रही जांच

चुनाव की ड्यूटी में व्यस्त हैं दोनों विभाग के अधिकारी

सिवनी। गोंडवाना समय। 
दीपावली पर्व में खाद्य व्यवसायी दूषित और गुणवत्ता सामग्री के साथ-साथ तौल मात्रा में उपभोक्ता ठगी का शिकार हो सकते हैं। दरअसल विधानसभा चुनाव के चलते नापतौल विभाग और खाद्य एवं औषधी विभाग की टीम बाजार में भ्रमण करके जांच नहीं कर पा रही है। ऐसे में दुकानदार उभोक्ताओं को जमकर लूट सकते हैं। इसलिए उपभोक्ता सावधान और सतर्क रहे।

दूषित सामग्री बिगाड़ सकती है सेहत

दीपावली के त्यौहार में खासकर बड़ी संख्या में लोग एक-दूसरे को उपहार में देने के लिए मिठाई और ड्राईफूट बांटते हैं। खाद्य एवं औषधी विभाग की टीम  द्वारा निरीक्षण न किए जाने से खाद्य व्यवासायी दूषित और गुणवत्ताविहीन मिठाईयां और खराब ड्राईफूट दे सकते हैं जिनसे उनकी सेहत खराब हो सकती है और वे बीमार हो सकते हैं।

तौल पर लगाऐं चपत

उपभोक्ता मिठाई लेते समय कागज के बने बाक्स डिब्बे में न लें या फिर डिब्बे के वजन के बराबर मिठाई अतिरिक्त तौल करवाई जाए। दरअसल मिठाई का एक डिब्बा चार से पांच रूपए का हो सकता है लेकिन जब उसके साथ तौलकर दिया जाता है तो उसके वजन के बराबर की मिठाई उपभोक्ताओं को कम मिलती है जिसमें मिठाई की कीमत के आधार पर आंकलन किया जाए तो पांच रुपए के डिब्बे के वजन में 50 से 60 रुपए की मिठाई की ज्यादा चपत लगती है। दिन भर में मिष्ठान संचालक हजारों रुपए की चपत उपभोक्ताओं को लगाता है। इस मामले को लेकर खाद्य एवं औषधी विभाग के पंकज घाघरे जांच करने का दावा कर रहे हैं लेकिन बाजार में टीम नजर नहीं आ रही है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.