Type Here to Get Search Results !

जिला पंचायत की अध्यक्ष,उपाध्यक्ष से लेकर सीईओ मटेरियल सप्लायर!

जिला पंचायत की अध्यक्ष,उपाध्यक्ष से लेकर सीईओ मटेरियल सप्लायर!

पंच पररमेश्वर की वेबसाइड बता रही जिला पंचायत में हर कोई 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
आईएसओ प्रमाणित जिला पंचायत सिवनी में जिला पंचायत की अध्यक्ष,उपाध्यक्ष से लेकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी मटेरियल सप्लायर कर रहे हैं। सुनने और सोचने में भला ही लोगों को अटपटा लग रहा है लेकिन इस बात की पुष्टि कर रही है डिजीटल इंडिया की सोच,सरकारी डाटा की एक क्लिक में सारी जानकारी के लिए बनाई गई पंच परमेश्वर बेवसाइड। सबसे खास बात यह है कि रोज और पल-पल सरकारी डाटा अपडेट कर रही पंच परमेश्वर की वेबसाइड सिवनी जिले के सीईओ स्वरोचित सोमवंशी बता रही है।

जनप्रतिनिधि से लेकर अफसरों का मजाक-

ग्रामीण विकास विभाग के निर्माण कार्य से लेकर आय-व्यय और अधिकारी-कर्मचारियों की सैलरी का डाटा पंच परमेश्वर की वेबसाइड में है लेकिन वेबसाइड की गड़बड़ी या त्रुटि जिला पंचायत के जनप्रतिनिधि से लेकरअधिकारी-कर्मचारियों की मजाक उड़ा रही है। भृत्य हो या अधिकारी-कर्मचारी या
फिर जनप्रतिनिधियों को जो उनके खाते में बाइंडर बनाक आॅनलाइन वेतन दिया जा रहा है उसमें सेलरी उल्लेख होने की बजाय मटेरियल सप्लायर शो कर रहा है। वेबसाइड में तो सबसे बड़ी खामियां और मानी जा सकती है बैंक में जो पैसे का ट्रांजेक्शन हो रहा है उसमें तक कई बैंकों में मटेरियल सप्लायर शो कर रही है जबिक कुछेक बैंकों के सामने सेवाप्रदाता उल्लेख आ रहा है। वेबसाइड की गड़बड़ियों की वजह से तो  कुछ लोग  जिला पंचायत में घोटाला होने की संभावना मान रहे हैं। हालांकि इस मामले को लेकर शिकायत होने पर जांच भी हो चुकी है।

बेवसाइड होनी चाहिए दुरूस्त-

पंच परमेश्वर की बेवसाइड में जो गड़बड़िया सामने नजर आ रही है निश्चिततौर पर सिवनी जिले अकेले में नहीं हो सकती है। पूरे प्रदेश में इस तरह की गड़बड़िया दिखाई दे रही होंगी इसलिए बेवाइड को दुरूस्त कर सुधार किया जाना चाहिए। जिला पंचायत सीईओ और कलेक्टर साहब को भी उक्त बेवसाइड को लेकर भोपाल स्तर पर पत्र लिखकर अवगत कराना चाहिए। ताकि बेवसाइड में जो गलतियां हैं उनका सुधार हो सके और भ्रांतियां दूर हो सके।

बेवसाइड में जिला पंचायत सीईओ स्वरोचित सोमवंशी

हर पल सरकारी आकड़ों को बदल  रही पंच परमेश्वर की बेवसाइड अभी भी सिवनी जिले के सीईओ स्वरोचित सोमवंशी बता रही है। सिवनी अकेले में  नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में शो कर रहा है। जैसे ही पंच परमेश्वर एप खोला जाता है उसके बाद कार्यालय प्रमुख स्वरोचित सोमवंशी का नाम आ रहा है। जबकि सिवनी जिले की सीईओ श्रीमति मंजूषा विक्रांत राय के पदस्थ हुए दो महीने हो चुके हैं। इसके बावजदूद 4 जनवरी को अपडेट हुई पंच परमेश्वर की बेवसाइड में श्रीमति मंजूषा विक्रांत राय की जगह स्वरोचित सोमवंशी का नाम दर्ज रहने बेवसाइड की सत्यता पर सवाल खड़े कर रहा है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.